लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Talks on CM replacement 'ridiculous': BJP K'taka in-charge Arun Singh

Karnataka: उड़ने लगीं सीएम बोम्मई को बदलने की खबरें, भाजपा ने हास्यास्पद करार देते हुए कांग्रेस को घेरा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, बेंगलुरु Published by: Amit Mandal Updated Fri, 12 Aug 2022 09:49 PM IST
सार

हाल के दिनों में राज्य भाजपा के भीतर, विशेष रूप से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की राज्य की हालिया यात्रा के बाद बदलाव को लेकर चर्चा चल रही है।
 

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई
कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई - फोटो : एएनआई
ख़बर सुनें

विस्तार

सीएम को बदलने की अटकलों पर एक सवाल के जवाब में कर्नाटक के प्रभारी भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव अरुण सिंह ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई की जगह लेने की अटकलों को हास्यास्पद करार देते हुए खारिज कर दिया। उन्होंन कहा कि पार्टी उनके नेतृत्व में 2023 का विधानसभा चुनाव लड़ेगी और राज्य में सत्ता में वापस आएगी। अटकलों को कांग्रेस की उपज बताते हुए उन्होंने आरोप लगाया कि अपने नेताओं के बीच कलह के कारण बंटा हुआ विपक्षी दल भ्रम पैदा करने के लिए ऐसे मुद्दों को उठा रहा है। सिंह ने कहा कि ये सब कांग्रेस की चाल है, यह ऐसे मुद्दे उठा रही है। यह कांग्रेस द्वारा फैलाया गया है, क्योंकि सिद्धारमैया और डीके शिवकुमार (प्रदेश अध्यक्ष) के बीच बड़ी लड़ाई है। 


 
प्रभारी ने कहा, मुख्यमंत्री बोम्मई के नेतृत्व में अच्छे काम हो रहे हैं
नई दिल्ली में पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बोम्मई के नेतृत्व में अच्छे काम हो रहे हैं। प्रभारी के रूप में मैं आपको बता रहा हूं, आपको मुझ पर भरोसा करना होगा। मैं कह रहा हूं कि 100 प्रतिशत हम बोम्मई के नेतृत्व में अगला चुनाव लड़ेंगे। हम पूर्ण बहुमत के साथ (सत्ता में) आएंगे। हमारा 150 सीटों का लक्ष्य है और हम इसे हासिल कर लेंगे। कांग्रेस एक विभाजित दल है, वे जमीन पर नहीं हैं और सिर्फ भ्रम पैदा कर रहे हैं।हाल के दिनों में राज्य भाजपा के भीतर, विशेष रूप से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की राज्य की हालिया यात्रा के बाद बदलाव को लेकर चर्चा चल रही है।


कांग्रेस ने ट्वीट्स की एक श्रृंखला में राज्य में तीसरे मुख्यमंत्री होने की संभावना के बारे में अनुमान लगाया था, और उन्हें कठपुतली सीएम भी कहा था। बोम्मई ने अटकलों को निराधार और झूठ करार दिया। जब उनसे कहा गया कि कुछ भाजपा नेता भी सीएम बदलने की अटकलें लगा रहे हैं, तो सिंह ने कहा कि कृपया यह भी देखें कि मैंने और हमारी पार्टी के कई नेताओं और मंत्रियों ने क्या कहा है। उन्होंने कहा कि बोम्मई एक आम आदमी हैं। वह किसानों, युवाओं और एससी/एसटी के लिए काम कर रहे हैं। हम उनके नेतृत्व में सरकार बनाएंगे, इसकी चिंता न करें। कांग्रेस पार्टी एक योजना के साथ ऐसी बातें उठा रही है, क्योंकि उनके पास भाजपा के खिलाफ कोई अन्य एजेंडा नहीं है। इसमें कोई सच्चाई नहीं है। 

भाजपा के पूर्व विधायक बी सुरेश गौड़ा के हालिया बयान ने सुगबुगाहट पैदा की है। गौड़ा ने कहा था कि आलाकमान पार्टी के हित में मुख्यमंत्री बदलने और अन्य मामलों और भविष्य में चुनाव जीतने के लिए कदम उठाएगा। उनके इस बयानों ने सीएम बदलने की अटकलों को हवा दे दी। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00