लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Gujarat Minister Arvind Raiyani Revealed of Flog Himself with Chains Know in Details News in Hindi

Gujarat: जब खुद को लोहे की जंजीर से मारने लगे मंत्री, बताई यह वजह, भाजपा ने कहा- धार्मिक विश्वास का मामला

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, अहमदाबाद Published by: प्रांजुल श्रीवास्तव Updated Sat, 28 May 2022 10:20 AM IST
सार

अरिवंद रैयानी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह लोहे की चेन से खुद को मारते नजर आ रहे हैं। इसके बाद कांग्रेस ने उन पर हमला बोला है। 

अरविंद रैयानी
अरविंद रैयानी - फोटो : सोशल मीडिया
ख़बर सुनें

विस्तार

गुजरात की भाजपा सरकार में मंत्री अरविंद रैयानी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसमें वह लोहे की जंजीर से खुद पर कोड़े बरसाते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के सामने आने के बाद कांग्रेस ने भाजपा मंत्री पर अंधविश्वास को बढ़ावा देने का आरोप लगाया है तो वहीं भाजपा ने अपने मंत्री का बचाव करते हुए कहा है कि अंधविश्वास और आस्था के बीच महीन सा अंतर है, जिसे समझने की जरूरत है। 



दरअसल, अरविंद रैयानी गुजरात सरकार में परिवहन, नागरिक उड्डयन और पर्यटन राज्य मंत्री हैं। उनका एक कथित वीडियो शुक्रवार को सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। इसमें भाजपा मंत्री खुद को लोहे की जंजीर से मार रहे हैं। इसके बाद भाजपा नेता ने वायरल वीडियो पर सफाई देते हुए कहा है कि उन्होंने राजकोट में अपने पैतृक गांव में कुल देवता के मंदिर में आयोजित कार्यक्रम में भाग लिया था। देवता की पूजा के लिए वह धार्मिक परंपराओं को पूरा कर रहे थे। वह 16 साल से इस परंपरा में भाग ले रहे हैं। 


कांग्रेस ने बोला हमला 
इस वीडियो के सामने आने के बाद कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोषी ने कहा कि मंत्री होने के बावजूद अरविंद रैयानी अवैज्ञानिक हरकतें कर रहे हैं। वह एक पाखंडी की तरह अंधविश्वास फैला रहे हैं। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि ऐसे लोग गुजरात सरकार में मंत्री के रूप में काम कर रहे हैं।

भाजपा ने क्या कहा?
गुजरात भाजपा ने कांग्रेस के आरोपों को खारिज करते हुए कहा कि विपक्षी दल को आस्था और अंधविश्वास के बीच के अंतर को समझने की जरूरत है। यह किसी के व्यक्तिगत धार्मिक विश्वास का मामला है। आस्था और अंधविश्वास को अलग करने वाली महीन रेखा होती है। हर किसी के पूजा करने के अपने अलग तरीके होते हैं। पारंपरिक रीति-रिवाजों को अंधविश्वास नहीं कहा जाना चाहिए। कांग्रेस को धार्मिक भावनाओं को आहत करने से बचना चाहिए।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00