लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Congress may give command to Priyanka Gandhi for next year assembly elections plan will be decided in meeting

Politics: प्रियंका को अगले साल विधानसभा चुनाव में कमान देने की तैयारी! समीक्षा बैठक में तय होगा आगे का प्लान

Ashish Tiwari आशीष तिवारी
Updated Thu, 08 Dec 2022 08:02 PM IST
सार

हिमाचल प्रदेश में चुनावी नतीजे आने के बाद कांग्रेस पार्टी से जुड़े वरिष्ठ नेता कहते हैं कि प्रियंका गांधी को निश्चित तौर पर अब आने वाले अलग-अलग राज्यों के विधानसभा चुनावों में पार्टी के जनाधार को आगे बढ़ाने के लिए बड़ी जिम्मेदारी दी जानी चाहिए।

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी
कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी - फोटो : अमर उजाला

विस्तार

हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत के साथ प्रियंका गांधी के लिए अब नई योजनाएं बनने लगी हैं। चर्चा इस बात की भी हो रही है कि अगले साल होने वाले अलग-अलग राज्यों के विधानसभा चुनावों में प्रियंका गांधी को बड़े नेता के तौर पर उतारा जा सकता है। हालांकि, पार्टी से जुड़े नेताओं का कहना है कि इसका फैसला खुद प्रियंका गांधी ही करेंगी। दरअसल, हिमाचल प्रदेश में हुए चुनावों में कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने मोर्चा संभाला था। अब जब हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की सरकार वापस बन रही है तो पार्टी को प्रियंका गांधी से बहुत ज्यादा उम्मीद आने वाले चुनावों के लिए लग गई हैं। वहीं, जल्द ही होने वाली कांग्रेस की गुजरात हार की समीक्षा बैठक में अगले विधानसभा चुनावों की पूरी तैयारियों का खाका भी खींचा जाएगा।

हिमाचल प्रदेश में चुनावी नतीजे आने के बाद कांग्रेस पार्टी से जुड़े वरिष्ठ नेता कहते हैं कि प्रियंका गांधी को निश्चित तौर पर अब आने वाले अलग-अलग राज्यों के विधानसभा चुनावों में पार्टी के जनाधार को आगे बढ़ाने के लिए बड़ी जिम्मेदारी दी जानी चाहिए। उनका कहना है कि हिमाचल प्रदेश में मिली कांग्रेस की जीत में कार्यकर्ताओं से लेकर केंद्रीय नेताओं का बड़ा योगदान है। कहते हैं कि इसमें प्रियंका गांधी की अहम भूमिका भी है। जिस तरीके से हिमाचल प्रदेश के चुनाव में प्रियंका गांधी ने अलग-अलग इलाके में जाकर पार्टी के लिए प्रचार किया उससे चुनावी नतीजे आने से पहले ही प्रियंका गांधी की मांग पार्टी कार्यकर्ताओं की ओर से की जाने लगी है। वह कहते हैं अब तो यह स्पष्ट भी हो गया है कि पार्टी के बड़े चेहरे के तौर पर प्रियंका गांधी अगर मैदान में उतरेगी तो जनता में भरोसा भी बढ़ेगा और सीटें भी बढ़ेंगी।
विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

Election
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00