लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Shiv Sena had come at number four, We held discussions with Uddhav Thackeray but did not succeed, told Shinde

Maharashtra: उद्धव ठाकरे को कई बार समझाया पर नहीं माने, शिंदे बोले- शिवसेना चौथे नंबर पर आ गई थी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Wed, 06 Jul 2022 10:08 AM IST
सार

सीएम शिंदे ने कहा कि हम कुछ भी अवैध नहीं कर रहे हैं। हमें नियम, कानून और संविधान के अनुसार काम करना है। आज, हमारे पास 2/3 से अधिक बहुमत है, इसलिए हमारा निर्णय कानूनी है।

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे
महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने एक साक्षात्कार में उनके द्वारा शिवसेना से बगावत, महाविकास अघाड़ी, उद्धव ठाकरे से हुई चर्चा समेत कई बिंदुओं पर विस्तार से अपना पक्ष रखा। शिंदे ने स्पष्ट कहा कि ठाकरे के सीएम होने के बाद भी शिवसेना को कोई लाभ नहीं हो रहा था। इस बारे में उन्होंने उद्धव ठाकरे से कई बार बात की थी, लेकिन हम उन्हें समझाने में सफल नहीं हुए।  


शिंदे ने कहा कि हमें यानी शिवसेना को महा विकास अघाड़ी से कोई लाभ नहीं मिल रहा था। हमारी पार्टी के सीएम होने के बावजूद, हम नगर पंचायत चुनाव में नंबर 4 पर आ गए। सीएम शिंदे ने यह भी कहा कि हम कुछ भी अवैध नहीं कर रहे हैं। हमें नियम, कानून और संविधान के अनुसार काम करना है। आज, हमारे पास 2/3 से अधिक बहुमत है, इसलिए हमारा निर्णय कानूनी है। स्पीकर ने हमें भी हमें मान्यता दी। सुप्रीम कोर्ट ने हमारे खिलाफ अर्जी दायर करने वालों की खिंचाई की। 


हमारे विधायक काम नहीं करा पा रहे थे
शिंदे ने कहा कि पूर्ववर्ती एमवीए सरकार के दौरान हमारे विधायकों को अपने निर्वाचन क्षेत्रों के काम करने में भी कठिनाई का सामना करना पड़ा, क्योंकि सहयोगी उन लोगों को सशक्त बनाने की कोशिश कर रहे थे जो उनसे हार गए थे। धन की कमी के कारण हमारे विधायक विकास कार्य नहीं कर पा रहे थे। हमने वरिष्ठों से बात की, लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ तो हमारे 40-50 विधायकों ने बगावत की। 

हिंदुत्व के लिए यह कदम उठाया
शिंदे ने कहा कि जनता की धारणा थी कि भाजपा सत्ता के लिए कुछ भी करती है, लेकिन उन्होंने दिखाया कि इन 50 लोगों (शिंदे गुट) ने हिंदुत्व के लिए यह कदम उठाया है। भाजपा का एजेंडा विकास और हिंदुत्व है। अधिक विधायक होने के बावजूद भाजपा ने हमारा समर्थन किया और सीएम पद के लिए भी समर्थन किया। 

विकास के लिए केंद्र व पीएम मोदी हमारे साथ
महाराष्ट्र के सीएम ने कहा कि पीएम नरेंद्र मोदी ने मुझे राज्य को विकास के पथ पर आगे ले जाने के लिए कहा है। उन्होंने यह भी कहा कि वह और केंद्र सरकार हमारे साथ खड़े हैं। यह बड़ी बात है। हमने कुछ भी अवैध नहीं किया है क्योंकि हमारा भाजपा के साथ चुनाव पूर्व गठबंधन था।

सुनें क्या कह रहे हैं सीएम शिंदे
 


सीएम पहुंचे ठाणे तो पत्नी लता शिंदे ने बजाए ड्रम

सीएम शिंदे जब सीएम के तौर पर पहली बार अपने गृह नगर ठाणे पहुंचे तो उनकी पत्नी लता शिंदे ने ड्रम बजाकर उनका स्वागत किया। सीएम बनने के बाद वे पहली बार घर आए थे। उनके समर्थकों ने उनका जोरदार स्वागत किया। 




 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00