पश्चिम बंगाल: अतिक्रमण का विरोध करने पर टीएमसी नेता ने दो बहनों को घसीट-घसीट कर मारा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, दीनाजपुर Published by: Sneha Baluni Updated Tue, 04 Feb 2020 01:27 AM IST
टीएणसी नेता ने दो बहनों की पिटाई की
टीएणसी नेता ने दो बहनों की पिटाई की - फोटो : ANI
विज्ञापन
ख़बर सुनें
पश्चिम बंगाल के दक्षिण दिनाजपुर जिले में तृणमूल कांग्रेस नेताओं द्वारा एक हाईस्कूल शिक्षिका को रस्सी से बांधकर घसीटने और घर में बंद करने का मामला सामने आया है। मामले के अनुसार, शिक्षिका ग्रामीण सड़क के लिए अपनी जमीन के जबरन अधिग्रहण का विरोध कर रही थी, इसी से नाराज होकर तृणमूल नेताओं ने उसके साथ यह बदसलूकी की।
विज्ञापन


पुलिस का कहना है कि घटना गंगारामपुर ब्लॉक के नंदनपुर पंचायत में शुक्रवार को घटी। शिक्षिका की पहचान भाजपा समर्थक स्मृतिकण दास के रूप में हुई है। ग्राम पंचायत सदस्यों के नेतृत्व में आए हमलावरों ने शिक्षिका की मां और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ भी मारपीट की। अभी तक इस मामले में किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।


घटना के तथाकथित वीडियो में साफ-साफ दिख रहा है कि इसमें नंदनपुर पंचायत के उपप्रधान अमल सरकार और अन्य लोग शामिल हैं। पार्टी सूत्रों ने बताया कि घटना में कथित संलिप्तता को लेकर तृणमूल कांग्रेस के जिला नेतृत्व ने सरकार को पार्टी से निकाल दिया है।

वीडियो में दिख रहा है कि हमलावरों ने शिक्षिका के हाथ पैर बांध दिए, जिसकी वजह से वह गिर गई। उन्होंने शिक्षिका को करीब 30 फुट तक घसीटा और इस दौरान उसे पीटते रहे। फिर हमलावरों ने उसे ब्लॉक स्तर के एक कार्यकर्ता के घर में बंद कर दिया। शिक्षिका की बहन सोमा ने जब उसे बचाने का प्रयास किया तो हमलावरों ने उसकी भी पिटाई कर दी।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि स्थानीय अस्पताल से इलाज के बाद छुट्टी मिलने पर शिक्षिका ने सरकार और तृणमूल कांग्रेस के चार समर्थकों के खिलाफ गंगारामपुर पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कराया है। उन्होंने कहा कि हम मामले की जांच कर रहे हैं और प्रत्यक्षदर्शियों से बात कर रहे हैं। 

स्थानीय लोगों के अनुसार, हाल ही में पंचायत ने सड़क निर्माण का काम शुरू कराया था। यह सड़क पीड़िता की जमीन से होकर जा रही थी लेकिन वह अपनी जमीन देने को तैयार नहीं थी। वहीं, कई संगठनों की इस घटना को लेकर मानवाधिकार आयोग जाने की योजना है।
विज्ञापन
आगे पढ़ें

विपक्ष ने बताया गुंडाराज, तृणमूल ने कहा- वह इसका समर्थन नहीं करती

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00