लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Maharashtra Man Booked For Demanding Tortoise With 21 Toenails, Black Labrador As Dowry

अजब मांग: दूल्हे और उसके परिवार ने दहेज में मांगा 21 नाखूनों वाला कछुआ और लैब्राडोर कुत्ता, अब होगी जेल!

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, औरंगाबाद Published by: दीप्ति मिश्रा Updated Sun, 25 Jul 2021 08:29 AM IST
सार

औरंगाबाद के उस्मानपुर पुलिस थाना में तैनात नासिक निवासी एक जवान और उसके परिवार पर कथित तौर पर दहेज में 21 नाखूनों वाला कछुआ और लैब्राडोर कुत्ता मांगने का आरोप लगा है। इस मामले में पुलिस ने दूल्हे और उसके परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। 

प्रतीकात्मक तस्वीर
प्रतीकात्मक तस्वीर - फोटो : Social media

विस्तार

देश में जागरूकता अभियान और कानून होने के बावजूद दहेज प्रथा जारी है। वहीं दहेज में आपने नकदी, गहने, गाड़ी, फ्लैट और महंगे गिफ्ट मांगने के बार में आपने अक्सर सुना होगा, लेकिन महाराष्ट्र के औरंगाबाद में एक दूल्हे और उसके परिवार ने दहेज में ऐसी अजीब मांग रख दी, जिसके बारे में आप सोचकर ही हैरान हो जाएंगे। दरअसल, औरंगाबाद के उस्मानपुर पुलिस थाना में एक परिवार पर कथित तौर पर दहेज में 21 नाखूनों वाला कछुआ और लैब्राडोर कुत्ता मांगने का आरोप लगा है। इस मामले में पुलिस ने दूल्हे और उसके परिजनों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।



जानकारी के मुताबिक, औरंगाबाद के उस्मानपुरा में रहने वाले एक लड़के की शादी रामनगर इलाके की एक लड़की के साथ तय हुई थी। 10 फरवरी, 2021 को दोनों की सगाई भी गई। दोनों पक्षों ने मिलकर तय किया था कि कुछ महीनों बाद शादी होगी, लेकिन इस बीच लड़के वालों ने लड़की वालों के सामने दहेज में अजब मांग रख दी। 


लड़की के पिता का कहना है कि उनके एक रिश्तेदार ने लड़की की शादी की बात की थी। फरवरी में उनकी लड़की की सगाई औरंगाबाद के रामनगर इलाके में स्थित एक मैरिज हॉल में हुई थी। सगाई में दुल्हन के माता-पिता ने लड़के को 10 ग्राम की सोने की अंगूठी और दो लाख रुपये नकद दिया था। लड़की के पिता ने बताया कि वह दहेज के खिलाफ हैं, लेकिन उन्होंने तय किया कि अपनी बच्ची की खुशी के लिए वह थोड़ा बहुत दहेज देंगे। सगाई के बाद दूल्हे के परिवार ने लड़की के पिता से दहेज में 21 नाखूनों वाला कछुआ, लैब्राडोर कुत्ता और लड़की की सरकारी नौकरी लगाने के लिए 10 लाख की मांग कर दी। 



लड़की के पिता का कहना है कि शादी के लिए ऐसी मांग सुनकर परेशान होना स्वभाविक है। इसके बाद हमने पुलिस से लालची लोगों के खिलाफ शिकायत करने का फैसला किया। उस्मानपुरा पुलिस स्टेशन में बुधवार को दूल्हे और उसके परिवार वालों के खिलाफ केस दर्ज करवाया।  पुलिस अधिकारी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आईपीसी की धारा 420, 406 और 34 के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00