मनी लॉन्ड्रिंग मामले में तेजस्वी यादव से ED ने की 9 घंटे पूछताछ

एजेंसी, नई दिल्ली Updated Wed, 11 Oct 2017 08:36 AM IST
In money laundering case ED questioned 9 hours to tejaswi Yadav
tejashwi yadav - फोटो : PTI
रेलवे के होटलों के आवंटन में भ्रष्टाचार मामले पर प्रवर्तन निदेशालय ने मंगलवार को पूर्व रेल मंत्री व राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के बेटे तेजस्वी यादव से नौ घंटे पूछताछ की। मनी लॉन्ड्रिंग की जांच से जुड़े इस मामले में तेजस्वी से 40 सवाल पूछे गए। 
ईडी अधिकारियों के मुताबिक, बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री जांच एजेंसी के कार्यालय में दोपहर 12 बजे पहुंचे और रात 9 बजे तक उनसे पूछताछ हुई। इसी मामले में उनकी मां और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से बुधवार को पूछताछ होगी। 

सीबीआई ने इसी मामले में हाल ही में तेजस्वी और लालू यादव के बयान दर्ज किए थे। इससे पहले यूपीएस सरकार में मंत्री रहे पीसी गुप्ता की पत्नी समेत कई और लोगों से पूछताछ की जा चुकी है। 

एजेंसी ने मनी लांड्रिंग रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के प्रावधानों के तहत लालू प्रसाद के परिवार के सदस्यों और अन्य के खिलाफ आपराधिक मामला कुछ समय पहले दर्ज किया था। 

एजेंसी ने खुद की आपराधिक शिकायत के संबंध में सीबीआई द्वारा दर्ज की गई एक प्राथमिकी को संज्ञान में लिया है। जुलाई में सीबीआई ने एक आपराधिक प्राथमिकी दर्ज करके बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद और कई अन्य के खिलाफ कई स्थानों पर तलाशी ली थी। 

ईडी द्वारा दर्ज आरोपों के तहत राबड़ी देवी, तेजस्वी यादव और अन्य के खिलाफ जांच होगी। यह मामला उस समय का है जब लालू प्रसाद यादव यूपीए सरकार में रेल मंत्री थे। 

सीबीआई प्राथमिकी में विजय कोचर, विनय कोचर (सुजाता होटल के निदेशक), डिलाइट मार्केटिंग कंपनी (मौजूदा समय में लारा प्रोजेक्ट) और आईआरसीटीसी के तत्कालीन निदेशक पीके गोयल का नाम है।

सीबीआई की प्राथमिकी में आरोप लगाया गया है कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने आईआरसीटीसी के दो होटलों के रखरखाव का काम गलत तरीके से एक कंपनी को दिया था और इसके बदले उन्हें पटना में रिश्वत के रूप में जमीन मिली थी। 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

India News

भाजपा नेता के घर में UP बोर्ड परीक्षा की कॉपी लिखते 62 पकड़े गए

भाजपा नेता व स्कूल प्रबंधक के घर में प्रशासन की टीम ने एसडीएम और सीओ के नेतृत्व में छापा मारकर 62 लोगों को इंटरमीडिएट यूपी बोर्ड परीक्षा की कॉपी लिखते हुए रंगे हाथों पकड़ लिया।

23 फरवरी 2018

Related Videos

पांच दिन बाद किया पीएम मोदी ने ट्रूडो के लिए ट्वीट, देखिए क्या लिखा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो के भारत दौरे के पांच दिन बाद ट्वीट किया कि उन्हें उम्मीद है ट्रूडो और उनके परिवार का भारत दौरा सुखद रहा होगा। इसके अवाला पीएम मोदी ने दो साल पुरानी एक तस्वीर भी सांझा की है।

23 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen