लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Karnataka CM Basavaraj Bommai poster was smeared with black ink at Mumbai Mahim Bus stop

Border Issue: मुंबई में बस स्टॉप पर लगी कर्नाटक सीएम के पोस्टर पर फेंकी स्याही, विवाद बढ़ने की आशंका

एएनआई, मुंबई Published by: Jeet Kumar Updated Sat, 26 Nov 2022 01:39 PM IST
कर्नाटक सीएम के पोस्टर पर फेंकी स्याही
कर्नाटक सीएम के पोस्टर पर फेंकी स्याही - फोटो : ANI

अभी असम-मेघालय के बीच सीमा विवाद थमा नहीं था कि महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद मामले में दोनों राज्यों के मुख्यमंत्री आमने सामने आ गए हैं। इस बीच मुंबई के माहिम बस स्टॉप पर कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के पोस्टर पर काली स्याही लगी दी। वहीं अब इससे विवाद और बढ़ने की आशंका है।



बयानों के बाद गहरा रहा है सीमा विवाद 
सीमा विवाद को लेकर दोनों प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के बयान सामने आए हैं। जिसको लेकर विवाद गहरा गया है। सीएम एकनाथ शिंदे ने गुरुवार को कहा कि उनकी सरकार महाराष्ट्र की एक इंच जमीन भी किसी के नाम नहीं जाने देगी। वहीं फडणवीस ने कहा था कि महाराष्ट्र का कोई गांव कर्नाटक नहीं जाएगा। वहीं महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे भी दोनों राज्यों के बीच सीमा विवाद पर कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई की आलोचना कर चुके हैं। 

इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने नाराजगी जताते हुए कहा कि भारत राज्यों का संघ है। हर राज्य का अपना अधिकार है। कानून बहुत स्पष्ट है और यह संबंधित सरकारों का कर्तव्य है कि वे शांति, कानून और व्यवस्था बनाए रखें और देखें कि राज्यों में शांति और अमन-चैन बनी रहेगी।


संजय राउत ने कही यह बात
मामले में राज्यसभा सांसद संजय राउत ने कहा कि हमें कर्नाटक से कोई समस्या नहीं है, उन गांवों में रहने वाले लोग महाराष्ट्र में शामिल होना चाहते हैं। महा राज्यपाल और भाजपा प्रवक्ता सुधांशु त्रिवेदी ने शिवाजी का अपमान किया, इसलिए उन्होंने इस मुद्दे को उठाया है। न हम शिवाजी का अपमान सहेंगे और न एक इंच राज्य देंगे।


दोनों राज्यों के सचिवों ने की बात 
कर्नाटक-महाराष्ट्र के बीच बढ़ते सीमा विवाद को देखते हुए कर्नाटक के गृह विभाग के सचिव रजनीश गोयल ने महाराष्ट्र के गृह सचिव से फोन पर बात की। जानकारी के मुातबिक, इस दौरान महाराष्ट्र में कन्नड़ लोगों की सुरक्षा के मद्देनजर चर्चा हुई। 

विज्ञापन

यूसीसी के बारे में गंभीरता से किया जा रहा विचार 
इस बीच कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने कहा कि राज्य में समान नागरिक संहिता लागू करने के बारे में गंभीरता से विचार किया जा रहा है। भाजपा के घोषणा पत्र की प्रमुख बातों में यह मुद्दा रहा है। अन्य राज्यों में इसे लागू करने के लिए समितियां बनाई गई हैं। उन्होंने कहा, राज्य में हम भी सभी पहलुओं का अध्ययन कर रहे हैं।

सिद्धारमैया ने भाजपा पर किया पलटवार
राज्य में विपक्ष के नेता सिद्धारमैया ने भाजपा पर पलटवार किया। उन्होंने कहा कि भाजपा ने गरीबों और दलितों के लिए किया ही क्या है? उन्होंने आरक्षण का विरोध किया था। उन्होंने अल्पसंख्यकों, मंडल कमीशन का विरोध किया था। उन्होंने हर चीज का विरोध किया। भाजपा सामाजिक न्याय के पक्ष में कभी नहीं रही और वह भविष्य में भी इसका समर्थन नहीं करेगी। अब वह ड्रामा कर रही है। क्या आजादी की लड़ाई में किसी संघ के व्यक्ति ने कुर्बानी दी? तथ्य तो यह है कि वे सब अंग्रेजों से मिले हुए थे। 

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00