लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Sanjay Raut on resignation of Uddhav Thackeray says Maharashtra lost graceful chief minister

Maharashtra News: उद्धव ठाकरे का इस्तीफा, संजय राउत बोले- महाराष्ट्र ने एक सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया

पीटीआई, मुंबई Published by: Jeet Kumar Updated Thu, 30 Jun 2022 02:29 AM IST
सार

संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस नेता हमेशा सरकार के साथ रहे। उन्होंने कहा कि सत्ता आती-जाती है और यहां कोई भी स्थायी रूप से सत्ता में रहने के लिए नहीं है।

संजय राउत
संजय राउत - फोटो : Social media
ख़बर सुनें

विस्तार

उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में अपना इस्तीफा राज्य के राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी को राजभवन में सौंप दिया है। हालांकि अभी वह कार्यवाहक सीएम बने रहेंगे। वहीं शिवसेना सांसद संजय राउत ने बुधवार को कहा कि महाराष्ट्र ने उद्धव ठाकरे के रूप में एक समझदार और सभ्य मुख्यमंत्री खो दिया है, जिन्होंने शालीनता से पद छोड़ दिया है।





ये दिन जल्द ही बीत जाएंगे
संजय राउत ने कहा कि कांग्रेस नेता हमेशा सरकार के साथ रहे। उन्होंने कहा कि सत्ता आती-जाती है और यहां कोई भी स्थायी रूप से सत्ता में रहने के लिए नहीं है। आगे यह भी कहा कि न्याय अवश्य होगा। राउत ने कहा कि यह अग्निपरीक्षा का समय है। ये दिन जल्द ही बीत जाएंगे।

भविष्य शिवसेना का होगा
संजय राउत ने कहा कि ठाकरे जिम्मेदारी से भागने वाले नहीं हैं और वह अंत तक लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि शिवसेना फिर से उठेगी और एक शिवसैनिक फिर से मुख्यमंत्री बनेगा। उन्होंने कहा कि उद्धव ठाकरे हमारे नेता हैं। वह अंत तक लड़ेंगे। राउत ने भाजपा का नाम लिए बिना कहा कि जो सत्ता हथियाना चाहते हैं वे ऐसा कर सकते हैं लेकिन भविष्य शिवसेना का होगा।

बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना को जिंदा रखेंगे
उन्होंने कहा कि वे शिवसेना के संस्थापक बाल ठाकरे की विरासत को आगे बढ़ाएंगे और जेल जाने को तैयार हैं। साथ ही कहा कि देशद्रोहियों का अंत कभी अच्छा नहीं होता और इतिहास इसे साबित करेगा। अब, यह शिवसेना की भारी जीत की शुरुआत है। हम डंडे का सामना करेंगे, जेल जाएंगे लेकिन बालासाहेब ठाकरे की शिवसेना को जिंदा रखेंगे।

आंखों में आंसू आ गए
एक कैबिनेट बैठक की अध्यक्षता करते हुए जब सुप्रीम कोर्ट फ्लोर टेस्ट को चुनौती देने वाली शिवसेना की याचिका पर सुनवाई कर रहा था, ठाकरे ने शाम को कहा था कि उन्हें उनके ही लोगों ने धोखा दिया है। इस पर राउत ने कहा कि ठाकरे की टिप्पणियों से उनकी आंखों में आंसू आ गए।


यह भी पढ़ें : Maharashtra Crisis News Live: उद्धव ठाकरे नई सरकार बनने तक निभाते रहेंगे सीएम पद की जिम्मेदारी, बागी विधायक किनिकर को मिली हत्या की धमकी

यह भी पढ़ें : Maharashtra Crisis: उद्धव के इस्तीफे के बाद महाराष्ट्र में क्या होगा, किसके पास जाएगा शिवसेना का तीर-कमान?

यह भी पढ़ें : Uddhav Thackeray Resigned: उद्धव ठाकरे ने दिया सीएम पद से इस्तीफा, कहा- नहीं चाहता कि शिवसैनिकों का खून बहे

यह भी पढ़ें : Maharashtra : मुंबई पहुंचने वाले शिवसेना के बागी विधायकों की सुरक्षा को लेकर पुलिस अलर्ट, भारी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात  

यह भी पढ़ें : Uddhav Cabinet Meeting: भावुक हुए, सबका शुक्रिया कहा, मीडिया के सामने हाथ जोड़े, क्या ये थी उद्धव ठाकरे सरकार की आखिरी बैठक?

यह भी पढ़ें : Maharashtra Cabinet : उद्धव कैबिनेट का अहम फैसला, औरंगाबाद का नाम संभाजी नगर और उस्मानाबाद का नाम धाराशिव करने को मंजूरी

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election