लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Corona Update Maharashtra has most active patients in the country Punjab at number two All Covid19 Outbreak

Corona Update: देश में सबसे ज्यादा एक्टिव मरीज महाराष्ट्र में, दूसरे नंबर पर पंजाब, लेकिन डरने की कोई बात नहीं

Ashish Tiwari आशीष तिवारी
Updated Tue, 09 Aug 2022 09:12 PM IST
सार

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की कोविड को कंट्रोल करने वाली एडवाइजरी कमिटी के प्रमुख डॉ. एनके अरोड़ा कहते हैं कि पूरे देश में कोविड के मामलों का प्रतिशत कम हो रहा है। इसलिए कोविड को लेकर बिलकुल घबराने की जरूरत नहीं है।

देश में कोरोना के मामले
देश में कोरोना के मामले - फोटो : पीटीआई
ख़बर सुनें

विस्तार

पूरे देश में इस वक्त कोरोना के सबसे ज्यादा सक्रिय मामले महाराष्ट्र में है।  दूसरे नंबर पर सक्रिय मामलों की संख्या पंजाब में है। वहीं देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने देश की राजधानी में बढ़ते हुए मामलों के साथ साथ सक्रिय मामलों की देखरेख के लिए एक्सपर्ट कमेटी को पूरी रिपोर्ट तैयार कर मंत्रालय को सौंपने के लिए कहा है। 



केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की कोविड को कंट्रोल करने वाली एडवाइजरी कमिटी के प्रमुख डॉ. एनके अरोड़ा कहते हैं कि पूरे देश में कोविड के मामलों का प्रतिशत कम हो रहा है। इसलिए कोविड को लेकर बिलकुल घबराने की जरूरत नहीं है। हालांकि, उनका कहना है कि जहां-जहां जांच बढ़ाई जा रही है, वहां पर कोविड के मामले सामने आ रहे हैं।