सोनिया गांधी ने खोज निकाला PM मोदी का तोड़, बताया 2019 में ऐसे हारेगी भाजपा

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Fri, 09 Feb 2018 08:38 AM IST
Sonia gandhi said congress alliance ensure BJP defeat in 2019 lok sabha election
ख़बर सुनें
कांग्रेस संसदीय दल (सीपीपी) की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 2019 लोकसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को हराने के लिए समान विचार वाले दलों के साथ गठबंधन पर विचार करने की बात कही है।
दिल्ली में सीपीपी  मीटिंग में सोनिया ने कहा कि 'गुजरात विधानसभा और राजस्थान उपचुनाव में पार्टी ने बेहतर प्रदर्शन किया है। ऐसे में कांग्रेस अध्यक्ष (राहुल गांधी) और समान विचार वाले दलों के साथ जुड़कर काम करने के लिए मैं भाजपा को 2019 में हराने के लिए तैयार हूं। जिससे भारत एक बार फिर लोकतांत्रिक, समावेशी, धर्मनिरपेक्ष, सहिष्णु और आर्थिक रूप से प्रगति के पथ पर वापस लौट आएगा।'

यही नहीं सोनिया ने आगे कहा 'गुजरात और राजस्थान में पार्टी के प्रदर्शन से साफ है कि देश में बदलाव की हवा चल निकली है इसलिए सभी कार्यकर्ता 2019 की तैयारी शुरू कर दें।'

गौरतलब है कि कांग्रेस ने गुजरात चुनाव में भाजपा को कड़ी टक्कर देते हुए 80 सीटों पर जीत हासिल की थी वहीं हाल ही में राजस्थान में विधानसभा की तीन सीटों पर हुए उपचुनाव में पार्टी ने भाजपा को हराया है।

गौरतलब है कि 2014  में हुए आम  चुनाव में कांग्रेस को भाजपा ने बुरी तरह हराया था। कांग्रेस महज 44 सीटों पर ही सिमट कर रह गई थी। वहीं भाजपा ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और नरेंद्र मोदी के करिशमे के चलते कुल 283 सीटें हासिल की थीं।

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

India News

अब मोदी के मंत्री ने 'भाभीजी' को किया चैलेंज, ये वीडियो अपलोड कर दिया जवाब

खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़ का फिटनेस चैलेंज इन दिनों सोशल मीडिया पर चर्चा का केंद्र बना हुआ है।

24 मई 2018

Related Videos

27 मई तक बढ़ेगी प्रचंड गर्मी, इन राज्यों में आएगा तबाही का तूफान

लू के थपेड़ों के साथ ही अगले 48 घंटों में दिल्ली-एनसीआर और राजस्थान के साथ ही हरियाणा और उत्तर प्रदेश मंं तबाही के तूफान के आने की फिर से आशंका बनी हुई है।

24 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen