लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

Hindi News ›   World ›   US leader admits sexual abuse and burns two journalists alive in Haiti read these five news

अमेरिका: नेता ने स्वीकारा यौन शोषण और हैती में दो पत्रकारों को जिंदा जलाया, पढ़ें पांच खबरें

एजेंसी, मिशिगन (अमेरिका)। Published by: Jeet Kumar Updated Sun, 09 Jan 2022 06:18 AM IST
सार

रिपब्लिकन नेता ली चैटफील्ट ने यह स्वीकार किया कि उन्होंने पत्नी की बहन के साथ संबंध बनाए थे, उस वह जब वह महज 14-15 साल की थी वहीं हैती में दो पत्रकारों जिंदा जलाया दिया गया, शवों पर ‘गोली के निशान भी मिले हैं, जिससे लगता है कि पहले दोनों को गोली मारी थी।

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : america US flag
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

राज्य विधानमंडल के पूर्व अध्यक्ष रिपब्लिकन नेता ली चैटफील्ट ने पत्नी की बहन से विवाहेत्तर संबंध स्वीकारते हुए कहा कि दोनों वयस्क थे और सहमति से संबंध बने थे। उन्हें इस पर बहुत खेद है। इसे लेकर वे पत्नी से बातचीत कर रहे हैं। उधर, महिला ने आरोप लगाया है कि चैटफील्ट उसका उस समय से शोषण कर रहे हैं, जब वह महज 14-15 साल की थी। 



हैती में दो पत्रकारों को जिंदा जलाया
पोर्ट ऑफ प्रिंस के दक्षिण इलाके लाबूल में रिपोर्टिंग कर रहे दो पत्रकारों की एक गिरोह ने जिंदा जलाकर हत्या कर दी। पुलिस ने बताया कि मामला शुक्रवार का है। शवों पर ‘गोली के निशान भी मिले हैं, जिससे लगता है कि पहले दोनों को गोली मारी थी।


पुलिस के मुताबिक तीन पत्रकार वहां रिपोर्टिंग के लिए गए थे, उनमें से जॉन वेस्ले अमाडी और विल्गुएन्स लुइसेंट की स्थानीय गैंग ने हत्या कर दी, जबकि तीसरा भाग निकला। असल में वे लाबूल में गिरोहों की वजह से लोगों के लिए पैदा हुए खतरों की जानकारी दे रहे थे।

न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र के प्रवक्ता स्टीफन दुजारिक घटना की निंदा करते हुए कहा कि इससे पता चलता है कि पत्रकार किस तरह के मुश्किल हालात का सामना करते हैं। 

नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री पुष्प कमल दहल कोरोना संक्रमित
नेपाल के पूर्व प्रधानमंत्री और सत्तारूढ़ गठबंधन के वरिष्ठ नेता पुष्प कमल दहल ‘प्रचंड’ कोरोना संक्रमित हो गए हैं। 67 वर्षीय प्रचंड के निजी सचिव गंगा दहल ने बताया कि सांस लेने में तकलीफ चलते शुक्रवार को आरटी-पीसीआर जांच में संक्रमित पाए गए। उन्होंने स्वयं को क्वारंटीन कर लिया है। फिलहाल उनकी हालत स्थिर है। उनके निजी सचिव रमेश मल्ला की जांच में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है।

बिहार : एसएसपी के नाम से रजिस्टर्ड कार से शराब बरामद
बिहार के औरंगाबाद पटना एनएच पर एक कार से 310 लीटर शराब बरामद हुई है। जिस कार से शराब बरामद हुई वह कार हरियाणा के एक एसएसपी के नाम पर रजिस्टर्ड है। बताया जाता है कि एनएच 139 पर वलिदाद कब्रिस्तान के समीप शुक्रवार की देर रात एक कार दुर्घटनाग्रस्त हो गई।
विज्ञापन

उसके बाद स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी। उसके बाद पुलिस ने दुर्घटनाग्रस्त कार  से 310 लीटर अंग्रेजी शराब बरामद की। कार के नंबर से पता चला है कि यह कार हरियाणा पुलिस के एक एसएसपी के नाम पर रजिस्टर्ड है। अब पुलिस का कहना है कि धंधेबाज कई तरह का पैंतरा अपनाते हैं, इसलिए जब तक पूरी जांच नहीं होती, कुछ भी कहना संभव नहीं है। 

एससीबीए अपनी शिकायतों को लेकर कैंडल मार्च निकालेगा
सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (एससीबीए) ने शनिवार को कहा कि वह अपनी कई शिकायतों को उठाने के लिए राजपथ पर कैंडल मार्च निकालेगा। एससीबीए की शिकायतों में विभिन्न हाईकोर्ट में न्यायाधीशों के रूप में उसके सदस्यों के नामों पर विचार नहीं करना भी शामिल है।

एससीबीए ने कहा कि उसकी कार्यकारी समिति ने शुक्त्रस्वार को एक बैठक की और सर्वसम्मति से एससीबीएव केअध्यक्ष एवं वरिष्ठ वकील विकास सिंह द्वारा तय किए जाने वाले समय और तारीख पर एक कैंडल मार्च आयोजित करने का संकल्प लिया गया।

एससीबीए ने कहा कि शिकायतों को उठाने के लिए कैंडल मार्च निकाला जाएगा। उनकी शिकायतों में अदालत के कर्मचारियों द्वारा वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान वकीलों को म्यूट और अनम्यूट किया जाना भी शामिल है। उसका कहना है कि यह संविधान के अनुच्छेद-145 में अनिवार्य रूप से खुली अदालत में सुनवाई की अवधारणा के खिलाफ है।

एससीबीए की शिकायतों में गैर-भेदभावपूर्ण आधार पर मामले को सूचीबद्ध नहीं किया जाना शामिल है। उसका कहना है कि याचिका दाखिल करने की तारीख के अनुसार मामले को सूचीबद्ध किया जाए। शिकायतों में चैम्बर के आवंटन के लिए वरिष्ठता सूची को अंतिम रूप देने में देरी भी शामिल है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get latest World News headlines in Hindi related political news, sports news, Business news all breaking news and live updates. Stay updated with us for all latest Hindi news.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00