लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Congress spokesperson Gourav Vallabh, Deepender Hooda and Syed Naseer Hussain resign, Mallikarjun Kharge

दिल्ली: कांग्रेस के तीन नेताओं ने प्रवक्ता पद से दिया इस्तीफा, कहा- अब खरगे के लिए चुनाव प्रचार करेंगे

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: संजीव कुमार झा Updated Sun, 02 Oct 2022 05:55 PM IST
सार

कांग्रेस के तीन नेताओं ने पार्टी के आधिकारिक प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है।  उन्होंने इस्तीफे की वजह भी बताई है।

कांग्रेस के तीन प्रवक्ताओं ने दिया इस्तीफा
कांग्रेस के तीन प्रवक्ताओं ने दिया इस्तीफा - फोटो : ANI
ख़बर सुनें

विस्तार

कांग्रेस नेता गौरव वल्लभ, दीपेंद्र एस हुड्डा और सैयद नसीर हुसैन ने पार्टी के आधिकारिक प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि इस्तीफे की वजह खरगे के लिए चुनाव प्रचार करना है। तीनों ने बयान जारी करते हुए कहा कि पार्टी अध्यक्ष के रूप में मल्लिकार्जुन खरगे के चुनाव प्रचार के लिए हमलोगों ने आधिकारिक प्रवक्ता के पद से इस्तीफा दे दिया है और चाहते हैं कि यह चुनाव स्वतंत्र और निष्पक्ष हो। वहीं इस इस्तीफे के बाद खरगे का भी बयान सामने आया है। इस दौरान खरगे ने कहा कि उन्होंने साथी दावेदार शशि थरूर से कहा था कि सर्वसम्मति से उम्मीदवार होना बेहतर होगा, लेकिन लोकसभा सांसद ने लोकतंत्र की खातिर चुनाव पर जोर दिया।



कांग्रेस को मजबूत करने के लिए अध्यक्ष पद के चुनाव में उतरा हूं: खरगे
खरगे ने कहा कि मैं गांधी परिवार और कांग्रेस के अन्य नेताओं के साथ विचार-विमर्श करूंगा तथा उस पर अमल भी करूंगा। कांग्रेस के एक व्यक्ति, एक पद के सिद्धांत के तहत नामांकन वाले दिन ही मैंने राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफा दिया। मैं किसी के विरोध में नहीं उतरा हूं, कांग्रेस को मजबूत करने के लिए अध्यक्ष पद के चुनाव में उतरा हूं। उन्होंने संवादादाताओं से बातचीत में इस धारणा को भी खारिज कर दिया कि उन्हें गांधी परिवार का समर्थन हासिल है। खरगे ने कहा कि कांग्रेस के कई वरिष्ठ और युवा नेताओं के कहने पर वह चुनाव मैदान में उतरे हैं।


खरगे ने भाजपा पर बोला हमला
खरगे ने कहा कि देश में बेरोजगारी, महंगाई है, अमीर और अमीर हो रहा है जबकि गरीब और गरीब होता जा रहा है, आठ वर्षों में भाजपा ने एक भी वादा नहीं निभाया। भाजपा जनता के हित में कोई काम नहीं कर रही है।

JP और RSS को रोकने के लिए हमें कुछ करना पड़ेगा
कांग्रेस सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि कई नेताओं की यह इच्छा थी कि जब गांधी परिवार को कोई सदस्य चुनाव (कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव) नहीं लड़ना चाहता है तो किसी भी हालत में कांग्रेस पार्टी की विचारधारा को बचाने के लिए, BJP और RSS के उसूलों को रोकने के लिए हमें कुछ न कुछ करना पड़ेगा। उन्हीं नेताओं ने मुझे कहा कि आप इस चुनाव में एक उम्मीदवार के रूप में खड़े हो जाइए। इस दृष्टि से मैं चुनाव लड़ रहा हूं।

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00