Assembly Elections 2021: कांग्रेस ने प. बंगाल चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों की सूची जारी की 

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: कुमार संभव Updated Sun, 21 Mar 2021 12:53 AM IST
west bengal assam tamil nadu assembly election live updates bjp pm modi rally in kharagpur tmc mamata banerjee rahul gandhi in assam today
भाजपा-कांग्रेस - फोटो : फाइल
विज्ञापन

खास बातें

  • पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर हलचल तेज
  • निर्वाचन आयोग की टीम जल्द कर सकती है बंगाल का दौरा
विज्ञापन

लाइव अपडेट

12:08 AM, 21-Mar-2021

कांग्रेस की 39 उम्मीदवारों की सूची जारी 

कांग्रेस ने प. बंगाल चुनाव के लिए 39 उम्मीदवारों की सूची जारी की 
 

 
10:13 PM, 20-Mar-2021

एआईडीएमके के पूर्व विधायक मुथुरामलिंगम डीएमके में शामिल

एआईडीएमके के पूर्व विधायक मुथुरामलिंगम डीएमके में शामिल हो गए। उन्होंने अध्यक्ष एमके स्टालिन की मौजूदगी में पार्टी की सदस्यता ली। 

 
09:46 PM, 20-Mar-2021

बंगाल चुनाव : पहले चरण के लिए सीएपीएफ की 684 कंपनियों की तैनाती होंगी

चुनाव आयोग पश्चिम बंगाल में 27 मार्च को होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए पांच जिलों में 7,034 परिसरों में स्थित 10,288 बूथ पर सीएपीएफ की कम से कम 684 कंपनियां तैनात करेगा। यह जानकारी शनिवार को एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।
08:54 PM, 20-Mar-2021

केरल के भाजपा उम्मीदवारों का नामांकन रद्द

केरल में थालास्सेरी, गुरुवायूर और देवीकुलम निर्वाचन क्षेत्रों से भाजपा के नेतृत्व वाले राजग उम्मीदवारों के नामांकन पत्रों को जांच के बाद निर्वाचन अधिकारियों ने खारिज कर दिया है। यहां पढ़ें पूरी खबर

 
07:30 PM, 20-Mar-2021

ममता सरकार ने नंदीग्राम घटना की जांच सीआईडी को सौंपी

नंदीग्राम में ममता बनर्जी पर तथाकथित हमले की जांच अब सीआईडी करेगी। राज्य सरकार ने इसकी घोषणा की है। सोमवार को एडीजी सीआईडी की अगुवाई में 6 सदस्यीय टीम नंदीग्राम का दौरा करेगी। यहां पढ़ें पूरी खबर
05:15 PM, 20-Mar-2021

कोरोना प्रबंधन के नाम पर पीएम मोदी ने पैसे चुराएः ममता

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री मोदी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि पीएम मोदी ने कोरोना प्रबंधन के नाम पर पैसे चुराए हैं।
04:52 PM, 20-Mar-2021

गैस के दाम को लेकर गरजे राहुल गांधी

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने असम में पीएम मोदी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि नरेंद्र मोदी ने आपसे कहा था कि गैस सिलेंडर का दाम कम करेंगे। यूपीए के समय 400 रुपये का सिलेंडर मिलता था और एनडीए में यह 900 रुपये का मिलता है। नरेंद्र मोदी कहते हैं कि हर घर में गैस पहुंचा दिया। फायदा किसको हुआ? गरीब परिवारों को नहीं, 2-3 बड़े उद्योगपतियों को। 
04:43 PM, 20-Mar-2021

कांग्रेस आज झूठी घोषणाओं का भोंपू बनकर रह गईः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने कहा कि एक तरफ हमारी सरकार, सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास के पवित्र मंत्र पर काम कर रही है। वहीं दूसरी तरफ, कांग्रेस आज झूठी घोषणाओं का भोंपू बनकर रह गई है। उसकी ये सच्चाई देश भर के लोग देख भी रहे हैं, समझ भी रहे हैं।
04:41 PM, 20-Mar-2021

कांग्रेस ने जमीन का अधिकार देने के लिए कोई काम नहीं कियाः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने असम में कहा कि आपको याद रखना है कि ये वही कांग्रेस है, जिसने मूल निवासियों को जमीन का अधिकार देने के लिए कभी भी गंभीर कदम नहीं उठाए। यहां के मूल निवासियों को जमीन के पट्टे देने का काम सर्बानंद जी के नेतृत्व में एनडीए की सरकार ने ही शुरू किया।

 
04:31 PM, 20-Mar-2021

कांग्रेस से सतर्क रहें आपलोगः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने असम की जनता को सतर्क करते हुए कहा कि कांग्रेस और उसके साथी इसी समय का लाभ उठाना चाहते हैं। बीते पांच वर्षों में असम ने जो हासिल किया है अब वो उसे लूटना चाहते हैं।
इसलिए आपको सतर्क रहना है। आपको याद रखना है कि कांग्रेस अपने फायदे के लिए किसी को भी दांव पर लगा सकती है। असम में गरजे पीएम मोदी- कांग्रेस अपने फायदे के लिए किसी को भीदांव पर लगा सकती है।
04:26 PM, 20-Mar-2021

कांग्रेस का गठबंधन असम के लिए खतरनाकः पीएम मोदी

पीएम मोदी ने असम के चबुआ में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस आज उस पार्टी के साथ गठबंधन के साथ मैदान में उतरी है जो असम की अस्मिता, असम की संस्कृति के लिए अपने आप में एक बहुत बड़ा खतरा है, बहुत बड़ा संकट है। 
04:21 PM, 20-Mar-2021

एक चायवाला ही आपके दर्द को समझेगा

पीएम मोदी ने कहा कि ये (कांग्रेस) वही लोग हैं जिन्होंने चाय के बागानों में काम करने वाले हमारे भाई-बहनों पर कभी भी ध्यान नहीं दिया। असम के लोगों को इन लोगों से सावधान रहने की आवश्यकता है। एक चायवाला आपके दर्द को नहीं समझेगा तो कौन समझेगा।
04:20 PM, 20-Mar-2021

पीएम मोदी ने टूलकिट का मुद्दा उठाया

पीएम मोदी ने कहा कि आपने एक टूलकिट की चर्चा सुनी होगी, इस टूलकिट में असम की चाय और हमारे ऋषि मुनियों द्वारा दिए गए योग को दुनिया में बदनाम करने की योजना तैयार की गई। ऐसी साजिश रचने वालों को कांग्रेस पार्टी समर्थन करे और असम में वोट मांगने की हिम्मत करे। कांग्रेस को हम माफ कर सकते हैं क्या? 
04:00 PM, 20-Mar-2021

कांग्रेस भारत की चाय की पहचान को मिटाने वालों के साथः पीएम मोदी

असम के चबुआ में एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि मुझे यह देखकर तकलीफ हुई कि इस देश की एक ऐसी पार्टी जो सबसे पुरानी पार्टी, जिसने इस देश पर 50-55 साल शासन किया। ऐसी कांग्रेस पार्टी आज भारत की चाय की पहचान को मिटाने वालों का खुलेआम समर्थन कर रही है। 
03:18 PM, 20-Mar-2021

ममता ने भाजपा को बताया 'सबसे बड़ी लुटेरी' पार्टी

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा की आलोचना करते हुए उसे दुनिया में ‘‘सबसे बड़ी लुटेरी’’ पार्टी बताया और कहा कि उसे राज्य में कभी भी सत्ता में नहीं आने देना चाहिए। पूर्वी मिदनापुर जिले के हल्दिया में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए बनर्जी ने भगवा पार्टी पर दंगों की साजिश रचने, लोगों की हत्या करने तथा दलित लड़कियों को प्रताड़ित करने का भी आरोप लगाया। ममता ने कहा कि भाजपा दुनिया में सबसे बड़ी ‘तोलाबाज’ है...देखिए पीएम केयर फंड के तहत उसने कितना पैसा इकट्ठा किया। अगर पश्चिम बंगाल के लोग शांति चाहते हैं और दंगों से मुक्त राज्य चाहते हैं तो तृणमूल कांग्रेस ही एकमात्र विकल्प है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00