लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   World Media accepted the historic victory of BJP, says, Modi's popularity increased

Modi Popularity: भाजपा की ऐतिहासिक जीत पर दुनियाभर के मीडिया ने माना, बढ़ी मोदी की लोकप्रियता

यतींद्र लवानिया, नई दिल्ली। Published by: Amit Mandal Updated Fri, 09 Dec 2022 06:06 AM IST
सार

दुनिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले बिजनेस अखबार निकेई की वेबसाइट एशिया निकेई ने लिखा, उच्च मुद्रास्फीति और बढ़ती बेरोजगारी की चिंताओं के बावजूद भाजपा का वफादार हिंदू वोट बैंक स्थिर प्रतीत होता है।

पीएम मोदी
पीएम मोदी - फोटो : Social Media

विस्तार

गुजरात चुनाव में भाजपा को मिले प्रचंड बहुमत को अंतरराष्ट्रीय मीडिया ने पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व के प्रति लोगों में बढ़ती स्वीकार्यता के तौर पर देखा है। ज्यादातर रिपोर्ट और विश्लेषणों के मुताबिक, मोदी के करिश्माई नेतृत्व की वजह से भाजपा को अभूतपूर्व सफलता मिली है। उनके नेतृत्व के करिश्मे को डिकोड करते हुए माना कि विकास और हिंदुत्ववादी छवि का मिश्रण उनकी करिश्माई छवि की बुनियाद है। बीबीसी ने लिखा, भाजपा की जीत ने भारत में मोदी के प्रभुत्व को मजबूत किया, उन्होंनेे गुजरात चुनाव को खुद का जनमत संग्रह बना दिया।



ब्रिटिश न्यूज पोर्टल इंडिपेंडेंट ने इसे 2024 के  लोकसभा चुनाव से पहले प्रधानमंत्री मोदी के लिए बड़ी राहत बताया। खासतौर पर बढ़ती महंगाई और बेरोजगारी के बीच ऐसे अभूतपूर्व जनसमर्थन को विकासवाद और हिंदुत्व के चमत्कारी नेतृत्व का नतीजा माना है। कतर के राजपरिवार के स्वामित्व वाले अल जजीरा ने लिखा, पीएम मोदी की हिंदू राष्ट्रवादी पार्टी का भारत के पश्चिमी राज्य गुजरात पर नियंत्रण बरकरार।


बढ़ती लोकप्रियता हैरान करने वाली
ब्रिटिश मीडिया हाउस द गार्डियन ने लिखा कि गुजरात लंबे समय से हिंदू राष्ट्रवादी भाजपा का गढ़ रहा है, जिसने 1995 के बाद से वहां लगातार सात चुनाव जीते हैं, लेकिन बृहस्पतिवार के परिणाम भाजपा की सबसे बड़ी चुनावी सफलता रहे। अमेरिकी मीडिया हाउस एबीसी न्यूज ने गुजरात को ऐतिहासिक जीत बताते हुए लिखा, बढ़ती महंगाई, बेरोजगारी और धार्मिक ध्रुवीकरण की आलोचना के बावजूद मोदी और उनकी पार्टी की बढ़ती लोकप्रियता हैरान करने वाली है।



भाजपा का वफादार हिंदू वोट बैंक स्थिर
दुनिया के सबसे ज्यादा बिकने वाले बिजनेस अखबार निकेई की वेबसाइट एशिया निकेई ने लिखा, उच्च मुद्रास्फीति और बढ़ती बेरोजगारी की चिंताओं के बावजूद भाजपा का वफादार हिंदू वोट बैंक स्थिर प्रतीत होता है। पीएम मोदी ने अपनी स्टार पावर से भाजपा को आशातीत सफलता दिलाई है। सिंगापुर के न्यूज पोर्टल स्ट्रेट टाइम्स ने लिखा, गुजरात भाजपा का गढ़ है। पीएम मोदी ने 2001 से 2014 के बीच 13 वर्ष तक राज्य में शासन किया और इसे आर्थिक महाशक्ति में बदला। पीएम मोदी के प्रभाव का ही नतीजा है कि तमाम स्थानीय मुद्दों के साथ ही मोरबी में हुए बड़े हादसे के बाद भी भाजपा ने अविश्वसनीय जीत हासिल की।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00