विज्ञापन
विज्ञापन

चुनावी हलचल: पीएम मोदी के वाराणसी दौरे को लेकर सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद, चप्पे-चप्पे पर पहरा

चुनाव डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Wed, 24 Apr 2019 10:15 PM IST
अमर उजाला पर पढ़िए चुनाव से जुड़ी हर खबर
अमर उजाला पर पढ़िए चुनाव से जुड़ी हर खबर - फोटो : Amar Ujala
ख़बर सुनें
मंगलवार को देशभर के 15 राज्यों की 116 लोकसभा सीटों पर मतदान के साथ ही तीसरे चरण का चुनाव भी संपन्न हो गया। पहले चरण में 11 अप्रैल को 20 राज्य की 91 सीटों और दूसरे चरण में 18 अप्रैल को 12 राज्य की 95 लोकसभा सीटों पर मतदान हो चुका है। बाकी के चार चरणों के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, योगी आदित्यनाथ, अखिलेश, मायावती, मुलायम सिंह समेत कई राजनेताओं की रैलियां जारी है। आपको दिनभर की चुनावी हलचल की हर अहम जानकारी यहां मिलेगी।

24 अप्रैलः दिनभर की चुनावी हलचल का अपडेट-- 

-पीएम मोदी के वाराणसी दौरे से एक दिन पहले सुरक्षा व्यवस्था कड़ी। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के बाहर का दृष्य। 
विज्ञापन
विज्ञापन
 


-शिवराज सिंह चौहान: बंगाल में ममता दीदी हेलीकॉप्टर उतरने नहीं दे रही थी, ममता दीदी के बाद कमलनाथ दादा....ये पिट्ठू कलेक्टर सुन ले रे, हमारे दिन भी जल्द आएंगे, तब तेरा क्या होगा?
 


-मध्य प्रदेश भाजपा अध्यक्ष राकेश सिंह की जुबान फिसली, एक रैली में कहा- भगवा कभी आतंकवाद नहीं होता, भगवा धारण करने वाला कभी आतंकवादी नहीं होता, 'आतंकवाद तो त्याग, तपस्या और बलिदान का प्रतीक होता है।' 
 

-भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) ने बुधवार को बेगूसराय के अपने उम्मीदवार कन्हैया कुमार को "समाज के सभी वर्गों का समर्थन मिलने का दावा करते किया है और राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव से भाजपा की हार और कन्हैया की निर्णायक जीत में मदद करने के लिए पार्टी उम्मीदवार तनवीर हसन को चुनावी मैदान से हटा लेने की अपील की। भाकपा महासचिव सुधाकर रेड्डी ने आज संवाददाताओं से कहा कि राजद उम्मीदवार 2014 में दूसरे स्थान पर रहे तनवीर हसन के इस बार तीसरे स्थान पर रहने की संभावना है इसलिए वह तेजस्वी से आग्रह करते हैं कि वह हसन के चुनावी मैदान से हट जाने :रिटायर हो जाने: की अपील पर विचार करें।

-हिमाचल प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सतपाल सत्ती के प्रचार पर प्रतिबंध हटने के बाद उनके बिगड़े बोल एक बार फिर सामने आए हैं। मंडी की एक जनसभा में उन्होंने कहा, "मोदीजी की तरफ अगर कोई उंगली उठाएगा, हम लोग उसकी बाजू काट कर हाथ में पकड़ा देंगे।"

-फर्रुखाबाद में एक जनसभा के दौरान सलमान खुर्शीद ने कहा, "मैं एलान करता हूं कि मोदी से मेरी लड़ाई में जो मेरे सामने आएगा और मुझे रोकने की कोशिश करेगा वो गठबंधन का नाम ले या हाथी का नाम ले, मैं उसको वार करके चूर-चूर कर दूंगा।"

-कानपुर में बोले अखिलेश यादव: देश में अगर समाजवादियों को कभी किसी ने धोखा दिया है तो कांग्रेस के लोगों ने हमें धोखा दिया है। ये सही है कि हमारा गठबंधन था लेकिन हमें नहीं पता था कि कांग्रेस में ज्यादा घमंड है। गठबंधन कुछ नहीं होता, घमंड ज्यादा बड़ी चीज है।

-भोपाल से भाजपा उम्मीदवार साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने एनआईए कोर्ट द्वारा उनके खिलाफ दायर याचिका को खारिज करने के बाद प्रतिक्रिया दी है। साध्वी ने कहा, "कांग्रेस लगातार षड्यंत्र कर रही है लेकिन हम जरूर जीतेंगे क्योंकि 'धर्म' हमेशा जीतता है।"

-पश्चिम बंगाला के राणागाट में बोले पीएम मोदी: "अब विदेशी कलाकारों और किराए के गुंडों के बल पर ही दीदी आखिरी कोशिश करने में जुटी हैं। लेकिन इस बार बचना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है। क्योंकि इस बार भाजपा के साथ ही पश्चिम बंगाल की जनता भी उनके खिलाफ मैदान में खड़ी हो गई है।"
पढ़ें पूरी खबर

-पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा है कि हाई कमान के आदेश के मुताबिक, अगर पंजाब सरकार में शामिल मंत्री अपने-अपने क्षेत्रों से पार्टी के लोकसभा उम्मीदवारों को विजयश्री नहीं दिलवा पाते हैं तो उन्हें कैबिनेट से भी निकाल दिया जाएगा।

-समस्तीपुर रैली में बोले अमित शाह, क्या अफ्स्पा को वापस लिया जाना चाहिए। राहुल बाबा, आपकी पूरी जिंदगी में इसे वापस नहीं लिया जाएगा। आपके बाद अगर कोई दूसरा गांधी भी आएगा तो इसे वापस नहीं करवा सकेगा।
 

-उत्तर प्रदेश के चंदौली में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा: हम दो भोजपुरी कलाकारों को चुनाव लड़ा रहे हैं। एक आजमगढ़ और एक गोरखपुर से। मुंबई से पकड़ के लाए हैं इनको। जबर्दस्ती लाए हैं कि अब पूर्वी यूपी के लिए भी कुछ करो। जब ये कलाकार सांसद बनेंगे तो पूर्वी यूपी में भी फिल्मसिटी बन सकती है।
 


 -उत्तर प्रदेश के महोबा में प्रियंका गांधी का रोड शो।
 

-आम आदमी पार्टी ने पूर्वी दिल्ली से गौतम गंभीर और दक्षिणी दिल्ली से रमेश बिधूड़ी के नामांकन पर उठाए सवाल।
पढ़ें पूरी खबर

-कानपुर में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का योगी आदित्यनाथ पर हमला: हमें कह रहे हैं कि संविधान न होता तो हम भैंस चरा रहे होते। कैसे सीएम हैं? अगर लैपटॉप देदो कि जरा चला दें तो दो दिन पता नहीं चलेगा, गायब हो जाएंगे। हमारे बारे में उनके विचार ये हो सकते हैं तो सोचो गरीब के बारे में क्या तुलना करते होंगे।  

-21 विपक्षी दलों ने सुप्रीम कोर्ट में 50 फीसदी वीवीपैट के ईवीएम से मिलान को लेकर पुनर्विचार याचिका दाखिल की है। 

-एनआईए अदालत में साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के चुनाव लड़ने पर रोक की याचिका लगाने वाले ने अपने वकील के जरिए कहा है कि प्रज्ञा खराब सेहत के कारण कोर्ट की कार्यवाही में शामिल नहीं हो रहीं, जबकि वो प्रचार में पूरी तरह जुटी हुई हैं जहां वो बिल्कुल भी बीमार नहीं लग रहीं।
विशेष एनआईए अदालत ने कहा कि इस अदालत के पास लोकसभा चुनाव में किसी की उम्मीदवारी पर रोक लगाने का कोई कानूनी अधिकार नहीं है। ये चुनाव अधिकारियों का काम है। ये अदालत आरोपी को चुनाव लड़ने से नहीं रोक सकती।

-बिहार के मुंगेर में बोले अमित शाह: एयरस्ट्राइक के बाद दो जगह मातम था। एक पाकिस्तान में, वहां होना भी चाहिए। दूसरा राहुल बाबा एंड कंपनी गठबंधन वालों के यहां। उधर पाकिस्तान के आतंकवादी मरे उसमें आपके चेहरे का नूर क्यों गायब हो गया है? क्या ममेरे, चचेरे भाई लगते हैं?
पढ़ें पूरी खबर

-पीएम मोदी की बायोपिक पर चुनाव संपन्न होने तक रोक जरुरी बताई गई है। सुप्रीम कोर्ट से चुनाव आयोग ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में अपनी बात रखी। आयोग का कहना है कि इसमें पीएम मोदी से जुड़े सकारात्मक पहलुओं को दिखाया गया है, जबकि विपक्ष के बारे में नकारात्मक चित्रण किया गया है। इन बातों से मतदाता प्रभावित हो सकते हैं, इसलिए 19 मई तक यानि कि सातों चरण के मतदान संपन्न होने तक रोक जारी रखी जाए। 

-कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के फतेहपुर की चुनावी रैली में भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि इनको मेरे परिवार के बारे में ही बात करते रहने की सनक है। 50 फीसदी इनका जो चुनावी भाषण होता है कि नेहरू जी ने क्या किया, इंदिरा जी ने क्या किया। ये नहीं बताएंगे कि पांच साल में इन्होंने क्या किया। 
पढ़ें पूरी खबर
 

-उत्तर-पश्चिम दिल्ली से भाजपा के सांसद उदित राज टिकट कटने पर सार्वजनिक तौर पर नाराजगी दिखाने के बाद अब कांग्रेस में शामिल हो गए हैं। 
पढ़ें पूरी खबर

-अक्षय कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ तमाम गैर-राजनीतिक मुद्दों पर लंबी बात की। इस इंटरव्यू से जुड़ी खास बातें आप यहां पढ़ सकते हैं

-प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज झारखंड और पश्चिम बंगाल के दौरे पर रहेंगे। झारखंड के गुमला में सुबह 11 बजे चुनावी रैली करने के बाद वह बंगाल जाएंगे, जहां दोपहर करीब दो बजे बोलपुर में और साढ़े तीन बजे रानाघाट में रैली करेंगे। 

-भाजपा अध्यक्ष अमित शाह आज बिहार दौरे पर रहेंगे। यहां सुबह साढ़े दस बजे मुंगेर के साफियाबाद में जदयू प्रत्याशी ललन सिंह का प्रचार करने के बाद वह बेगूसराय जाएंगे। बेगूसराय में कन्हैया कुमार के खिलाफ भाजपा प्रत्याशी गिरिराज सिंह के पक्ष में रैली करेंगे। दोपहर बाद वह समस्तीपुर में रैली करेंगे। कन्हैया के पक्ष में गीतकार जावेद अख्तर, नेता योगेंद्र यादव, अभिनेता प्रकाश राज, अभिनेत्री स्वरा भास्कर प्रचार कर चुके हैं। 

-कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी आज उत्तर प्रदेश में तीन रैलियां करेंगे। कानपुर, उन्नाव और लखीमपुर में उनकी जनसभा आयोजित है। वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश के फतेहपुर और गाजीपुर में पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार करेंगी। 

-यूपीए अध्यक्ष सोनिया गांधी के संसदीय क्षेत्र रायबरेली में हार्दिक पटेल आज कांग्रेस के लिए प्रचार करेंगे। 

Recommended

UK Board Result के लिए आज ही Missed Call करें
UK Board

UK Board Result के लिए आज ही Missed Call करें

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्
Astrology

शनि जयंती (03 जून 2019, सोमवार) के अवसर पर शनि शिंगणापुर में शनि को प्रसन्न करने के लिए तेल अभिषेकम्

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

लोकसभा चुनाव 2019 (lok sabha chunav 2019) के नतीजों में किसने मारी बाजी? फिर एक बार मोदी सरकार या कांग्रेस की चुनावी नैया हुई पार? सपा-बसपा ने किया यूपी में सूपड़ा साफ या भाजपा का दम रहा बरकरार? सिर्फ नतीजे नहीं, नतीजों के पीछे की पूरी तस्वीर, वजह और विश्लेषण। 23 मई को सबसे सटीक नतीजों  (lok sabha chunav result 2019) के लिए आपको आना है सिर्फ एक जगह- amarujala.com  Hindi news वेबसाइट पर.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

India News

पीएम मोदी के रडार वाले बयान का अब वायुसेना ने भी किया समर्थन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लोकसभा चुनाव के दौरान रडार वाले बयान पर अब भारतीय वायुसेना के एक शीर्ष अधिकारी का साथ मिला है।

27 मई 2019

विज्ञापन

पीएम मोदी की अपील, अपने कर्तव्यों का पालन करे देश का हर नागरिक

लोकसभा चुनाव में मिली जीत के बाद पीएम मोदी ने काशीवासियों और कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। अपने संबोधन में पीएम मोदी ने कहा जो कुछ भी सरकारी है, उसका मालिक हर भारतीय नागरिक है।

27 मई 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree