लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   ED summons former Mumbai Police Commissioner Sanjay Pandey

Phone Tapping Case: ईडी ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे को किया तलब, अधिकारियों के सामने आज होगी पेशी

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, मुंबई Published by: Jeet Kumar Updated Fri, 15 Jul 2022 12:40 AM IST
सार

1986 बैच के आईपीएस संजय पांडेय का मुंबई पुलिस कमिश्नर के रूप में कार्यकाल काफी विवादों में रहा। वह 30 जून को ही सेवानिवृत्त हुए थे। इसके तीन दिन बाद ही उन्हें ईडी ने समन भेज कर तलब किया था। अब शुक्रवार को ईडी के सामने पेश होंगे।

ex Mumbai Police Commissioner Sanjay Pandey
ex Mumbai Police Commissioner Sanjay Pandey - फोटो : ANI

विस्तार

ईडी ने मुंबई के पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडे को शुक्रवार को तलब किया है और और उनसे एनएसई कर्मियों के अवैध फोन टैपिंग मामले में पूछताछ के लिए दिल्ली में पेश होने को कहा है। आपको बता दें कि फोन टैपिंग केस में सीबीआई ने आरोप लगाया था कि नारायण और रामकृष्ण ने मुंबई सेवानिवृत्त पुलिस आयुक्त संजय पांडे की एक कंपनी को शेयर बाजार के कर्मचारियों के फोन कॉल को अवैध रूप से इंटरसेप्ट करने के काम में लगाया था। 



इन केस में आरोपित बनाया है 
पहले सीबीआई और अब ईडी (प्रवर्तन निदेशालय) ने महाराष्ट्र के पूर्व डीजीपी संजय पांडेय, उनकी दिल्ली स्थित कंपनी, एनएसई के पूर्व एमडी और सीईओ चित्रा रामकृष्ण, रवि नारायण, कार्यकारी उपाध्यक्ष रवि वाराणसी और एनएसई के प्रेमाइसेज हेड महेश हल्दीपुर को अपने-अपने केस में आरोपित बनाया है। 


अधिकारियों ने बताया कि ईडी को गुप्त निगरानी में कथित अनियमितताओं का पता चला जिसके बाद उसने गृह मंत्रालय (MHA) को इसकी सूचना दी उसके बाद इस मामले की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी।

 ईडी ने की थी पूर्व पुलिस आयुक्त संजय पांडेय से पूछताछ
1986 बैच के भारतीय पुलिस सेवा आईपीएस अधिकारी संजय पांडे, 30 जून को सेवा से सेवानिवृत्त हुए। मुंबई के पुलिस आयुक्त के रूप में चार महीने के कार्यकाल से पहले, उन्होंने महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक के रूप में कार्य किया।

इससे पहले पांच जुलाई को एनएसई के को-लोकेशन घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर संजय पांडेय ईडी के सामने पेश हुए थे। अधिकारियों ने बताया कि संजय पांडेय को नेशनल स्टॉक एक्सचेंज को-लोकेशन घोटाले में पूछताछ के लिए बुलाया गया था। वह दिल्ली स्थित ईडी कार्यालय में पेश हुए थे।

पीएमएलए एक्ट के तहत उनके बयानों को रिकॉर्ड किया गया। 1986 बैच के आईपीएस संजय पांडेय का मुंबई पुलिस कमिश्नर के रूप में कार्यकाल काफी विवादों में रहा। वह 30 जून को ही सेवानिवृत्त हुए थे। इसके तीन दिन बाद ही उन्हें ईडी ने समन भेज कर तलब किया था।

विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00