विवादों में घिरी राम मंदिर पर श्रीश्री की पहल, नहीं हो सकी राजनाथ सिंह से मुलाकात

संजय मिश्र/ नई दिल्ली Updated Wed, 15 Nov 2017 02:41 AM IST
on ram mandir Shree Shree Ravishankar is in controversies Could not meet with Rajnath Singh
shri shri ravishankar
अयोध्या के राम मंदिर मामले में बातचीत के जरिए हल निकालने के लिए शुरू हुई आध्यात्मिक गुरू श्रीश्री रविशंकर की पहल सियासी विवादों में घिर गई है। कांग्रेस पार्टी ने जहां श्रीश्री पर व्यक्तिगत तंज कसा है। तो विश्व हिन्दू परिषद को भी श्रीश्री की पहल पर आशंका है कि वह सफल होगी अथवा नहीं। 
हालांकि भाजपा को अब भी विश्वास है कि श्रीश्री की पहल सफल होगी। बल्कि भाजपा ने उल्टे श्रीश्री की पहल पर सवाल उठाने वालों को कटघरे में घेरा है। इस बीच सरकार ने श्रीश्री से दूरी बरतने का प्रयास किया है। ताकि उनके प्रयास पर सरकारी रंग न दिखे।

पढ़ें: 

यही वजह है कि गृह मंत्री राजनाथ सिंह से मंगलवार को होने वाली श्रीश्री की मुलाकात ऐन मिनट में टाली गई। बताया जा रहा है कि श्रीश्री के साथ केंद्र सरकार की नजदीकी न दिखे। इसलिए गृह मंत्री से उनकी होने वाली मुलाकात स्थगित कर दी गई। उन्हें अजमेर शरीफ के धार्मिक प्रमुख के साथ मंगलवार शाम 4 बजे राजनाथ से मिलना था। मगर यह मुलाकात नहीं हो सकी। 

गृहमंत्री से मुलाकात पर भाजपा सांसद की सफाई
गृहमंत्री से श्रीश्री के मुलाकात पर उनके करीबी कहे जाने वाले भाजपा नेता एवं सांसद महेश गिरी ने अमर उजाला को बताया है कि अजमेर शरीफ के चिश्ती महोदय ने श्रीश्री से आग्रह किया था कि वे उनके साथ गृह मंत्री से मिलने चलें। मगर श्रीश्री का लखनऊ जाने का कार्यक्रम पहले से तय था। 

इसलिए गृह मंत्री से मिलने का उनका कार्यक्रम संभव नहीं हो सका। हालांकि गिरी को विश्वास है कि श्रीश्री अपने मकसद में सफल होंगे। श्रीश्री के पहल पर सवाल उठा रहे लोगों को जवाब देते हुए महेश गिरी ने कहा कि श्रीश्री रविशंकर ने पहले भी विश्व स्तर पर कई प्रयास किए हैं। जिसमें वे सफल रहे हैं। 

पढ़ें: 

गिरी के अनुसार खुद कोलंबिया के राष्ट्रपति यह बात सार्वजनिक रूप से स्वीकार कर चुके हैं कि श्रीश्री के पहल से उनके यहां 60 वर्षों से चली आ रही दो समूहों के बीच का विवाद खत्म हुआ है। गिरी की मानें तो श्रीश्री ने इराक और जम्मू-कश्मीर में भी पहल कर हालात सामान्य बनाने में अहम भूमिका निभाई है।
आगे पढ़ें

विहिप को श्रीश्री रविशंकर की पहल पर आशंका

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

India News

जांच के नाम पर मरीजों को लूटने का भी ‘इलाज’ करेगी सरकार

सरकार के इस कदम ने चिकित्सीय उपकरण बनाने वाली कंपनियों में खलबली मचा दी है।

19 फरवरी 2018

Related Videos

‘एविएशन सेक्टर की ताकत पर्यटन को बल देगी’

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट का भूमिपूजन किया। इस दौरान उन्होंने पिछली सरकारों पर जमकर निशाना साधा।

18 फरवरी 2018

Switch to Amarujala.com App

Get Lightning Fast Experience

Click On Add to Home Screen