लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Pune businessman duped of Rs 55 lakh in name of getting franchise in cricket league

Pune: क्रिकेट लीग में फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर ठगे 55 लाख रुपये, पुणे के कारोबारी को लगाया चूना

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पुणे Published by: शिव शरण शुक्ला Updated Tue, 06 Dec 2022 11:22 PM IST
सार

क्रिकेट लीग में फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर पुणे के एक कारोबारी से 55 लाख रुपये ठगने के मामला सामने आया है। पीड़ित ने जब 55 लाख रुपये ठगों को दे दिए, तब उन्हें ठगी का अहसास हुआ। जिसके बाद उन्होंने पुलिस से शिकायत की। 

पुणे पुलिस बल
पुणे पुलिस बल - फोटो : ANI

विस्तार

क्रिकेट लीग में फ्रेंचाइजी दिलाने के नाम पर पुणे के एक कारोबारी से 55 लाख रुपये ठगने का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि ठगों ने पीड़ित को यूएसए क्रिकेट लीग में एक टीम की फ्रेंचाइजी दिलाने का झांसा दिया था। मामले की जानकारी मिलने के बाद पुलिस ने केस दर्ज कर लिया है और जांच शुरू कर दी। इस मामले में पांच आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है। 



यह है पूरा मामला
जानकारी के मुताबिक, पुणे से ताल्लुक रखने वाले कारोबारी आशीष कांते की मुलाकात कई दिन पहले पांच लोगों से हुई थी। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने उन्हें यूएसए क्रिकेट लीग में एक टीम की फ्रेंचाइजी दिलाने का झांसा दिया। साथ ही, कहा कि कारोबारी को लीग में 40 फीसदी साझेदारी भी दी जाएगी। आरोपियों ने इसके लिए आशीष से एक करोड़ रुपये मांगे थे। वहीं, 55 लाख रुपये देने पर संबंधित अथॉरिटी से एनओसी दिलाने का वादा किया था। 


पीड़ित को ऐसे हुआ ठगी का अहसास
बताया जा रहा है कि पीड़ित ने जब 55 लाख रुपये दे दिए, तब उन्हें ठगी का अहसास हुआ। इसके बाद उन्होंने पुलिस से संपर्क किया। अलंकार थाने की पुलिस ने आईपीसी की धारा 406, 420 के तहत एफआईआर दर्ज करके मामले की जांच शुरू कर दी। फिलहाल, इस मामले में आरोपी पुलिस गिरफ्त से बाहर हैं।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00