Hindi News ›   India News ›   Congress leader Rahul Gandhi asked PM Modi, how to celebrate Corona Tika mahotsav when vaccine is being sent abroad and acute shortage in India

कैसे मनेगा टीका उत्सव: देश में मात्र छह दिनों में ही खत्म हो जाएगा कोरोना वैक्सीन का स्टॉक!

आशीष तिवारी, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: Harendra Chaudhary Updated Fri, 09 Apr 2021 04:50 PM IST

सार

  • कांग्रेस का सवाल, टीका है नहीं, तो उत्सव कैसे मनाएं। क्यों नहीं मंगवाई जाती हैं बाहर से वैक्सीन।
  • कांग्रेस का सवाल अपनों को जोखिम में डालकर विदेश को भेजी जा रही है वैक्सीन
  • वैक्सीन से लेकर ऑक्सीजन और रेमडेसिवीर दवा की किल्लत बढ़ी
विदेश जाती वैक्सीन की खेप
विदेश जाती वैक्सीन की खेप - फोटो : Amar Ujala (File)
विज्ञापन
ख़बर सुनें

विस्तार

पूरे देश में इस वक्त तकरीबन दो करोड़ कोविड टीके का स्टॉक है। जबकि ढाई करोड़ टीके तैयार होने की प्रक्रिया में हैं। ऐसे में अगर टीके के मौजूदा स्टॉक का इस्तेमाल हो गया और नई वैक्सीन की खेप नहीं तैयार हो पाई, तो पूरे देश में छठे दिन किसी को भी टीका नहीं लग सकेगा। इतने कम टीके के उत्पादन और कम टीके की मौजूदगी को लेकर विपक्ष ने सरकार पर हमला बोला है। हमला इस बात को लेकर है कि प्रधानमंत्री मोदी टीका उत्सव मनाने को कह रहे हैं और देश में लोगों को टीका नहीं लग पा रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा जब देश में टीके की इतनी किल्लत है, तो अपने लोगों की जान जोखिम में डालकर विदेश में टीका किस बात के लिए भेजा जा रहा है।

विज्ञापन

देश में न ऑक्सीजन मिल रही और न रेमडेसिवीर

विपक्ष ने सिर्फ टीके की कमी पर ही सरकार को नहीं गिरा बल्कि ऑक्सीजन की कमी और रेमडेसिविर की कमी पर भी सरकार को घेरा है। कांग्रेस के कोषाध्यक्ष और पूर्व रेल मंत्री पवन बंसल कहते हैं कि सरकार को इस बात की कतई परवाह नहीं है कि देश में लोगों को इलाज मिल पा रहा है या नहीं मिल पा रहा है लेकिन सरकार सिर्फ अपनी पीठ थपथपा रही है। जबकि हकीकत यह है कि मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में मरीजों को न वक्त पर ऑक्सीजन मिल पा रही है और न रेमडेसिवीर जैसी दवाएं। बंसल ने कहा प्रधानमंत्री ने तो 21 दिन में महाभारत जैसी कोरोना जंग को जीतने का दावा किया था और आज एक साल बाद भी देश के लोगों कोरोना के शिकार हो रहे हैं।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
  • Downloads
    News Stand

Follow Us

  • Facebook Page
  • Twitter Page
  • Youtube Page
  • Instagram Page
  • Telegram
एप में पढ़ें

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00