लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Ex-army officer being honoured on his 100th birthday at an event in Bengaluru

Centenarian Ex-Army: शतायु फौजी की सलामी ने देश को किया प्रेरित, सात सेनाध्यक्षों को दे चुके हैं ट्रेनिंग

एजेंसी, बंगलूरू। Published by: देव कश्यप Updated Tue, 04 Oct 2022 06:10 AM IST
सार

उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी वीडियो को ट्विटर पर साझा कर इसे अपना मंडे मोटिवेशन बताया। उन्होंने लिखा, जब स्वामी ने अधिकारियों को सलामी दी तो मेरे रोंगटे खड़े हो गए।आनंद महिंद्रा ने लिखा, सात जनरलों को प्रशिक्षित करने वाले स्वामी को सम्मानित कर सेना ने हमारे गुरुओं के प्रति आदर की स्थायी परंपरा को निभाया है।

बंगलूरू में सूबेदार मेजर गोविंद स्वामी और उनकी प्रतिमा के साथ सेना के अधिकारी।
बंगलूरू में सूबेदार मेजर गोविंद स्वामी और उनकी प्रतिमा के साथ सेना के अधिकारी। - फोटो : PTI
ख़बर सुनें

विस्तार

भारत के सात सेनाध्यक्षों को प्रशिक्षण देने वाले राष्ट्रीय रक्षा अकादमी (एनडीए) के एक भूतपूर्व ड्रिल प्रशिक्षक की जोशीली सलामी ने सोमवार को देशभर के लोगों को प्रेरणा से भर दिया। हाल ही में उम्र के 100 पड़ाव पूरे करने वाले ड्रिल प्रशिक्षक सूबेदार मेजर गोविंद स्वामी को बंगलूरू में एनडीए ने सम्मानित किया गया।



इस दौरान उन्होंने सैन्य अनुशासन निभाते हुए अपने पैरों पर खड़े होकर अधिकारियों को मजबूत सलामी दी, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो गया। ढेरों इंटरनेट उपभोक्ताओं ने शतायु होने पर भी फौजी के हौसले और जोश की जमकर तारीफ करते हुए उन्हें प्रेरणादायी करार दिया।


प्रतिमा का अनावरण
इससे पहले, भारतीय सेना की दक्षिणी कमान ने सूबेदार मेजर की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम की तस्वीरें साझा की थीं। मद्रास सैपर्स के लिए उन्हें आदर्श बताया था।

आनंद महिंद्रा ने सलामी को बताया रोमांचित करने वाला पल
उद्योगपति आनंद महिंद्रा ने भी वीडियो को ट्विटर पर साझा कर इसे अपना मंडे मोटिवेशन बताया। उन्होंने लिखा, जब स्वामी ने अधिकारियों को सलामी दी तो मेरे रोंगटे खड़े हो गए। समारोह में स्वामी अधिकारियों को खड़े होकर मजबूती से सलामी देते दिख रहे हैं।

  • आनंद महिंद्रा ने लिखा, सात जनरलों को प्रशिक्षित करने वाले स्वामी को सम्मानित कर सेना ने हमारे गुरुओं के प्रति आदर की स्थायी परंपरा को निभाया है। स्वामी की सलामी ने मेरे रोंगटे खड़े कर दिए।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00