विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Cyrus Mistry's another attack on Tata Sons

मिस्त्री ने टाटा सन्स पर किया एक और हमला, कहा- फैसलों में रतन टाटा थे शामिल

एजेंसी/मुंबई Updated Wed, 02 Nov 2016 04:24 AM IST
सायरस मिस्त्री
सायरस मिस्त्री - फोटो : Getty images
ख़बर सुनें

टाटा सन्स के बर्खास्त चेयरमैन सायरस मिस्त्री ने एनटीटी डोकोमो के साथ समूह के विवाद में लगे आरोपों का जोरदार खंडन किया है और कहा है कि  इस साझा उपक्रम से जुड़े फैसलों में रतन टाटा शामिल रहे थे। मिस्त्री ने कहा है कि यह कहना गलत है कि टाटा डोकोमो विवाद में उन्होंने टाटा सन्स की संस्कृति और मूल्यों के मुताबिक फैसला नहीं लिया। लेकिन टाटा सन्स की ओर से मिस्त्री के इस बयान को खारिज कर दिया गया है और कहा गया है कि पता नहीं वह किन काल्पनिक आरोपों का हवाला दे रहे हैं।  



मिस्त्री के दफ्तर से जारी एक बयान में कहा गया है कि टाटा-डोकोमो संयुक्त उपक्रम पर लिए गए फैसले और उसके बाद के विवाद की स्थिति पर जो फैसले लिए गए उनमें बोर्ड और रतन टाटा की पूरी सहमति थी। 


इस बयान में कहा गया है कि सायरस मिस्त्री पर डोकोमो विवाद को बिगाड़ने का जो आरोप लग रहा है वह बिल्कुल गलत है। मिस्त्री पर यह आरोप लगाया है कि उन्होंने टाटा-डोकोमो मामले को जिस तरह हैंडिल किया, वह टाटा समूह की संस्कृति और मूल्यों के आधार के मुताबिक नहीं था। 

टाटा सन्स का यह आरोप बिल्कुल बेबुनियाद है

सायरस मिस्त्री
सायरस मिस्त्री - फोटो : Getty images
लेकिन मिस्त्री की ओर से कहा गया कि टाटा सन्स का यह आरोप बिल्कुल बेबुनियाद है। यह कहा जाना कि टाटा-डोकोमो विवाद को हैंडिल करने के तरीके को रतन टाटा और ट्रस्टी मंजूर नहीं करते, बिल्कुल गलत है। 

मिस्त्री के  दफ्तर से जारी बयान के जवाब में टाटा समूह के प्रवक्ता ने कहा कि मिस्त्री जो आरोप लगा रहे हैं वे बिल्कुल गलत है। यह मामला अदालत में है। टाटा सन्स की ओर से कहा गया है कि डोकोमो के साथ समझौता मिस्त्री के एक्जीक्यूटिव चेयरमैन बनने से पहले ले लिया गया था। जबकि मिस्त्री का कहना है कि इस मामले में सारे फैसले पर ट्रस्टियों और रतन टाटा की सहमति से हुए थे। 

 गौरतलब है कि टाटा-डोकोमो विवाद पर आर्बिट्रेशन पैनल की ओर से टाटा सन्स पर लगाए गए 1.17 अरब डॉलर के हर्जाने के मामले को ठीक से हैंडिल न कर पाना, मिस्त्री की बर्खास्तगी की अहम वजहों में से एक रहा। 
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00