लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Two Burqa clad women attempted to damage goddess idol with spanners detained by the police

Hyderabad: बुर्का पहनी दो महिलाओं ने देवी मंदिर में मूर्ति खंडित करने का किया प्रयास, पुलिस ने की जांच शुरू

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, हैदराबाद Published by: वीरेंद्र शर्मा Updated Tue, 27 Sep 2022 11:08 PM IST
सार

दोनों महिलाओं को पहली बार एक चर्च के बाहर देखा गया, जहां उन्होंने बाहर रखी वर्जिन मैरी की एक मूर्ति को तोड़ने की कोशिश की। इन्हेंने दुर्गा मंदिर जाकर भी मूर्ति को ख्ंडित करने का प्रयास किया। 

सांकेतिक तस्वीर
सांकेतिक तस्वीर - फोटो : फाइल फोटो
ख़बर सुनें

विस्तार

हैदराबाद के खैरताबाद इलाके में मंगलवार को दुर्गा मंदिर में एक मूर्ति को खंडित करने के प्रयास का मामला सामने आया है। आरोप है कि दो बुर्का पहनी महिला मंदिर में पहुंची थी। जहां उन्होंने मूर्ति को तोड़ने का प्रयास किया। इन महिलाओं पर चर्च में जाने का आरोप है। मौके पर जमा हुई लोगों की भीड़ की शिकायत पर पुलिस ने दोनों को हिरासत में लेकर जांच शुरू कर दी है।  


स्थानीय पुलिस के अनुसार दोनों महिलाओं को पहली बार एक चर्च के बाहर देखा गया, जहां उन्होंने बाहर रखी वर्जिन मैरी की एक मूर्ति को तोड़ने की कोशिश की। उसके बाद दोनों एक दुर्गा मंदिर में पहुंची। यह दुर्गा मंदिर चर्च से कुछ ही दूरी पर है। मंदिर में नवरात्रि उत्सव का आयोजन किया जा रहा है। आरोप है कि यहां उन्होंने दुर्गा की मूर्ति को तोड़ने की कोशिश की। स्थानीय लोगों ने दोनों महिलाओं की हरकत के बारे में पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने दोनों को हिरासत में ले लिया है। पीएफआइ के साथ महिलाओं के संबंध की भी पुलिस जांच कर रही है। हैदराबाद पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि 22-23 साल की उम्र की ये महिलाएं जांच में सहयोग नहीं कर रही हैं।


नामपल्ली विधायक जेएच मेराज ने कहा कि 2 बुर्का पहने महिलाओं ने  देवी की मूर्ति को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया। इन्होंने चर्च में भी जाकर मूर्ति को नुकसान पहुंचाने का प्रयास किया। यहां तक की ये दोनों हनुमान मंदिर भी गई। उन्होंने कहा कि दोनों को पुलिस को सौंपते हुए उच्च स्तरीय जांच की मांग की है। डीसीपी सेंट्रल जोन ने बताया कि ये महिलाएं पास में ही रहती है और ये मानिसक रूप से बीमार बताई जा रही है। आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पूरे मामले की जांच की जा रही है।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00