लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   PM Modi will visit tripura on 4 January security tightened at Bangladesh–India borde

अलर्ट: पीएम मोदी के त्रिपुरा दौरे से पहले BSF ने संभाला मोर्चा, भारत-बांग्लादेश सीमा पर बढ़ाई गई गश्त

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: प्रशांत कुमार झा Updated Sun, 02 Jan 2022 09:25 AM IST
सार

 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 जनवरी (मंगलवार) को त्रिपुरा का दौरा करेंगे। इससे पहले राज्य में तैयारियां जोरों पर हैं। वहीं, राज्य में भारत-बांग्लादेश सीमा पर सुरक्षा और सख्त कर दी है। इसके अलावा, सीमा सुरक्षा बल की अतिरिक्त तैनाती भी की गई है। 

सीमा सुरक्षा बल
सीमा सुरक्षा बल - फोटो : सोशल मीडिया

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के त्रिपुरा दौरे से पहले सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद कर दी गई है। राज्य सरकार की तैयारी के अलावा भारत-बांग्लासदेश सीमा पर भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। बॉर्डर पर सीमा सुरक्षा बल की तैनाती कर दी गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 4 जनवरी (मंगलवार) को त्रिपुरा का दौरा करेंगे।  प्रधानमंत्री अपने इस दौरे पर राजधानी अगरतला में महाराजा बीर बिक्रम एयरपोर्ट के एक नए टर्मिनल का उद्घाटन करेंगे और फिर एक जनसभा को संबोधित करेंगे।



त्रिपुरा के मुख्यमंत्री बिप्लब देव ने बताया कि प्रधानमंत्री 4 जनवरी को महाराजा बीर बिक्रम एयरपोर्ट के एक नए टर्मिनल भवन का उद्घाटन करने के लिए त्रिपुरा आएंगे। पीएम मोदी के साथ केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण  के वरिष्ठ अधिकारी भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे। बता दें कि नए एकीकृत टर्मिनल इमारत (एनआईटीबी) का निर्माण 3,400 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है


सुरक्षा व्यवस्था सख्त
 सीमा सुरक्षा बल की 120 बटालियन के कमांडेंट रत्नेश कुमार ने समाचार एजेंसी एएनआई से बताया कि जब भी वीवीआईपी लोगों का दौरा होता है, तो कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए सतर्कता बढ़ा दी जाती है। इलाकों में गश्त भी बढ़ा दी गई है। सीमा सुरक्षा बल के जवान रात को भी सीमा पर गश्त बढ़ा दिए हैं। जवान ड्रोन और स्पाई कैमरा समेत आधुनिक तकनीकी का इस्तेमाल अपने दुश्मनों पर नजर बनाए हुए हैं। बीएसएफ के आला अधिकारियों ने कहा बताया कि अगले साल तक भारत-बांग्लादेश के बीच कटीले तार के बाड़ से सील कर दिया जाएगा, जिसके बाद तनाव कम रहने की उम्मीद है।
 



 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00