लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Kaali Row: Now Mamata Banerjees advice to Mahua Moitra, understand peoples feelings

Kaali Row: अब ममता बनर्जी की महुआ मोइत्रा को नसीहत, बोलीं-लोगों की भावनाओं को समझें

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, कोलकाता Published by: सुरेंद्र जोशी Updated Thu, 07 Jul 2022 01:34 PM IST
सार

इससे पहले टीएमसी ने महुआ मोइत्रा के बयान से किनारा कर लिया था। अब परोक्ष नसीहत दी है। ममता बनर्जी ने कहा, मुझे लगता है कि हम हमेशा किसी भी नकारात्मक मुद्दे पर विवाद पैदा करने पर जोर देते हैं।

ममता बनर्जी और महुआ मोइत्रा
ममता बनर्जी और महुआ मोइत्रा - फोटो : social media
ख़बर सुनें

विस्तार

मां काली पर दिए गए बयान को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने अपनी पार्टी की सांसद महुआ मोइत्रा को नसीहत दी है। बनर्जी ने कहा कि कुछ कहने से पहले लोगों की भावनाओं को समझना होगा। 


इससे पहले टीएमसी ने महुआ मोइत्रा के बयान से किनारा कर लिया था। अब टीएमसी प्रमुख ने परोक्ष नसीहत दी है। ममता बनर्जी ने मोइत्रा का नाम लिए बगैर कहा- 'काम करते समय हम गलतियां करते हैं, लेकिन उन्हें सुधारा जासकता है। कुछ लोग अच्छे काम नहीं देखते और अचानक चिल्लाने लगते हैं। नकारात्मकता हमारे मस्तिष्क की कोशिकाओं को प्रभावित करती है। आइये सकारात्मक सोचें।' 


कभी-कभी गलतियां हो जाती हैं
ममता बनर्जी ने आगे कहा, 'मुझे लगता है कि हम हमेशा किसी भी नकारात्मक मुद्दे पर विवाद पैदा करने पर जोर देते हैं। लेकिन, हम देखते हैं कि हर रोज नए काम हो रहे हैं, मीडिया उन के बारे में नहीं बोलता। कभी-कभी कुछ गलतियां हो जाती हैं। एक बार नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने कहा था कि भूल करने के लिए लिखो, जो काम करता है उससे गलती हो सकती है। इसे ठीक किया जा सकता है, लेकिन इसके लिए चिल्लाना क्यों? पश्चिम बंगाल की सीएम ने कहा कि समाज में कई समूह होते हैं। हम उनके बारे में नहीं जानते, लेकिन मैं समझती हूं कि वे समाज का एक बड़ा समूह हैं और मैं उनका सम्मान करती हूं, लेकिन मैं उन्हें सोचने के लिए कहूंगी कि अगर आप बच्चों के लिए कुछ बना रहे हैं तो उन्हें आपको एक बच्चे की तरह समझना होगा। 

महुआ मोइत्रा ने यह कहा था
एक न्यूज चैनल के कार्यक्रम में डॉक्यूमेंट्री फिल्म 'काली' के पोस्टर को लेकर विवादित बातें कही थीं। मोइत्रा ने कहा था कि काली के कई रूप हैं। मेरे लिए काली का मतलब मांस और शराब ग्रहण करे वाली देवी से है। इस बयान को लेकर देशभर में बवाल मच गया था। मप्र की राजधानी भोपाल समेत कुछ शहरों में मोइत्रा के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। उनकी गिरफ्तारी की मांग हो रही है। 

लीना मणिमेकलई ने विवाद को तूल दिया
दरअसल लीना मणिमेकलई ने डॉक्यूमेंट्री फिल्म काली का पोस्टर जारी किया था। इसमें काली को सिगरेट पीते दिखाया गया था। इसका लगातार विरोध हो रहा है। लीना के खिलाफ भी मप्र, दिल्ली और यूपी में केस दर्ज कराए गए हैं। उधर, कनाडा के टोरंटो में उस संग्रहालय ने माफी मांग ली है, जहां यह पोस्टर जारी किया गया था। इस फिल्म को भी उसने अपनी सूची से हटा दिया है। हालांकि, लीना ने माफी मांगने की बजाए शिव-पार्वती की एक अन्य तस्वीर जारी कर विवाद को तूल देने का प्रयास किया है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00