सामने आया ऑडियो, बुरहान ने मांगी थी आतंकी हाफिज सईद से मदद

टीम डिजिटल/ अमर उजाला, दिल्ली Updated Fri, 02 Dec 2016 05:49 PM IST
burhan asked for help to hafiz sayeed its revealed in audio tape 
विज्ञापन
ख़बर सुनें
जम्मू कश्मीर में मारे गए आतंकी बुरहान वानी और आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के सरगना हाफिज सईद के बीच का साजिश का एक ऑडियो टेप सामने आया है। सामने अए इस टेप से साफ जाहिर हो रहा है कि आतंकी संगठन हिजबुल के कमांडर वानी और हाफिज में काफी नजदीकियां थी। 
विज्ञापन


इतना ही नहीं वानी हाफिज से मदद मांगा करता था और हमला करने के निर्देश भी लिया करता था। ये ऑडियो निजी टीवी चैनल सीएनएन न्यूज 18 की तरफ से जारी की गई है। कभी नापाक इरादों के साथ बड़े हमले की फिराक में बैठा वानी ऑडियो में कहता है आपका और हमारा दुश्मन (भारत) एक ही है और वह को कमजोर हो चुका है।


बुरहान कहता है कि हमें मौका नहीं गंवाना चाहिए, इसलिए अगर और मदद की जाए तो घाटी को बड़ा नुकसान पहुंचाया जा सकता है। ऑडियो में बुरहान, हाफिज से कम पैसे मिलने की बात कर रहा है, साथ ही और पैसों की मांग कर रहा है। 

हाफिज बोला, मैं आपके (बुरहान) काम से खुश हूं

अपने साथी के साथ बुरहान
अपने साथी के साथ बुरहान
वानी, भारत को नुकसान पहुंचाने की लड़ाई में हाफिज से हाथ मिलान और भारत के खिलाफ लड़ने की बात कहता है। वहीं हाफिज वादा करता है और कहता है कि हमारी ओर से मदद में कोई कमी नहीं रहेगी। ये टेप वानी के मारे जाने से कुछ दिन पहले का ही है, जिसमें हाफिज कहता है कि मैं आपके काम से खुश हूं, इतना ही नहीं हमारे सारे भाईजान आपके काम से बेहद खुश हैं। 

वानी तबीयत के बार में पूछ रहा है, तभी हाफिज कहता है मैं ठीक हूं, साथ ही मदद करने का वादा करता है। हाफिज कहता है कि अल्लाह दुश्मन की साजिशों को नाकाम करें।


बुरहान की मौत के बाद लगा रहा कई दिनों तक कर्फ्यू

बताते चलें कि वानी को सेना ने 8 जुलाई को मौत के घाट उतार दिया था। उसकी मौत के बाद घाटी में विरोध-प्रदर्शन होने लगे थे और इसी वजह से करीब 100 दिन तक कर्फ्यू भी लगा रहा था। इस दौरान कई लोगों की जान गई थी। हैरानी वाली बात है कि वानी को शहीद बताया जा रहा था और पाकिस्तान में उसकी मौत पर शौक भी जताया गया था।

आतंक से दुनिया को हिला देने का मकसद रखने वाले वानी की मौत पर नवाज शरीफ ने भारत की कड़ी निंदा की थी और मानव अधिकार का हवाला देकर इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उठाने की बात कही थी।
 


विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन
सबसे विश्वसनीय हिंदी न्यूज़ वेबसाइट अमर उजाला पर पढ़ें हर राज्य और शहर से जुड़ी क्राइम समाचार की
ब्रेकिंग अपडेट।
 
रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें अमर उजाला हिंदी न्यूज़ APP अपने मोबाइल पर।
Amar Ujala Android Hindi News APP Amar Ujala iOS Hindi News APP
विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00