विज्ञापन

चारा घोटाला: दोषी लालू बोले- झुकूंगा नहीं, लड़ते-लड़ते मर जाऊंगा लेकिन मनुवादियों को हराऊंगा

टीम डिजिटल/ अमर उजाला Updated Sun, 24 Dec 2017 12:23 PM IST
Fodder scam: In end Truth will win says RJD Chief Lalu Prasad Yadav
विज्ञापन
ख़बर सुनें
चारा घोटाला मामले में आज सीबीआई की स्पेशल कोर्ट ने आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव को दोषी करार दिया। फैसले के बाद लालू ने एक के बाद एक कई ट्वीट कर विरोध दर्ज किया। लालू ने ट्वीट किया 'झूठे जुमले बुनने वालों सच अपनी जिद पर खड़ा है। धर्मयुद्ध में लालू अकेला नहीं पूरा बिहार साथ खड़ा है। हम फैसले से निराश हुए हैं हताश नहीं हुए हैं।'
विज्ञापन
बता दें कि लालू को 90 लाख के चारा घोटाले से जुड़े देवघर कोषागार केस में दोषी करार दिया है। जब यह घोटाला हुआ तब लालू बिहार के मुख्यमंत्री थे और पशुपालन विभाग उनके पास ही था।

उन्होंने आगे अपने ट्वीट में लिखा कि "मरते दम तक सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ता रहूँगा। जगदेव बाबू ने गोली खाई, हम जेल जाते रहते है लेकिन मैं झुकूंगा नहीं। लड़ते-लड़ते मर जाऊंगा लेकिन मनुवादियों को हराऊँगा। उन्होंने अपने ट्वीट में नेलसन मंडेला, किंग मार्टिन लूथर, बाबा साहेब अंबेडकर का भी जिक्र किया और लिखा कि इतिहास में उनसे खलनायक की तरह व्यवहार किया। वो आज भी पक्षपातपूर्ण, जातिवादियों और जाति-विचारों वालों के लिए खलनायक ही हैं।

वो आगे लिखते है सामंतवादी ताकतों, जानता हूं लालू तुम्हारी राहों का कांटा नहीं आंखों की कील है। पर इतनी आसानी से नहीं उखाड़ पाओगे। वो आगे ललकारते हुए लिखते हैं ऐ सुनो कान खोल कर, आप इस गुदड़ी के लाल को परेशान कर सकते हो पर पराजित नहीं। 
 


उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा 'भाजपा अपनी जुमलेबाजी व कारगुजारियों को छुपाने और वोट प्राप्त करने के लिए विपक्षियों का पब्लिक पर्सेप्शन बिगाड़ने के लिए राजनीति में अनैतिक और द्वेष की भावना से ग्रस्त गंदा खेल खेलती है।'

उन्होंने कहा कि 'मेरे साथ हर बिहारी है, जो अकेला सब पर भारी है मेरा संघर्ष ऐसे ही जारी रहेगा। मरते दम तक सामाजिक न्याय की लड़ाई लड़ता रहूंगा और झुकूंगा नहीं। हमारे खिलाफ राजनीतिक प्रोपोगेंडा फैलाया गया लेकिन आप मुझे परेशान कर सकते हों पर हरा नहीं सकते। '

गौरतलब है कि यह घोटाला 1990 के दशक में सामने आया था। उस वक्त का यह सबसे बड़ा घोटाला था। इसमें करीब 950 करोड़ रूपये की हेराफेरी की गई थी। 
 

Recommended

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन

Most Read

India News

देखने में आकर्षक हैं 100 रुपये के नये नोट, ऐसे कर सकते हैं असली-नकली की पहचान

केंद्रीय सरकार ने नये 100, 50 और 10 रुपये के नोट जारी किये हैं। हालांकि, इनके पुराने नोट अभी भी चलन में हैं। अब बैंकों ने भी 100 रुपये के नये नोट देना शुरू कर दिया है जिसके साथ ही एटीएम में भी नये नोट निकलने लगे हैं।

18 नवंबर 2018

विज्ञापन

Related Videos

अमृतसर को कुछ इस तरह दहलाने की हुई थी कोशिश, अब एनआईए करेगी जांच

रविवार सुबह पंजाब के अमृतसर के राजासांसी गांव में ग्रेनेड हमला हुआ। हमला यहां के निरंकारी भवन तब हुआ जब वहां समागम कार्यक्रम चल रहा था। जानिए इस अटैक से जुड़ी सभी अपडेट।

18 नवंबर 2018

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree