लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Maharasht 7 year old child died during treatment after getting critically injured in e-scooter blast

Maharashtra: वसई में इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी में हुआ बड़ा धमाका, हादसे में सात साल के मासूम की दर्दनाक मौत

एएनआई, पालघर। Published by: देव कश्यप Updated Mon, 03 Oct 2022 01:32 AM IST
सार

मानिकपुर थाना के पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है। पुलिस ने बताया कि ज्यादा गर्म करने से विस्फोट हो सकता है। जयपुर स्थित स्कूटर निर्माता को बैटरी की जांच करने के लिए कहा गया है। आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है।

सांकेतिक तस्वीर।
सांकेतिक तस्वीर। - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

इलेक्ट्रिक गाड़ियों में आग लगने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही हैं। हर दिन कहीं न कहीं से इलेक्ट्रिक वाहनों में आग लगने की खबरें सामने आती रहती हैं। ताजा मामला महाराष्ट्र के पालघर के वसई का है, जहां रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया। वसई में एक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी को चार्ज करते समय अचानकर विस्फोट हुआ जिसकी चपेट में आने से एक सात साल का मासूम गंभीर रूप से घायल हो गया। इसके बाद बच्चे को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया, लेकिन इलाज के दौरान मासूम की मौत हो गई। बच्चे की पहचान शब्बीर शाहनवाज के रूप में हुई है।



मानिकपुर थाना के पुलिस अधिकारी ने बताया कि मामला दर्ज कर आगे की जांच शुरू कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक, शब्बीर अपनी दादी के साथ सो रहा था। बच्चे के पिता सरफराज अंसारी ने रात करीब 2:30 बजे कमरे में बैटरी चार्ज करने के लिए रखी और अपने कमरे में सोने के लिए चला गया। सुबह करीब साढ़े पांच बजे विस्फोट की आवाज और उसके बाद शॉर्ट सर्किट की आवाज से वे उठ गए। सरफराज अंसारी और उसकी पत्नी ने कमरे में जाकर देखा कि बच्चे की दादी को मामूली चोटों आई हैं, लेकिन शब्बीर गंभीर रूप से घायल हो गया।


इसके बाद शब्बीर को तुरंत हॉस्पिटल ले जाया गया जहां दो अक्तूबर को शब्बीर ने दम तोड़ दिया। विस्फोट से खिड़की के शीशे टूट गए और घर बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। घरेलू उपकरण और कई समान भी नष्ट हो गए। स्कूटर घर के बाहर खड़ा था। दमकल कर्मियों ने मौके पर पहुंचकर नुकसान का जायजा लिया। इस मामले में मानिकपुर पुलिस ने बताया कि ज्यादा गर्म करने से विस्फोट हो सकता है। जयपुर स्थित स्कूटर निर्माता को बैटरी की जांच करने के लिए कहा गया है। आकस्मिक मौत का मामला दर्ज किया गया है।

हालांकि सरफराज अंसारी ने इस बात से इनकार किया कि बैटरी ज्यादा गर्म हो गई थी। उन्होंने कहा कि उन्हें करीब तीन से चार घंटे बैटरी चार्ज करने के लिए कहा गया था। पुलिस ने निवासियों से रात के समय बैटरी और सेलफोन चार्ज नहीं करने की अपील की है। पुलिस ने कहा कि इलेक्ट्रिक वाहनों की बैटरियों को खुले में चार्ज किया जाना चाहिए और चार्जिंग के दौरान ध्यान देना चाहिए।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00