लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   PM Modi Visit Bhimavaram In Andhra Pradesh Today News In Hindi

PM Modi in Andhra Pradesh: पीएम मोदी ने किया स्वतंत्रता सेनानी सीताराम राजू की प्रतिमा का अनावरण, कहा- उनका जीवन हमारे लिए प्रेरणा  

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अमरावती Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Mon, 04 Jul 2022 11:43 PM IST
सार

प्रधानमंत्री ने कहा, आजादी का संग्राम केवल कुछ वर्षों का, कुछ इलाकों का या कुछ लोगों का इतिहास नहीं है। ये इतिहास, भारत के कोने-कोने और कण-कण के त्याग, तप और बलिदानों का इतिहास है।

पीएम मोदी
पीएम मोदी - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को आंध्र प्रदेश के भीमावरम पहुंचे। यहां उन्होंने स्वतंत्रता सेनानी अल्लुरी सीतराम राजू की 125वीं जयंती समारोह में भाग लिया, साथ ही कांस्य की बनी उनकी प्रतिमा का अनावरण भी किया। प्रधानमंत्री ने कहा, आंध्र की इस धरती की महान आदिवासी परंपरा को, इस परंपरा से जन्में सभी महान क्रांतिकारियों और बलिदानियों को भी आदरपूर्वक नमन करता हूं। उन्होंने कहा, सीताराम राजू गारू की 125वीं जन्मजयंती व रम्पा क्रांति की 100वीं वर्षगांठ को पूरे साल मनाया जाएगा। 



आजादी का संग्राम बलिदानों का इतिहास 
प्रधानमंत्री ने कहा, आजादी का संग्राम केवल कुछ वर्षों का, कुछ इलाकों का या कुछ लोगों का इतिहास नहीं है। ये इतिहास, भारत के कोने-कोने और कण-कण के त्याग, तप और बलिदानों का इतिहास है। उन्होंने कहा, हमारे स्वतंत्रता आंदोलन का इतिहास हमारी विविधता, सांस्कृतिक शक्ति और एक राष्ट्र के रूप में हमारी एकजुटता का प्रतीक है।