लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Maharashtra politics live update Maharashtra CM Eknath Shinde formally took charge of CMO and Former MP Anandrao Adsul quits as Shiv Sena leader

Maharashtra politics: उद्धव को एक और झटका, पूर्व सांसद ने शिवसेना नेता का पद छोड़ा, शिंदे ने CMO में काम संभाला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुम्बई Published by: शिव शरण शुक्ला Updated Thu, 07 Jul 2022 09:45 PM IST
सार

पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल अमरावती लोकसभा सीट से सांसद थे, लेकिन 2019 में नवनीत राणा से हार गए थे। उनके पार्टी नेता पद से इस्तीफा देने की जानकारी उनके बेटे अभिजीत अडसुल ने दी। उन्होंने कहा कि उनके पिता ने शिवसेना नेता के पद से इस्तीफा दे दिया है।
 

एकनाथ शिंदे ने पदभार संभाला।
एकनाथ शिंदे ने पदभार संभाला। - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

महाराष्ट्र में शिवसेना में फूट और एकनाथ शिंदे के सीएम बनने के बाद भी अभी मामला पूरी तरह से शांत नहीं हुआ है। गुरुवार को एक बार फिर पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे को झटका लगा है। ताजा घटनाक्रम के मुताबिक,  शिवसेना को झटका देते हुए पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल ने पार्टी के नेता पद से इस्तीफा दे दिया है। इसी, बीच महाराष्ट्र के नए सीएम एकनाथ शिंदे ने औपचारिक रूप से सीएम आफिस पहुंचकर पदभार ग्रहण किया। इस दौरान डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस भी मौजूद रहे।


 
पूर्व सांसद आनंदराव अडसुल अमरावती लोकसभा सीट से सांसद थे, लेकिन 2019 में नवनीत राणा से हार गए थे। उनके पार्टी नेता पद से इस्तीफा देने की जानकारी उनके बेटे अभिजीत अडसुल ने दी। उन्होंने कहा कि उनके पिता ने शिवसेना नेता के पद से इस्तीफा दे दिया है।


इस दौरान जब उनसे पूछा गया कि क्या वह एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाले शिवसेना गुट में शामिल होंगे? इस पर आनंदराव के बेटे अभिजीत ने कहा कि मेरे पिता शिव सैनिक बने रहेंगे।

गौरतलब है कि पूर्व सीएम उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना के वरिष्ठ नेता एकनाथ शिंदे ने पार्टी से बगावत कर दी थी। पार्टी के अधिकांश विधायकों ने एकनाथ शिंदे का पक्ष लिया। जिससे कारण ठाकरे की महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार गिर गई थी। जिसके बाद लगभग एक सप्ताह से ज्यादा समय तक चले सियासी ड्रामे के दौरान सीएम उद्धव ठाकरे ने 29 जून को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और उसके एक दिन बाद शिंदे ने राज्य के सीएम के रूप में शपथ ली थी। वहीं उसी दिन पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस ने महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम के रूप में शपथ ली थी। 

सपा विधायक आजमी को धमकी, दो गिरफ्तार
सपा विधायक अबू आजमी को कथित तौर पर धमकी भरी फोन कॉल करने के मामले में मुंबई पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक नासिक और दूसरा पुणे से है। पुलिस ने बताया कि आरोपियों की पहचान भाऊसाहेब सोनावाले (40) और तानाजी येवाते के रूप में की गई है। दोनों आरोपी औरंगाबाद व उस्मानाबाद का नाम क्रमश: संभाजी नगर और धाराशिव करने के फैसले का आजमी के विरोध करने से आहत थे। दोनों आरोपियों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है।

नहीं थी जानकारी कहां जा रहे- संजय शिरसाट
शिवसेना के बागी विधायक संजय शिरसाट ने गुरुवार को बड़ा खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे के करीबी बागी विधायक पिछले महीने मुंबई से सूरत के लिए बिना सामान या अतिरिक्त कपड़ों के निकले थे। इतना ही नहीं शुरू में उन्हें नहीं पता था कि वे कहां जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि गुवाहाटी के लिए रवाना होने से पहले जो विधायक सूरत गए थे, उनके पास पर्याप्त कपड़े नहीं थे। जब हमने एकनाथ शिंदे को इस बारे में बताया तो सूरत के होटल में एक दुकानदार को बुलाया गया, जिसने हमें नए कपड़े दिए। उन्होंने आगे बताया कि कपड़े ही नहीं शेविंग और जूते-चप्पल के लिए आवश्यक सामग्री भी सूरत के होटल में उपलब्ध कराई गई। उन्होंने कहा, लेकिन एकनाथ शिंदे को उनके मनचाहे पैटर्न के कपड़े नहीं मिले। शिंदे के कपड़े बाद में ठाणे से सूरत आए।
 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00