लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   govt says 187 terrorists killed in J-K in 2022 Parliament Budget Session Update news in hindi

Parliament: 2022 में जम्मू-कश्मीर में 187 आतंकवादी मारे गए, सरकार ने अंतरिक्ष कार्यक्रम को लेकर भी दी जानकारी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शिव शरण शुक्ला Updated Wed, 08 Feb 2023 10:47 PM IST
सार

केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने यह भी बताया कि साल 2022 में 125 आतंकवादी घटनाएं हुईं थीं। साथ ही 2022 में जम्मू-कश्मीर में 117 बार आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ हुईं। भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी के एक लिखित प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि 2021 में जम्मू-कश्मीर में 180 आतंकवादी मारे गए थे और 95 आतंकवाद विरोधी अभियान चलाए गए थे।

संसद।
संसद। - फोटो : Social Media

विस्तार

केंद्रीय केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने बुधवार को राज्यसभा में जम्मू कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ कार्रवाई के बारे में बताया। उन्होंने बताया कि साल 2022 में जम्मू-कश्मीर में कुल 187 आतंकवादी मारे गए और 111 आतंकवाद विरोधी अभियान चलाए गए। केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने यह जानकारी भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी के एक लिखित प्रश्न का उत्तर देते हुए दी।  



केंद्रीय गृह राज्यमंत्री ने यह भी बताया कि साल 2022 में 125 आतंकवादी घटनाएं हुईं थीं। साथ ही 2022 में जम्मू-कश्मीर में 117 बार आतंकियों और सेना के बीच मुठभेड़ हुईं। भाजपा सांसद सुशील कुमार मोदी के एक लिखित प्रश्न का उत्तर देते हुए कहा कि उन्होंने कहा कि 2021 में जम्मू-कश्मीर में 180 आतंकवादी मारे गए थे और 95 आतंकवाद विरोधी अभियान चलाए गए थे। इसके साथ ही 2021 में कुल मिलाकर 100 मुठभेड़ और 129 आतंकवादी घटनाओं की सूचना मिली थी। 


अंतरिक्ष पर्यटन के लिए व्यवहार्यता अध्ययन किया गया: सरकार
वहीं, सरकार ने बुधवार को संसद को भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) द्वारा उपकक्षीय अंतरिक्ष पर्यटन मिशन के लिए किए गए व्यवहार्यता अध्ययन के बारे में जानकारी दी। सरकार ने यह भी बताया कि इसे भारत के पहले मानव अंतरिक्ष उड़ान गगनयान मिशन की सफलता के बाद शुरू किया जा सकता है।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

क्षमा करें यह सर्विस उपलब्ध नहीं है कृपया किसी और माध्यम से लॉगिन करने की कोशिश करें

;

Followed

;