लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Jammu Kashmir ITBP bus accident probe JKP ITBP will investigate Himveer came from North-East Know All about it

Jammu & Kashmir: ITBP बस हादसे की होगी डबल जांच, जेकेपी-आईटीबीपी करेगी छानबीन, उत्तर-पूर्व से आए थे 'हिमवीर'

Jitendra Bhardwaj जितेंद्र भारद्वाज
Updated Tue, 16 Aug 2022 07:32 PM IST
सार

आईटीबीपी के ये जवान अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के लिए उत्तर-पूर्व से जम्मू कश्मीर आए थे। इन जवानों को ट्रेन के जरिए अपने पुराने ड्यूटी स्थल यानी उत्तर-पूर्व लौटना था। आईटीबीपी हिमवीरों को जम्मू स्टेशन से गाड़ी में सवार होना था।

ITBP Bus Accident
ITBP Bus Accident - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में हुए सड़क हादसे में आईटीबीपी के छह जवान शहीद हो गए हैं, जबकि 30 हिमवीर गंभीर रूप से घायल हैं। ये सभी जवान, जेकेपी की बस में सवार थे। बस में जम्मू कश्मीर पुलिस के भी दो जवान बैठे थे। प्रारंभिक तौर पर इस हादसे का कारण बस के ब्रेक फेल होना बताया जा रहा है। हालांकि, जम्मू कश्मीर पुलिस इस हादसे की गहन जांच पड़ताल कर यह पता लगा रही है कि बस के साथ कोई साजिश तो नहीं हुई है। इस घटना की डबल जांच होगी। आईटीबीपी भी अपने स्तर पर बस हादसे की इन्क्वायरी करेगी। 



हादसे की विस्तृत जांच पड़ताल होगी
आईटीबीपी के ये जवान अमरनाथ यात्रा की सुरक्षा के लिए उत्तर-पूर्व से जम्मू कश्मीर आए थे। इन जवानों को ट्रेन के जरिए अपने पुराने ड्यूटी स्थल यानी उत्तर-पूर्व लौटना था। आईटीबीपी हिमवीरों को जम्मू स्टेशन से गाड़ी में सवार होना था। सूत्रों का कहना है कि जम्मू कश्मीर में आतंकियों द्वारा पिछले दिनों से जिस तरह सुरक्षा बलों और सामान्य नागरिकों को निशाना बनाया जा रहा है, उसके मद्देनजर बस हादसे की गहन जांच पड़ताल की जाएगी। सामान्य तौर से ऐसे मामलों में बस के ब्रेक फेल होने जैसी घटना सामने नहीं आती है। जम्मू कश्मीर पुलिस के एक उच्च अधिकारी ने कहा कि ये हादसा है, अभी हमारा मकसद आईटीबीपी जवानों को बचाना है। हां, इस हादसे की विस्तृत जांच पड़ताल होगी। इसके पीछे कोई आतंकी साजिश तो नहीं है, इस एंगल से भी जांच की जाएगी। 


केंद्रीय गृह मंत्री ने जताया दुःख
बता दें कि मंगलवार को पहलगाम के चंदनवाड़ी में हुए इस हादसे के बाद जम्मू कश्मीर प्रशासन ने बचाव एवं राहत कार्य शुरु किया है। घायल जवानों को आसपास के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घटना स्थल पर दर्जनभर एंबुलेंस तैनात की गई हैं। जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने कहा है कि इस हादसे में देश ने अपने बहादुर हिमवीरों को खो दिया है। घायलों को हर संभव सहायता प्रदान की जा रही है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने अपने ट्वीट में कहा, जम्मू कश्मीर के पहलगाम में आईटीबीपी और पुलिस कर्मियों को ले जा रही एक बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई है। मेरी प्रार्थना और संवेदनाएं शोक संतप्त परिवारों के साथ हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचा दिया गया है। वे अति शीघ्र ठीक हो जाएं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00