लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Extortion: Mumbai cops take custody of Chhota Shakeel kin Salim Fruit held in NIA case

Extortion Case: मुंबई पुलिस की हिरासत में सलीम फ्रूट, दाऊद का करीबी रियाज भाटी पहले हो चुका है गिरफ्तार

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शिव शरण शुक्ला Updated Sat, 01 Oct 2022 10:43 PM IST
सार

रियाज भाटी और मोहम्मद सलीम इकबाल कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट ने वर्सोवा के एक कारोबारी को जान से मारने की धमकी दी थी। ये दोनों ही दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के करीबी रिश्तेदार बताए जाते हैं। उन्होंने बताया कि भाटी और सलीम फ्रूट ने व्यापारी से 30 लाख रुपये कीमत की एक कार और 7.5 लाख रुपये नकद वसूले थे।
 

मुंबई पुलिस ने सलीम फ्रूट को हिरासत में लिया।
मुंबई पुलिस ने सलीम फ्रूट को हिरासत में लिया। - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

मुंबई पुलिस ने शनिवार को जबरन वसूली मामले में कार्रवाई की है। पुलिस ने मामले में भगोड़े गैंगस्टर छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम इकबाल कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट को हिरासत में लिया है। मुंबई पुलिस ने फिरौती के मामले में जांच के क्रम में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) से उसकी हिरासत ली है। 



उन्होंने बताया कि सलीम इकबाल कुरैशी, भगोड़े गैंगस्टर दाऊद इब्राहिम और उसके सहयोगियों के खिलाफ दर्ज कई न्यायविरुद्ध कामों को लेकर एनआईए द्वारा दर्ज एक मामले के सिलसिले में न्यायिक हिरासत में था। मुंबई पुलिस ने बताया कि मुंबई अपराध शाखा के एंटी एक्सटॉर्शन सेल (एईसी) ने जबरन वसूली मामले में उसे हिरासत में लिया है। कथित रूप से दाऊद इब्राहिम के सहयोगी रियाज भाटी को इस मामले में पहले ही गिरफ्तार किया गया था। 


पुलिस अधिकारी के मुताबिक, दरअसल रियाज भाटी और मोहम्मद सलीम इकबाल कुरैशी उर्फ सलीम फ्रूट ने वर्सोवा के एक कारोबारी को जान से मारने की धमकी दी थी। ये दोनों ही दाऊद इब्राहिम और छोटा शकील के करीबी रिश्तेदार बताए जाते हैं। उन्होंने बताया कि भाटी और सलीम फ्रूट ने व्यापारी से 30 लाख रुपये कीमत की एक कार और 7.5 लाख रुपये नकद वसूले थे।

उन्होंने बताया कि इब्राहिम के करीबी छोटा शकील और शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट को भी प्राथमिकी में नामजद किया गया है। मुंबई क्राइम ब्रांच की एंटी एक्सटॉर्शन सेल (एईसी) ने आरोपी को अंधेरी वेस्ट से गिरफ्तार किया था। 

इससे पहले भाटी को रंगदारी, जमीन हड़पने और फायरिंग समेत कई मामलों में गिरफ्तार किया जा चुका है। अधिकारी ने कहा कि उसने साल 2015 और साल 2020 में फर्जी पासपोर्ट का इस्तेमाल कर देश से भागने की भी कोशिश की थी। उन्होंने कहा कि छोटा शकील के रिश्तेदार सलीम फ्रूट को पहले राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने डी कंपनी सिंडिकेट के खिलाफ एक मामले में गिरफ्तार किया था। अधिकारी ने कहा कि सलीम फ्रूट न्यायिक हिरासत में है। मामले में आगे की जांच जारी है।

खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00