'My Result Plus

मक्का मस्जिद ब्लास्ट: कांग्रेस और ओवैसी ने NIA पर उठाए सवाल, बीजेपी बोली- 2G केस याद करो

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Mon, 16 Apr 2018 03:02 PM IST
Mecca Masjid Verdict: Congress and Owaisi raised questions on NIA
ख़बर सुनें
हैदराबाद मक्का मस्जिद ब्लास्ट केस में NIA कोर्ट के फैसले के बाद सियासी बयानबाजी शुरू हो गयी है। आपको बता दें कि स्वामी असीमानंद समेत सभी 5 आरोपियों को कोर्ट ने बरी कर दिया है। इस फैसले पर बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने कहा कि बीजेपी कोर्ट के फैसले पर टिप्पणी नहीं करती और न्याय व्यवस्था पर किसी तरह का सवाल उठाती है। यह एक स्वतंत्र निकाय है। कांग्रेस ने 2जी मामले पर आये फैसले में कोर्ट को सही बताया था लेकिन आज कोर्ट के फैसले को कांग्रेस गलत बता रही है।  
इस मामले में AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने NIA पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि NIA बहरा और अंधा तोता है जोकि केस में राजनीतिक दखल दे रहा है। ओवैसी ने कहा कि NIA ने मामले की सही पैरवी नहीं की। जून 2014 के बाद से मामले के ज्यादातर गवाह बदल गए। आपराधिक मामलों में जब राजनीति हावी हो जाएगी तो न्याय नहीं मिलेगा। आज के फैसले के बाद से आतंकवाद के खिलाफ लड़ाई कमजोर हुई है।

वहीं NIA की जांच को कांग्रेस ने भी पक्षपाती बताया। कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने कहा जांच एजेंसियां केंद्र सरकार की कठपुतली बन गई हैं। मामले की जांच कोर्ट की निगरानी में होना चाहिए।   उन्होंने NIA पर बीजेपी के आदेश पर काम करने का आरोप लगाया। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने कहा कि इस मामले में फिर से अपील की जा सकती है। दर्जनों गवाह अपने बयान से मुकर गए। इसकी जांच होनी चाहिए। 

वहीं बीजेपी नेता सुब्रमण्यन स्वामी ने भगवा आतंकवाद शब्द गढ़ने पर पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि चिदंबरम पर केस दर्ज किया जाना चाहिए। स्वामी ने कहा कि हिंदू टेरर शब्द के जरिए हिंदुओं पर सवाल उठाए गए। यह एक बड़ी साजिश थी। हिंदू टेरर शब्द का प्रयोग करके RSS को निशाना बनाया जा रहा था और वे उसे बैन करना चाहते थे। आपको बता दें कि पी चिदंबरम ने अगस्त 2010 में कहा था कि देश के कई बम धमाकों के पीछे भगवा आतंकवाद का हाथ है।

इस मामले में पूर्व गृह मंत्री शिवराज पाटिल ने कहा कि वह नहीं जानते कि चार्जशीट में क्या जानकारी थी। उन्होंने केवल इतना सुना कि इस मामले के गवाहों ने अपने बयान बदल दिये थे। पाटिल ने कहा कि वह यह भी नहीं जानते कि जांच में किस तरह के सवाल किये गये।

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

India News

आज आ सकता है 12 साल तक की बच्चियों से रेप पर फांसी का अध्यादेश

केंद्रीय कैबिनेट शनिवार को 12 साल तक के बच्चों से रेप के दोषियों को फांसी की सजा संबंधी अध्यादेश जारी कर सकती है। सरकार ने शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट को भी इस बारे में सूचित किया है।

21 अप्रैल 2018

Related Videos

CJI दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग के लिए तैयार विपक्ष, किया ये काम

विपक्ष ने राज्यसभा के सभापति वेंकैया नायडू को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के खिलाफ महाभियोग के लिए प्रस्ताव सौंपा।

20 अप्रैल 2018

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen