लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Pakistan Zindabad slogans BY PFI were heard outside the District Collector office yesterday

Maharashtra: पुणे में PFI समर्थकों ने लगाए पाकिस्तान समर्थित नारे, 60 पर केस दर्ज, हिरासत में कई आरोपी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पुणे Published by: संजीव कुमार झा Updated Sat, 24 Sep 2022 09:30 PM IST
सार

पुणे में जिला कलेक्ट्रेट के बाहर सैंकड़ों पीएफआई(PFI)समर्थकों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए जिसके बाद पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में ले लिया।

पीएफआई का विरोध प्रदर्शन
पीएफआई का विरोध प्रदर्शन - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

देश भर में अपने नेताओं की गिरफ्तारी के विरोध में शुक्रवार को पुणे में जिला कलेक्ट्रेट के बाहर सैंकड़ों पीएफआई(PFI)समर्थकों ने जबरदस्त विरोध प्रदर्शन किया। इस दौरान पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे भी लगाए गए। वहीं नारेबाजी के बाद तनाव का माहौल उत्पन्न हो गया। जिसके बाद वहां संगठन के कई समर्थकों को हिरासत में ले लिया गया वहीं 60 के खिलाफ मामला भी दर्ज कर लिया गया। मामले में मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि राज्य में इस तरह के नारे बर्दाश्त नहीं किए जाएंगे, जबकि उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि इस नारेबाजी में शामिल लोगों को बख्शा नहीं जाएगा।



अधिकारियों ने दी घटना की जानकारी
बुंदगार्डन पुलिस थाने के वरिष्ठ निरीक्षक प्रताप मानकर ने कहा, हमने बिना अनुमति के विरोध प्रदर्शन करने, गैरकानूनी रूप से जमा होने और सड़क जाम करने के आरोप में कल हिरासत में लिए गए 41 लोगों सहित 60 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने पहले आयोजकों को कोई विरोध प्रदर्शन नहीं करने का नोटिस दिया था, लेकिन उन्होंने आदेश का पालन नहीं किया।


इन धाराओं में मामले दर्ज
तदनुसार, प्रदर्शनकारियों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 141, 143, 145, 147,149 (सभी गैरकानूनी विधानसभा से संबंधित), 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) और 341 (गलत संयम) के तहत अपराध दर्ज किया गया था। और महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम की धाराओं के तहत भी।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00