लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   Bihar ›   Weather Forecast Today IMD Rainfall Alert for up People Died in Thunderstorm Lightning Strike in Bihar News in Hindi

Weather Report Today: बिहार में आंधी-बिजली से 22 की मौत, यूपी के इन शहरों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट, जानें अन्य राज्यों का हाल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संजीव कुमार झा Updated Wed, 29 Jun 2022 12:45 PM IST
सार

Weather Forecast Today: मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। वहीं मध्यप्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में भी बारिश के आसार हैं। दिल्ली में अगले 24 घंटे के भीतर मौसम करवट ले सकता है।

बिहार में आकाशीय बिजली से 22 की मौत
बिहार में आकाशीय बिजली से 22 की मौत - फोटो : Social media
विज्ञापन

विस्तार

बिहार में मंगलवार को  आकाशीय बिजली गिरने और आंधी के चलते 22 लोगों की मौत हो गई। पूर्वी चंपारण जिले में चार, भोजपुर में तीन तो सारण में पांच, पश्चिम चंपारण और अररिया में दो-दो, बांका और मुजफ्फरपुर में एक-एक व्यक्ति, बक्सर और नवादा में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है।  इसके अलावा आज के मौसम की बात करें तो यूपी के कई जिलों में मानसून दस्तक दे सकता है। वहीं मध्यप्रदेश और राजस्थान के कई जिलों में भी बारिश के आसार हैं। दिल्ली में अगले 24 घंटे के भीतर मौसम करवट ले सकता है।



यूपी के इन जिलों में बारिश के आसार
मौसम विभाग ने यूपी के कई जिलों में मूसलाधार बारिश का अलर्ट जारी किया है। इनमें आज़मगढ़, गाजीपुर, गोंडा, चित्रकूट, अम्बेडकरनगर कौशाम्बी, कुशीनगर, गोरखपुर, चंदौली, जौनपुर, प्रयागराज, प्रतापगढ़, फतेहपुर, बस्ती, बांदा, बलिया, बहराइच, बलरामपुर, मिर्जापुर, लखीमपुर, वाराणसी, संत रविदास नगर, सीतापुर, सुल्तानपुर के आसपास के इलाके शामिल हैं।


दिल्ली में मौसम लेगा करवट
मौसम विभाग के मुताबिक, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले 24 घंटे में ही मौसम करवट लेना शुरू कर देगा। बादल छाए रहने के साथ 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवाएं चलेंगी। हल्की बारिश भी हो सकती है। इसे लेकर विभाग ने यलो अलर्ट भी जारी किया है। अधिकतम पारा 42 व न्यूनतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस तक रह सकता है। वहीं विभाग ने बृहस्पतिवार के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी करते हुए तेज बारिश की संभावना जताई है।

राजस्थान में मानसून
29 से 30 जून के बीच दक्षिणी राजस्थान के रास्ते मानसून प्रवेश करेगा। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिणी राजस्थान पर परिसंचरण तंत्र बना हुआ है। बंगाल की खाड़ी से आने वाली हवा भी प्रदेश की ओर बढ़ रही है। इससे अच्छी बारिश होने की संभावना है। बुधवार को 15 जिलों में भारी बारिश हो सकती है। ऐसे में अति भारी बारिश का ऑरेंज और यलो अलर्ट जारी किया गया है। 29 जून से एक जुलाई तक कुछ स्थानों पर अति भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने 29 जून को अजमेर, अलवर, बारां, बूंदी, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़, झालावाड़, दौसा, कोटा, टोंक, जयपुर, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर में भारी से अति भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

मध्यप्रदेश के इन जिलों में बारिश के आसार
मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में राजधानी भोपाल सहित उज्जैन, ग्वालियर, सागर, रीवा संभाग में बारिश के दौर की संभावना जताई है। बता दें कि इन सभी जगहों पर पिछले दो दिनों से बारिश बिल्कुल नहीं हुई है। जिससे बढ़ती उमस के चलते अब लोगों को बारिश की उम्मीद बढ़ गई है।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00