लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   PM Modi on Two Days Karnataka Tour Prima Minister Will Visit Banglore and Mysore News in Hindi

Pm Modi Karnataka Visit:पीएम ने किया कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन, बोले- हमने ट्रेनों को वहां पहुंचाया, जिसके बारे में सोचना भी मुश्किल

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, बेंगलुरु Published by: संजीव कुमार झा Updated Mon, 20 Jun 2022 09:02 PM IST
सार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये प्रोजेक्ट ईज ऑफ लिविंग और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस दोनों को लाभ पहुंचाएगा।

पीएम मोदी का कर्नाटक दौरा
पीएम मोदी का कर्नाटक दौरा - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु पहुंचे। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस में नवनिर्मित सेंटर फॉर ब्रेन रिसर्च और  डॉ बीआर अंबेडकर की एक प्रतिमा का अनावरण किया। इसके बाद प्रधानमंत्री ने बेंगलुरु में ही कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया। इस दौरान उनके साथ कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई भी मौजूद रहे।





27,000 करोड़ रूपए की रेल परियोजनाओं की दी सौगात
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बेंगलुरु में कई रेल परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया।इस मौके पर पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज 27,000 करोड़ रूपए से ज़्यादा के प्रोजेक्ट का शिलान्यास और उद्घाटन हुआ। ये प्रोजेक्ट ईज ऑफ लिविंग और ईज ऑफ डूइंग बिजनेस दोनों को लाभ पहुंचाएगा। उन्होंने आगे कहा कि भारतीय रेल अब तेज भी हो रही है, स्वच्छ भी हो रही है, आधुनिक भी हो रही है। साथ ही सुरक्षित भी हो रही है और सिटीजन फ्रेंडली भी बन रही है। हमने देश के उन हिस्सों में भी रेल को पहुंचाया है, जहां इसके बारे में कभी सोचना भी मुश्किल था। 

बेंगलुरु में कार्यक्रम को संपन्न करने के बाद पीएम मोदी बागची-पार्थसारथी मल्टी-स्पेशियलिटी अस्पताल की आधारशिला भी रखेंगे। इस दौरान वे बेंगलुरु में डॉ. बीआर अंबेडकर स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स का भी दौरा करेंगे। इसके अलावा बेस यूनिवर्सिटी के नए परिसर का उद्घाटन और बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की एक प्रतिमा का अनावरण करेंगे। यहां पीएम मोदी राष्ट्र को 150 'प्रौद्योगिकी हब' समर्पित करेंगे जिन्हे औद्योगिक परिवर्तन करके विकसित किया गया है। 

भीड़ का अभिवादन करने के लिए प्रधानमंत्री ने रोकी गाड़ी 
दो दिवसीय दौरे पर कर्नाटक पहुंचे पीएम मोदी का उनके समर्थकों और कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया। दौरे के दौरान जब वे वायु सेना स्टेशन प्रशिक्षण कमान मुख्यालय से भारतीय विज्ञान संस्थान जा रहे थे तो रास्ते में भाजपा के झंडे लहराते और 'मोदी, मोदी' के नारे लगाते लोगों की भीड़ को देखकर मोदी कुछ देर के लिए वहां रुके और हाथ जोड़कर आभार व्यक्त करते हुए उन लोगों से 'नमस्ते' किया।

मैसूर पैलेस मैदान में सामूहिक योग प्रदर्शन में शामिल होंगे पीएम मोदी
आठवें अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर मंगलवार सुबह पीएम मोदी मैसूर पैलेस मैदान में सामूहिक योग प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे। पीएमओ ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत यह कार्यक्रम 75 केंद्रीय मंत्रियों के नेतृत्व में देश भर में 75 स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। इसके अलावा विभिन्न शैक्षिक, सामाजिक, राजनीतिक, सांस्कृतिक, धार्मिक, कॉर्पोरेट और अन्य नागरिक समाज संगठनों द्वारा भी  योग शिविर आयोजित किए जाएंगे और इसमें देश भर के करोड़ों लोग शामिल होंगे।

पीएमओ ने बताया कि 2015 से, हर साल 21 जून को दुनिया भर में अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस (IDY) मनाया जाता है। इस वर्ष के योग दिवस का विषय "मानवता के लिए योग" है। यह विषय दर्शाता है कि कैसे योग ने कोविड महामारी के दौरान पीड़ा को कम करने में मानवता की सेवा की। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00