लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   west bengal assembly election former bjp leader and union minister yashwant sinha join tmc today

कोलकाता : टीएमसी में शामिल हुए यशवंत सिन्हा, वाजपेयी सरकार में रह चुके मंत्री

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोलकाता Published by: Tanuja Yadav Updated Sat, 13 Mar 2021 03:11 PM IST
सार

  • टीएमसी में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा
  • वाजपेयी सरकार में वित्त मंत्री और विदेश मंत्री रह चुके हैं

टीएमसी में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा
टीएमसी में शामिल हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय जनता पार्टी के पूर्व नेता और केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा पश्चिम बंगाल चुनाव से पहले टीएमसी में शामिल हो गए हैं। यशवंत सिन्हा ने पार्टी के दफ्तर जाकर सदस्यता ली और पार्टी का झंडा लहराया। बता दें कि वाजपेयी सरकार में यशवंत सिन्हा वित्त मंत्री और विदेश मंत्री रह चुके हैं।



टीएमसी में शामिल होने के बाद यशवंत सिन्हा ने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के समय भाजपा सर्वसम्मति में विश्वास रखती थी लेकिन आज की भाजपा कुचलने और जीतने में विश्वास करती है। उन्होंने कहा कि आज अकाली दल और बीजद ने भारतीय जनता पार्टी छोड़ दी है। यशवंत सिन्हा ने पीएम मोदी और अमित शाह पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये चुनाव जीतने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं। 


यशवंत सिन्हा ने ममता बनर्जी को योद्धा बताते हुए कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार में हम दोनों ने काम किया है। उन्होंने आगे कहा कि ममता बनर्जी शुरू से ही योद्धा रही हैं। यशवंत सिन्हा ने कहा कि जब आतंकवादी इंडियन एयरलाइंस के हवाई जहाज को अगवा कर कंधार ले गए थे तो उस समय ममता बनर्जी ने यात्रियों को छुड़वाने के लिए बंधक बनन कर विमान में जाने का प्रस्ताव रखा था। इसके अलावा ममता बनर्जी उस समय कहा था कि देश के लिए जो कुर्बानी देनी होगी, वो देंगी।  
 

उन्होंने आग कहा कि शिवसेना ने भाजपा का साथ छोड़ा दिया है। आप बताइए आज भाजपा के साथ कौन खड़ा है? टीएमसी में शामिल होने के बाद यशवंत सिन्हा ने कहा कि आज देश एक अभूतपूर्व स्थिति का सामना कर रहा है। उन्होंने आगे कहा कि लोकतंत्र की ताकत लोकतंत्र की संस्थाओं की ताकत में निहित है। यशवंत सिन्हा ने आगे कहा कि न्यायपालिका समेत ये संस्थाएं कमजोर हो गई हैं। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00