लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Telangana: Before the meeting of the BJP national executive, all the ministers of the central government will do public relations in different assembly constituencies

केंद्रीय मंत्री डालेंगे तेलंगाना में डेरा: हर विधानसभा क्षेत्र में जाकर बताएंगे राज्य सरकार की नाकामियां

Amit Sharma Digital अमित शर्मा
Updated Mon, 27 Jun 2022 04:48 PM IST
सार

भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी से जुड़े सभी शीर्ष नेताओं को तेलंगाना में दो दिन पहले से डेरा डालने के लिए कह दिया गया है। मंत्रियों के अलावा पार्टी संगठन के शीर्ष पदाधिकारी, विभिन्न राज्यों के लोकप्रिय नेता और कार्यकर्ता अलग-अलग विधानसभाओं में लोगों से मुलाकात करेंगे...

बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक
बीजेपी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक - फोटो : Agency (File Photo)
ख़बर सुनें

विस्तार

भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 2-3 जुलाई को हैदराबाद में होनी है। इस बैठक से ठीक पहले दो दिन यानी 30 जून और एक जुलाई को केंद्र सरकार के सभी मंत्री तेलंगाना के अलग-अलग विधानसभा क्षेत्रों में जनसंपर्क करेंगे। इस दौरान वे जनता को केंद्र सरकार की नीतियों की जानकारी देंगे। इसके माध्यम से पार्टी तेलंगाना के विभिन्न वर्गों में अपनी पैठ बनाने की कोशिश करेगी।



भाजपा सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पार्टी से जुड़े सभी शीर्ष नेताओं को तेलंगाना में दो दिन पहले से डेरा डालने के लिए कह दिया गया है। मंत्रियों के अलावा पार्टी संगठन के शीर्ष पदाधिकारी, विभिन्न राज्यों के लोकप्रिय नेता और कार्यकर्ता अलग-अलग विधानसभाओं में लोगों से मुलाकात करेंगे। इस दौरान वे राज्य सरकार की नाकामियों के साथ-साथ केंद्र सरकार की उपलब्धियों के बारे में जनता को जागरूक करेंगे।

दक्षिण भारत अभियान में अहम तेलंगाना

तेलंगाना में अगले वर्ष विधानसभा चुनाव होने हैं। भाजपा तेलंगाना में अपने लिए विशेष संभावनाएं देख रही है। दक्षिण भारत में पार्टी की पहुंच अभी तक कर्नाटक तक सीमित रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ टीआरएस को कुल 119 विधानसभा सीटों में से 88 पर जीत मिली थी। भाजपा को केवल पांच सीटों पर सफलता मिली थी।

लेकिन विधानसभा चुनाव के बाद से राज्य में परिस्थितियां तेजी से बदली है। पिछले लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने यहां चार सीटों पर सफलता पाई थी। पार्टी ने स्थानीय चुनाव में भी बेहतर प्रदर्शन किया था। वहीं, सत्तारूढ़ पार्टी भ्रष्टाचार के आरोपों में बुरी तरह घिरी हुई है। मुख्यमंत्री के करीबियों पर जमीन कब्जाने और राज्य सरकार के ठेकों पर नियंत्रण करने के आरोप हैं। भाजपा इन परिस्थितियों में अपने लिए संभावना तलाश रही है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00