भारत में कोरोना: कई राज्यों में लॉकडाउन, आज 81 नए मामले, कुल 396 हुई संख्या

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: आसिम खान Updated Sun, 22 Mar 2020 10:15 PM IST
Janta Curfew in India News Live Updates in Hindi: Delhi UttarPradesh Maharashtra Rajasthan MadhyaPradesh Kerala Karnataka Punjab
मुंबई में तैनात सुरक्षाकर्मी - फोटो : PTI
विज्ञापन

खास बातें

कोरोना वायरस के चलते दिल्ली समेत कई राज्यों में लॉकडाउन कर दिया गया है। आज कोरोना के 81 नए मामले सामने आए हैं। संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 396 हो गई है। मृतकों की संख्या बढ़कर 7 तक पहुंच गई है। यहां पढ़ें देश में कोरोना से संबंधित हर अपडेट ...
विज्ञापन

लाइव अपडेट

11:25 PM, 22-Mar-2020
कोरोना: संक्रमितों की संख्या 396 हुई
भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद ने रविवार को कुल 81 मामले सामने आने के बाद बताया कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमण की कुल संख्या 396 हो गई है। वहीं कोरोना की जांच के लिए अब तक कुल 18127 नमूने लिए गए हैं, जिनमें से 17237 नमूनों की जांच रिपोर्ट आ गई है।
09:53 PM, 22-Mar-2020

झारखंड में भी 31 मार्च तक लॉकडाउन

झारखंड में भी 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है। इस दौरान सभी सार्वजनिक परिवहन सेवाएं बंद रहेंगी। सभी दुकानें, कमर्शियल संस्थान, आफिस, फैक्टरी, गोदाम और साप्ताहिक बाजार भी बंद रहेंगे। 
 
 
08:23 PM, 22-Mar-2020

आंध्र प्रदेश में भी 31 मार्च तक लॉकडाउन

दिल्ली, बिहार के बाद आंध्र प्रदेश में भी 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया गया है। आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप के मद्देनजर यह घोषणा की है।
 
08:19 PM, 22-Mar-2020
पंजाब राज्य के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, पंजाब में कोरोना वायरस से संक्रमितों की संख्या बढ़कर 21 हो गई है। वहीं एक व्यक्ति की कोरोना वायरस की वजह से मौत हो गई है।
 
08:12 PM, 22-Mar-2020

देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 7 हुई

भारत में कोरोना वायरस की वजह से मरने वालों की संख्या बढ़कर सात हो गई है। वहीं कुल संक्रमित मामलों की संख्या 360 तक पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी पुष्टि की है।
08:06 PM, 22-Mar-2020

गोवा में तीन दिन के लिए बढ़ा जनता कर्फ्यू

गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने जनता कर्फ्यू को तीन दिन के लिए और बढ़ा दिया है।
07:59 PM, 22-Mar-2020

डीजीसीए ने कहा दिल्ली में जारी रहेंगी उड़ानें

नागर विमानन महानिदेशालय (डीजीसीए) ने स्पष्ट किया है कि दिल्ली एयरपोर्ट से संचालित होने वाली घरेलू उड़ानें जारी रहेंगी। इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि लॉकडाउन के दौरान कोई भी विमान दिल्ली में प्रवेश नहीं करेगा, लेकिन डीजीसीए ने यह स्पष्ट कर दिया है कि देश के अंदर दिल्ली एयरपोर्ट से संचालित होने वाली घरेलू उड़ानें नियमित रूप से जारी रहेंगी और एयरपोर्ट काम करता रहेगा।
07:50 PM, 22-Mar-2020

सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई के लिए अलग व्यवस्था

कोरोनवायरस के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट की दो अदालतें सोमवार को वीडियो-कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए काम करेंगी। न्यायाधीश अपने संबंधित न्यायालयों में बैठेंगे, जबकि वकील अपने मामलों को अदालत में नहीं बल्कि एक अलग स्थान से बहस करेंगे।
 
07:42 PM, 22-Mar-2020

कर्नाटक में 22 साल का युवक कोरोना पॉजिटिव

कर्नाटक के भटकल में 22 साल के एक युवक का रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आया है। युवक 19 मार्च को दुबई से लौटा था। दक्षिण कन्नड़ के जिला आयुक्त सिंधु बी रूपेश ने इसकी पुष्टि की है।
 
07:25 PM, 22-Mar-2020

दिल्ली के बाद बिहार में भी लॉकडाउन

दिल्ली के बाद बिहार सरकार ने भी बड़ा फैसला लेते हुए कल से 31 मार्च तक पूरे राज्य में लॉकडाउन का फैसला किया है। हालांकि लॉकडाउन के दौरान जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि सरकार आपके साथ है, मुझे उम्मीद है कि संकट की इस घड़ी में हम साथ मिलकर काम करेंगे। नीतीश ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि कहीं भी अनावश्यक न जाएं, जहां तक हो घर में रहें। हम इस संकट का मुकाबला करने में कामयाब होंगे।
06:26 PM, 22-Mar-2020

सभी सीमाएं सील

दिल्ली सरकार ने भी लॉकडाउन करने का फैसला किया है। सभी सात जिलों में लॉकडाउन कर दिया गया है। इसके अलावा सोमवार सुबह छह बजे से दिल्ली की सभी सीमाएं सील कर दी जाएंगी। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान सभी निजी कार्यालय भी बंद रहेंगे, लेकिन स्थाई और संविदात्मक दोनों कर्मचारियों को ऑन-ड्यूटी माना जाएगा। कंपनियों को इस अवधि के लिए अपने कर्मचारियों को वेतन देना होगा।

केजरीवाल ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान किसी आवश्यक सेवा प्रदान करने या लाभ उठाने के लिए किसी व्यक्ति से कोई दस्तावेज या सबूत नहीं मांगा जाएगा।
 
05:50 PM, 22-Mar-2020

दिल्ली में भी लॉकडाउन

कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए दिल्ली सरकार सभी सात जिलों को लॉकडाउन किया जाएगा। इस प्रकार देश के अन्य शहरों की तरह देश की राजधानी में भी लॉकडाउन होगा। 
05:48 PM, 22-Mar-2020

यूपी में 15 जिले हुए लॉकडाउन

सीएम योगी ने कहा है कि कोरोना वायरस से निपटने के लिए गोरखपुर सहित प्रदेश के 15 जिलों को लॉकडाउन किया जा रहा है। उन्होंने अपने मीडिया संबोधन में जानकारी दी कि यूपी रोडवेज की बसें न तो यूपी से बाहर जाएंगी और न ही दूसरे राज्यों की बसे इन जिलों में आ पाएंगी। उन्होंने बताया कि फिलहाल यह लॉकडाउन 25 मार्च तक लागू रहेगा। 

05:33 PM, 22-Mar-2020

लंदन से भोपाल लौटी छात्रा, कोरोना पॉजिटिव होने की पुष्टि

लंदन से भोपाल लौटी छात्रा कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। यह मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कोरोना का पहला मामला है। छात्रा लंदन में कानून की पढ़ाई कर रही थी। उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। साथ ही उसके घर को सैनिटाइज किया गया है।

05:21 PM, 22-Mar-2020

नागालैंड में भी 22 मार्च से 31 मार्च तक लॉकडाउन

नागालैंड सरकार ने आदेश दिया है कि दवाई की दुकानों, पेट्रोल पंपों, किराने की दुकानों और अन्य आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को छोड़कर सभी व्यावसायिक प्रतिष्ठान को 22 मार्च की मध्य रात्रि से अगले आदेश तक बंद रहेंगे। अंतर-राज्यीय यात्रियों को ले जाने वाले वाहनों को 23 मार्च की मध्य रात्रि तक अनुमति दी जाएगी। 
 

 
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads

Follow Us

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00