लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   WB CID raids arrested Jharkhand MLA house seizes Rs 5 lakh in cash

WB CID: पश्चिम बंगाल सीआईडी ने झारखंड के गिरफ्तार कांग्रेस विधायक के आवास पर छापा मारा, पांच लाख रुपये बरामद

पीटीआई, कोलकाता। Published by: देव कश्यप Updated Thu, 11 Aug 2022 03:47 AM IST
सार

सीआईडी की एक टीम ने झारखंड के जामताड़ा में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के आवास पर छापा मारा और नेता के परिवार के सदस्यों से बात की। अधिकारी ने कहा कि इस एसयूवी का इस्तेमाल कोलकाता से 75 लाख रुपये नकद लाने के लिए किया गया था। यह एक बड़ी साजिश का हिस्सा है। 

झारखंड कैश कांड।
झारखंड कैश कांड। - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

पश्चिम बंगाल अपराध जांच विभाग (सीआईडी) ने नकद जब्ती मामले की जांच के सिलसिले में गिरफ्तार किए गए झारखंड के तीन कांग्रेस विधायकों में से एक के आवास पर बुधवार को छापा मारा और वहां से पांच लाख रुपये और एक एसयूवी (Sports Utility Vehicle) बरामद की। सीआईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी।



सीआईडी की एक टीम ने झारखंड के जामताड़ा में कांग्रेस विधायक इरफान अंसारी के आवास पर छापा मारा और नेता के परिवार के सदस्यों से बात की। अधिकारी ने कहा, ‘‘इस एसयूवी का इस्तेमाल कोलकाता से 75 लाख रुपये नकद लाने के लिए किया गया था। हमें शहर के लालबाजार इलाके से सीसीटीवी फुटेज मिली है। यह एक बड़ी साजिश का हिस्सा है। हमने अंसारी के आवास पर छापेमारी के दौरान पांच लाख रुपये (नकदी) भी जब्त किए।’’


झारखंड के कांग्रेस विधायकों- इरफान अंसारी, राजेश कच्छप और नमन बिक्सल कोंगारी को पश्चिम बंगाल पुलिस ने 31 जुलाई को हावड़ा जिले के पांचला में राष्ट्रीय राजमार्ग 16 पर उनकी गाड़ी से 49 लाख रुपये नकद बरामद होने के बाद गिरफ्तार किया गया था। इस मामले की जांच सीआईडी ने अपने हाथ में लेने के बाद कारोबारी महेंद्र अग्रवाल को गिरफ्तार किया, जिसने कथित तौर पर तीनों विधायकों को जब्त नकदी की आपूर्ति की थी।

बता दें कि कांग्रेस झारखंड में झामुमो के नेतृत्व वाली सरकार का एक हिस्सा है। कांग्रेस पार्टी अपने तीन विधायकों की गिरफ्तारी के बाद आरोप लगाया था कि भाजपा विधायकों को 10 करोड़ रुपये और मंत्री पद की पेशकश करके हेमंत सोरेन सरकार को गिराने की कोशिश कर रही थी। कांग्रेस ने कथित साजिश में असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा के नाम को भी घसीटा, लेकिन इन आरोपों को भाजपा ने खारिज कर दिया। भाजपा ने दावा किया गया था कि देश की सबसे पुरानी पार्टी नकदी मिलने के बाद अपने स्वयं के भ्रष्टाचार को छिपाने की कोशिश कर रही है।

हिरासत में हैं तीनों विधायक
झारखंड के कांग्रेस विधायकों को 30 जुलाई को हावड़ा के रानीहाट मोड़ के पास पकड़ा गया था। बंगाल पुलिस ने उनके पास से 49 लाख रुपये नकदी भी बरामद किए थे। इसके बाद तीनों को हिरासत में ले लिया गया था और अगले दिन यानी 31 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया था। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00