लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   High Court reached the matter of stopping the tricolor yatra of Shubhendu Adhikari

BJP vs TMC: शुभेंदु अधिकारी की तिरंगा यात्रा रोकने का मामला पहुंचा हाई कोर्ट

एन. अर्जुन, अमर उजाला, कोलकाता Published by: शक्तिराज सिंह Updated Wed, 17 Aug 2022 11:03 PM IST
सार

बुधवार को शुभेंदु की ओर से कोर्ट में याचिका दाखिली की गई। इस याचिका में राज्य के डीजीपी, पूर्व मेदिनीपुर के एसपी और एएसपी तथा एसडीपीओ के खिलाफ तिरंगा यात्रा रोके जाने को लेकर कार्रवाई की मांग की गई है।

शुभेंदु अधिकारी
शुभेंदु अधिकारी - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

पश्चिम बंगाल में भाजपा और सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के बीच तिरंगा यात्रा विवाद फिलहाल थमता नजर नहीं आ रहा है। नंदीग्राम में स्थानीय भाजपा विधायक व नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी को तिरंगा यात्रा निकालने से रोकने का मामला अब कोर्ट पहुंच गया है। अधिकारी ने बुधवार को कलकत्ता हाई कोर्ट में इसके खिलाफ याचिका दाखिल की है। याचिकाकर्ता के अधिवक्ता ने राज्य के चार वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। इस पर सुनवाई 22 अगस्त को होने की संभावना है। 


बुधवार को शुभेंदु की ओर से कोर्ट में याचिका दाखिली की गई। इस याचिका में राज्य के डीजीपी, पूर्व मेदिनीपुर के एसपी और एएसपी तथा एसडीपीओ के खिलाफ तिरंगा यात्रा रोके जाने को लेकर कार्रवाई की मांग की गई है।


उल्लेखनीय है कि पिछले सप्ताह अधिकारी पूर्व मेदिनीपुर जिले के अपने विधानसभा क्षेत्र नंदीग्राम में तिरंगा यात्रा निकाल रहे थे, लेकिन स्थानीय पुलिस ने उन्हें तिरंगा यात्रा निकालने से रोक दिया था। अधिकारी का आरोप था कि मुख्यमंत्री व गृहमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश पर यात्रा रोकी गई। उन्होंने पुलिस से पूछा की तिरंगा यात्रा बंगाल में नहीं, तो क्या पाकिस्तान या इस्लामाबाद में निकाल पाएंगे? हालांकि पुलिस अधिकारियों का कहना था कि पैदल तिरंगा यात्रा निकालने की अनुमति ली गई थी, लेकिन बाइक से यात्रा निकाली जा रही थी।

इसके बाद अधिकारी ने उसी दिन केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह को पत्र लिखा था। इसके बाद उन्होंने कहा था कि वे इसके खिलाफ कोर्ट जाएंगे। बुधवार को शुभेंदु की ओर से कोर्ट में याचिका दाखिली की गई। इस याचिका में राज्य के डीजीपी, पूर्व मेदिनीपुर के एसपी और एएसपी तथा एसडीपीओ के खिलाफ तिरंगा यात्रा रोके जाने को लेकर कार्रवाई की मांग की गई है। भाजपा विधायक ने सवाल किया कि अभी तक चार पुलिस अधिकारियों को शो-काज क्यों नहीं किया गया है, जबकि यह मामला बहुत ही गंभीर है।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00