लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   two smugglers arrested from Bangladesh Border, including woman, gold seized

BSF: बांग्लादेश सीमा से महिला तस्कर समेत दो गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ से ज्यादा के सोने के बिस्किट जब्त

अमर उजाला ब्यूरो, कोलकाता Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Wed, 07 Dec 2022 08:02 PM IST
सार

सीमा सुरक्षा बल (BSF) द्वारा गिरफ्तार तस्करों की पहचान अमल कुमार साहा औरअकलीमा सरदार के रूप में हुई है। दोनों बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के रहने वाले हैं। दोनों को आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित थानों को सौंप दिया गया है।

two smugglers arrested from Bangladesh Border, including woman
two smugglers arrested from Bangladesh Border, including woman - फोटो : amar ujala

विस्तार

बीएसएफ ने बांग्लादेश से सटी अंतरराष्ट्रीय सीमा से एक महिला समेत दो तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 1.55 करोड़ से ज्यादा के सोने के बिस्किट जब्त किए गए हैं। 



सीमा सुरक्षा बल (BSF) द्वारा गिरफ्तार तस्करों की पहचान अमल कुमार साहा और अकलीमा सरदार के रूप में हुई है। दोनों बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के रहने वाले हैं। दोनों को आगे की कार्रवाई के लिए संबंधित थानों को सौंप दिया गया है।


बीएसएफ की 112वीं वाहिनी के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया कि दक्षिण बंगाल सीमांत (उत्तर 24 परगना) के अंतर्गत सीमा चौकी आरशिकारि पर तैनात जवानों ने तस्कर अमल कुमार साहा को 10 सोने के बिस्किट के साथ पकड़ा। इनका वजन 1166 ग्राम है। इनकी अनुमानित कीमत 64,26,059 रूपये है।

बांग्लादेशी तस्कर ने दिया था सोना, मात्र एक हजार रुपये मिलने वाले थे
पूछताछ के दौरान अमल कुमार ने बताया कि ये सोना उसे बांग्लादेशी तस्कर रिजौअल मंडल, जिला सतखिरा ने दिया था। वह यह सोना बिठारि बाजार में रामप्रसाद बिस्वास, जिला उत्तर 24 परगना को सौंपने वाला था। इस काम के लिए उसे 1,000 रूपये मिलने थे, लेकिन साइकिल से जाते समय जवानों ने उसे तलाशी के दौरान पकड़ लिया। गिरफ्तार तस्कर को जब्त सामान के साथ आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम विभाग टेंटुलिया को सौंप दिया गया।

महिला तस्कर को दो हजार रुपये मिलने वाले थे
इसी तरह से एक अन्य घटना में दक्षिण बंगाल की सीमा चौकी जयंतीपुर पर तैनात 158 वीं वाहिनी के जवानों ने एक महिला तस्कर को 15 सोने के बिस्किट के साथ पकड़ा। जब्त सोने का वजन 1749.72 ग्राम है, जिसकी अनुमानित कीमत 97,21,444 रुपए बताई जा रही है। पकड़ी गई महिला तस्कर की पहचान अकलीमा सरदार, जिला उत्तर 24 परगना के रूप में हुई। बीएसएफ के कमांडिंग ऑफिसर ने बताया कि पूछताछ में महिला तस्कर ने बताया कि ये सोना उसे बांग्लादेशी तस्कर बादल, निवासी बेनापोल ने दिया था।

ये बिस्किट वह भारतीय तस्कर असगर शेख, निवासी पेट्रापोल को सौंपनी वाली थी। इस काम के लिए उसे 2,000 रूपये मिलने वाले थे, लेकिन उससे पहले ही उसे पकड़ लिया गया। गिरफ्तार महिला तस्कर को जब्त सामान के साथ आगे की कानूनी कार्रवाई के लिए कस्टम विभाग पेट्रापोल को सौंप दिया गया।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00