चारा घोटाला: दोषी लालू बोले- झुकूंगा नहीं, लड़ते-लड़ते मर जाऊंगा लेकिन मनुवादियों को हराऊंगा

टीम डिजिटल/ अमर उजाला Updated Sun, 24 Dec 2017 12:23 PM IST
Fodder scam: In end Truth will win says RJD Chief Lalu Prasad Yadav
ख़बर सुनें
चारा घोटाला मामले में आज सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया। फैसले के बाद लालू ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर विरोध दर्ज किया। लालू ने ट्वीट किया 'झूठे जुमले बुनने वालों सच अपनी जिद पर खड़ा है। धर्मयुद्ध में लालू अकेला नहीं पूरा बिहार साथ खड़ा है। हम फैसले से निराश हुए हैं हताश नहीं हुए हैं।'
बता दें कि लालू को 90 लाख के चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार केस में दोषी करार दिया है। जब यह घोटाला हुआ तब लालू बिहार के मुख्यमंत्री थे और पशुपालन विभाग उनके पास ही था।

उन्होंने आगे अपने ट्वीट में लिखा कि "मरते दम तक सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ता रहूँगा। जगदेव बाबू ने गोली खाई, हम जेल जाते रहते है लेकिन मैं झुकूंगा नहीं। लड़ते-लड़ते मर जाऊंगा लेकिन मनुवादियों को हराऊँगा। उन्होंने अपने ट्वीट में नेलसन मंडेला, किंग मार्टिन लूथर, बाबा साहेब अंबेडकर का भी जिक्र किया और लिखा कि इतिहास में उनसे खलनायक की तरह व्यवहार किया। वो आज भी पक्षपातपूर्ण, जातिवादियों और जाति-विचारों वालों के लिए खलनायक ही हैं।

वो आगे लिखते है सामंतवादी ताकतों, जानता हूं लालू तुम्हारी राहों का कांटा नहीं आंखों की कील है। पर इतनी आसानी से नहीं उखाड़ पाओगे। वो आगे ललकारते हुए लिखते हैं ऐ सुनो कान खोल कर, आप इस गुदड़ी के लाल को परेशान कर सकते हो पर पराजित नहीं। 
 


उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा 'भाजपा अपनी जुमलेबाजी व कारगुजारियों को छुपाने और वोट प्राप्त करने के लिए विपक्षियों का पब्लिक पर्सेप्शन बिगाड़ने के लिए राजनीति में अनैतिक और द्वेष की भावना से ग्रस्त गंदा खेल खेलती है।'

उन्होंने कहा कि 'मेरे साथ हर बिहारी है, जो अकेला सब पर भारी है मेरा संघर्ष ऐसे ही जारी रहेगा। मरते दम तक सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ता रहूंगा और झुकूंगा नहीं। हमारे खिलाफ राजनीतिक प्रोपोगेंडा फैलाया गया लेकिन आप मुझे परेशान कर सकते हों पर हरा नहीं सकते। '

गौरतलब है कि यह घोटाला 1990 के दशक में सामने आया था। उस वक्त का यह सबसे बड़ा घोटाला था। इसमें करीब 950 करोड़ रूपये की हेराफेरी की गई थी। 
 

RELATED

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

India News

शपथ से पहले कुमारस्वामी ने कांग्रेस से मनवाई अपनी शर्त, जल्द करेंगे ये दो बड़े ऐलान

कुमारस्वामी ने कांग्रेस को इस बात के लिए राजी कर लिया है।

23 मई 2018

Related Videos

महामारी ना बन जाए ‘निपाह’ समेत पांच बड़ी खबरें

अमर उजाला टीवी पर देश-दुनिया की राजनीति, खेल, क्राइम, सिनेमा, फैशन और धर्म से जुड़ी से जुड़ी खबरें। देखिए LIVE BULLETINS - सुबह 7 बजे, सुबह 9 बजे, 11 बजे, दोपहर 1 बजे, दोपहर 3 बजे, शाम 5 बजे और शाम 7 बजे।

23 मई 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen