लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Indigo sent passenger to Udaipur instead of Patna, DGCA orders inquiry

IndiGo: यात्री को जाना था पटना... इंडिगो ने पहुंचा दिया उदयपुर, अब DGCA ने दिए जांच के आदेश

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शिव शरण शुक्ला Updated Fri, 03 Feb 2023 05:55 PM IST
सार

पिछले 20 दिनों में इंडिगो के विमान में इस तरह की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 13 जनवरी को एक यात्री जिसे इंदौर जाना था, उसे गलत फ्लाइट से नागपुर एयरपोर्ट ले जाया गया था। 

Indigo sent passenger to Udaipur instead of Patna, DGCA orders inquiry
इंडिगो। - फोटो : PTI

विस्तार

दिल्ली से पटना जाने वाले एक यात्री को इंडिगो एयरलाइन्स के कर्मचारियों की लापरवाही के कारण बड़ी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है। यात्री जिनका नाम अफसर हुसैन बताया जा रहा है, उन्हें नई दिल्ली से इंडिगो की फ्लाइट से पटना जाना था, बजाय इसके उन्हें उदयपुर जाने वाली इंडिगो की दूसरी फ्लाइट में बोर्ड करा दिया गया। अब नागर विमानन महानिदेशालय (DGCA) ने इस घटना का संज्ञान लेते हुए जांच के आदेश दिए हैं। ये घटना 30 जनवरी की बताई जा रही है। 



क्या था पूरा मामला
दरअसल, 30 जनवरी को एक यात्री जिनका नाम अफसर हुसैन बताया जा रहा है, उन्हें नई दिल्ली से इंडिगो की फ्लाइट से पटना जाना था, बजाय इसके वे उदयपुर जाने वाली इंडिगो की दूसरी फ्लाइट में सवार हो गए। डीजीसीए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि अफसर हुसैन ने इंडिगो की उड़ान 6ई-214 के जरिए पटना के लिए टिकट बुक किया था। वे निर्धारित उड़ान में सवार होने के लिए 30 जनवरी को दिल्ली हवाई अड्डा पहुंचे भी थे, लेकिन वह गलती से इंडिगो की उदयपुर जाने वाली फ्लाइट 6ई-319 में सवार हो गए। उन्हें इसकी जानकारी तब हुई जब वे उदयपुर पहुंच गए। इसके बाद उन्होंने उदयपुर एयरपोर्ट पर अधिकारियों से इसकी शिकायत की, जिन्होंने इंडिगो को मामले से अवगत कराया।  मामले की गंभीरता को समझते हुए इंडिगो के कर्मियों ने उन्हें एक दूसरी फ्लाइट से उसी दिन पहले नई दिल्ली भेजा और फिर वहां से 31 जनवरी को एक अन्य फ्लाइट से पटना भेजा गया। 


एयरलाइन ने जारी किया था बयान
एयरलाइन ने इस मामले में शुक्रवार को एक बयान जारी किया है। बयान में कंपनी ने कहा है कि हम 6E319 दिल्ली-उदयपुर उड़ान में एक यात्री के साथ हुई घटना से अवगत हैं। हम इस मामले में अधिकारियों के साथ बातचीत कर रहे हैं। यात्रियों को हुई असुविधा के लिए हमें खेद है। 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

Followed