विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम
Puja

मात्र 2 दिन शेष ,गंगा दशहरा पर कराएं गंगा आरती एवं दीप दान, पूरे होंगे रुके हुए काम

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
Digital Edition

अपनी टैक्सी खरीदने की चाहत में कर दिया ये 'कांड'

टैक्सी चलाने वाले एक व्यक्ति की ख्वाहिश थी कि वो खुद की टैक्सी खरीदे। इसके लिए उसने अपराध का रास्ता अपनाया।

जैसलमेर की पुलिस ने लाखों की नकबजनी का पर्दाफाश करते हुए बड़ी कामयाबी हासिल की है। जानकारी के अनुसार लक्ष्मीचंद सांवल कॉलोनी निवासी सुनील कुमार ने पुलिस थाना कोतवाली में रिपोर्ट की है कि अज्ञात चोरों ने मेरे घर का ताला तोड़कर घर में रखे कीमती सामान सोना चांदी के गहने, नगदी एवं अन्य सामान चुरा लिया है।

शहर कोतवाल देवरावरसिंह के नेतृत्व में टीम द्वारा पूर्व के चालानशुदा नकबजन, चोरों से गहन पूछताछ की गई तथा पुलिस थाना कोतवाली के हल्का क्षेत्र एवं जिले के अन्य थानों के क्षेत्र में रात-दिन चोरों की तलाश जारी रखी गई। इसके साथ ही पुराने चोरों की गतिविधियों पर निगरानी रखी गई, इसी दौरान जरिये मुखबीर इतला मिली की घटना के दिन एक व्यक्ति को घटना स्थल के आस पास घूमते हुए देखा गया।
... और पढ़ें

सास से कहासुनी हुई, खुद जहर खाया और 'मासूम' को भी खिला दिया

सास से कहासुनी हुई तो एक बहु ने न केवल खुद जहरीला पदार्थ खा लिया बल्कि अपनी दुधमुंही बच्ची को भी जहरीला पदार्थ खिला दिया।

मामला अजमेर का है। यहां के अलवर गेट थाना क्षेत्र स्थित गुर्जर धरती में रहने वाली विवाहिता ने सास से हुई कहासुनी से व्यथित होकर विषाक्त गटक लिया। इतना ही नहीं उसने अपनी दुधमुंही बच्ची को भी विषाक्त पिला दिया। इससे दोनों की हालत नाजुक बनी हुई है।

गुर्जर धरती निवासी सुनिता की अपनी सास से किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई। इससे सुनिता इतनी गुस्से में आ गई कि उसने विषाक्त का सेवन कर लिया साथ ही साथ एक साल की बेटी को भी यह पिला दिया। जैसे ही उसकी तबियत बिगड़ी तो उसे जेएलएन अस्पताल ले जाया गया। दोनों मां-बेटी फिलहाल जेएलएन अस्पताल में भर्ती है।

 
... और पढ़ें

बैंक लूटने पहुंचे बदमाश, अचानक कुछ ऐसा हुआ और भागना पड़ गया

जाने माने बैंक की शाखा लुटने के लिए बदमाश पहुंचे तो सही., लेकिन ज्यादा देर तक टिक नहीं पाए। कुछ ऐसा हुआ कि उन्हें कुछ ही पलों में वहां से रवाना होना पड़ा।

मामला उदयपुर के झल्लारा थाना क्षेत्र के ईण्टाली खेड़ा गांव में स्थित एसबीआई शाखा में बीती रात लुटेरे घुस गए, लेकिन सायरन बजते ही नकाबपोश बदमाश वहां से भाग गए। इससे लूट की एक बड़ी वारदात टल गई। पुलिस सीसीटीवी कैमरे में मिले फुटेज के आधार पर जांच कर रही है।

थानाधिकारी कपिल पाटीदार ने बताया कि  ईण्टाली खेड़ा की एसबीआई शाखा में अज्ञात दो जने लूट और चोरी की नीयत से घुसे। थानाधिकारी ने बताया कि सायरन बजते ही बदमाश वहां से भाग गए। इस संबंध में सुबह बैंककर्मियों ने पुलिस को सूचना दी। पाटीदार ने बताया कि वारदात के समय बैंक में कोई गार्ड आदि नहीं था। पुलिस ने सीसीटीवी कैमरे में मिले फुटेज को खंगाला तो उसमें दो नकाबपोश युवक दिखे हैं जिनके बारे में पता लगाया जा रहा है। बहरहाल सायरन बजने से वहां वारदात टल गई।
... और पढ़ें

वॉल्वो बस से लैपटॉप चुराने वाले सात चोर गिरफ्तार, चोरी का तरीका जानकर पुलिस भी हैरान

देहरादून पुलिस ने दिल्ली, जयपुर और आगरा रूट पर वॉल्वो बसों से लैपटॉप चोरी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़ किया है। चोरी के तरीके से पुलिस भी हैरान है। गिरोह के सात सदस्यों को गिरफ्तार कर चोरी के 43 लैपटॉप बरामद करने का दावा किया है।

आरोपी बसों में लैपटॉप चोरी करने के बाद बैग में टाइल्स रख देते थे, जिससे यात्री को लैपटॉप चोरी होने का अहसास तक नहीं हो पाता था। यूपी, दिल्ली और राजस्थान के ये आरोपी काफी समय से इस अपराध में सक्रिय थे।  

दून-दिल्ली रूट पर सक्रिय लैपटॉप चोरी गैंग काफी समय से पुलिस के लिए सिरदर्द बना था। हाल में ही आईटीबीपी के डीआईजी समेत तीन यात्रियों के लैपटॉप चोरी कर पुलिस को चुनौती दी थी।

एसएसपी ने एसपी सिटी श्वेता चौबे की अगुवाई में लैपटॉप गैंग की धरपकड़ को टीम गठित की थी। पटेलनगर कोतवाली पुलिस की टीमें कई दिन से दिल्ली और यूपी के मुरादाबाद और बिजनौर में दबिशें दें रही थी।
... और पढ़ें
चोरों के बारे में खुलासा करतीं एसएसपी चोरों के बारे में खुलासा करतीं एसएसपी

जयपुर: जातीय हिंसा से आहत होकर आत्मदाह करने वाले RSS कार्यकर्ता की मौत

देश में जातीय हिंसा से आहत होकर आत्मदाह करने वाले राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के एक कार्यकर्ता की सोमवार की रात नई दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। 

डीसीपी जयपुर पश्चिम, अशोक गुप्ता ने बताया कि 45 वर्षीय रघुवीर शरण गुप्ता एक मेडिकल स्टोर चलाते थे और आरएसएस कार्यकर्ता थे।रघुवीर ने जयपुर शहर के वैशाली नगर इलाके में रविवार को खुद पर पेट्रोल छिड़क कर आग लगा ली थी। इसमें वह 80 फीसदी जल गए थे। उनके परिजनों ने उपचार के लिए उनको नई दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल लाया था जहां सोमवार की रात को उनकी मौत हो गई। 

आरएसएस ने एक विज्ञप्ति में बताया है कि रघुवीर देश में 10 अप्रैल के ‘भारत बंद’ और जाति आधारित हिंसा से आहत थे। हालांकि पुलिस के मुताबिक, रघुवीर ने कहा था कि वह समाज में जाति आधारित विभाजन और विरोध प्रदर्शनों से आहत हैं। उन्होंने यह भी कहा था कि उनके परिवार में तनाव है।
... और पढ़ें

बीजेपी के राज में बच्चों को नंगा करके पीटा, ढाई किमी धूप में दौड़ाया

एसिड अटैक

बाप ने 15 दिन में दो बार किया रिश्ते को तार-तार, बेटी को ही बना दिया शिकार

एक पिता ने बाप बेटी के रिश्ते को तार तार कर दिया। वो भी एक बार नहीं दो दो बार। अपनी काली करतूत को छिपाने के लिए पत्नी से मारपीट भी की।

मामला बाड़मेर जिले के चौहटन क्षेत्र के बीजराड़ थानांतर्गत एक पिता ने रिश्तों को तार-तार करते हुए अपनी ही बेटी को हवस का शिकार बना लिया। जिसके बाद पीड़ित नाबालिग की मां ने अपने पति के खिलाफ दुष्कर्म का मामला दर्ज करवाया है।

जानकारी के अनुसार चौहटन क्षेत्र के बीजराड़ के नवातला में एक कलयुगी पिता ने पिता- पुत्री के रिश्तों को लांघते हुए अपनी ही नाबालिग बेटी के साथ 15 दिन में दो बार दुष्कर्म को अंजाम दे डाला। जब नाबालिग पीड़िता की मां ने इसका विरोध किया तो, आरोपी ने उसके साथ भी मारपीट की। नाबालिग की मां ने कलयुगी पिता की करतूत से आहत होकर बीजराड़ थाने में पिता की काली करतूत का मामला दर्ज करवाया। मामला दर्ज होने के बाद बीजराड़ पुलिस ने नाबालिग दुष्कर्म पीड़िता का मेडिकल करवाया।
... और पढ़ें

हिट एंड रन मामला: बेकाबू कार ने भरे बाजार में बरपाया कहर, हादसा सीसीटीवी में कैद

राजधानी में एक बार फिर से हिट एंड रन का मामला सामने आया है। जहां तेज रफ्तार एक बेकाबू कार ने शहर के अति व्यस्त और भीड़भाड़ वाले बाजार में कहर बरपाया और स्कूटी सवार दो जनों को टक्कर मार दी। हादसे के तुरंत बाद ड्राइवर कार को मौके से भगाकर ले गया।

हिट एंड रन का यह मामला आज जयपुर में टोंक रोड स्थित बरकत नगर के किसान मार्ग बाजार में हुआ। जहां तेज रफ्तार कार एक्सीडेंट कर भाग निकली। सबसे बड़ी बात यह पूरा हादसा एक सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया। जिसे देखकर स्थानीय लोगों के भी रोंगटे खड़े हो गए। ये पूरा घटनाक्रम सीसीटीवी में कैद हो गया है।

जानकारी के अनुसार आज सुबह स्कूटी सवार एक महिला अपनी बेटी के साथ किसान मार्ग बाजार से गुजर रही थी।
... और पढ़ें

नामचीन किन्नर के मकान के बाहर बीयर पी, फिर दिनदहाड़े फायरिंग

शहर की नामचीन किन्नर के मकान के बाहर दिनदहाड़े बाइक सवार बदमाशों ने  आज फायरिंग कर दहशत फैला दी। वारदात से आसपास के इलाके में सनसनी मच गई।

जानकारी के अनुसार जयपुर के सांगानेर इलाके में श्योपुर रोड पर नामचीन किन्नर मुन्नी भाई का मकान है। बाइक सवार तीन युवक आज दोपहर करीब पौने 3 बजे किन्नर मुन्नी बाई के घर के बाहर पहुंचे। वहां दो युवक बाइक से उतरे। इनमें एक युवक गाली-गलौच करते हुए हाथ में पकड़ी बोतल से बीयर पी इसके बाद कपड़ों में छिपा रखी रिवॉल्वर निकाली और मकान के बाहर हवाई फायरिंग की।

यह पूरी वारदात घटनास्थल के बाहर मकान पर लगे सीसीटीवी में कैद हो गई। सूचना मिलने पर सांगानेर और खोनागोरियान थाना पुलिस मौके पर पहुंची। इन फुटेज को खंगालकर बदमाशों की धरपकड़ में जुट गई है।
... और पढ़ें

जेईएन ने फोटो खींची और इस काम के लिए मांगी रिश्वत, धरा गया

एक घूसखोर जेईएन आज रंगे हाथों पकड़ा गया। भृष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने विद्युत निगम के कनिष्ठ अभियंता को सात हजार रुपए की रिश्वत लेते दबोच लिया।

मामला सीकर का है, जहां जेईएन ने ये रिश्वत वीसीआर नहीं भरने की एवज में ली थी। एसीबी के सीआई हवासिंग ने बताया कि बगड़ थाना इलाके के मालीगांव निवासी विजयसिंह धानक के घर का बिजली का बिल जमा नहीं होने के कारण कनेक्शन काट दिया गया था। इसके बाद उसने खंभे से सीधा तार जोड़ लिया और बिजली चोरी करने लगा। इसकी बगड़ में कार्यरत जेईएन अनिल कुमार ने फोटो खींच ली और विजयसिंह को वीसीआर भरने की चेतावनी दी। उसने वीसीआर नहीं भरने के एवज में आठ हजार रुपए की रिश्वत मांगी। इस पर उसने एसीबी में शिकायत की।

शिकायत में सौदा सात हजार में तय हुआ। आरोपी जेईइन ने विजय सिंह को सोमवार को रुपए लेकर बुलाया। उसने जैसे ही रुपए जेईइन अनिल को दिए एसीबी की टीम ने उसे दबोच लिया। बाद में उसे गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी को मंगलवार को एसीबी कोर्ट जयपुर में पेश किया जाएगा।


 
... और पढ़ें
Election
  • Downloads

Follow Us

विज्ञापन