लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Congress hits back at BJP for calling Siddaramaiah Sidharmulla Khan

Karnataka: सिद्धारमैया को सिद्धारमुल्ला खान कहने पर बवाल, कांग्रेस का भाजपा पर पलटवार, चरित्रहनन का लगाया आरोप

पीटीआई, बेंगलुरु Published by: Jeet Kumar Updated Wed, 07 Dec 2022 09:10 PM IST
सार

सिद्धारमैया ने एक बयान में कहा मैं अपने नाम के साथ मुस्लिम नाम जोड़े जाने और सिद्धारमुल्ला खान कहे जाने से परेशान नहीं हूं। हमारे पास गोविंद भट के शिष्य शिशुनाला शरीफ, संत रामानंद के शिष्य कवि कबीर की विरासत है।

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया
कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सिद्धारमैया - फोटो : ANI

विस्तार

कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी (केपीसीसी) ने विपक्ष के नेता सिद्धारमैया को सिद्धारमुल्लाह कहने पर भाजपा पर पलटवार किया है। कांग्रेस ने भाजपा पर झूठ, बदनामी और चरित्र हनन का आरोप लगाया है। भाजपा नेता रवि ने आरोप लगाया था कि अगर कांग्रेस राज्य में अगली सरकार बनाती है तो पूर्व सीएम हिंदुओं को खत्म कर देंगे। इसके बाद उन्होने सिद्धारमैया को सिद्धारमुल्लाह कहकर संबोधित किया था।



सिद्धारमैया ने एक बयान में कहा मैं अपने नाम के साथ मुस्लिम नाम जोड़े जाने और सिद्धारमुल्ला खान कहे जाने से परेशान नहीं हूं। हमारे पास गोविंद भट के शिष्य शिशुनाला शरीफ, संत रामानंद के शिष्य कवि कबीर की विरासत है। आगे उन्होंने कहा कि मेरे नाम के साथ मुस्लिम नाम जोड़कर धर्मनिरपेक्षता में मेरे विश्वास को दिखाया है।


सिद्धारमैया ने कहा कि भाजपा द्वारा की गई बदनामी में कोई आश्चर्य की बात नहीं है, जिसने अपने राजनीतिक प्रचार के लिए झूठ, बदनामी और चरित्र हनन को एक उपकरण बना लिया है। उन्होंने सवाल किया कि क्या वे शून्य उपलब्धियों, भ्रष्टाचार और अधर्म के साथ अपना चेहरा दिखा कर चुनाव में जा रहे हैं? इस तरह का आचरण उनकी निराशा और लाचारी को इंगित करता है, उन्होंने आगे कहा कि आइए हम सभी भाजपा की नैतिक दुर्दशा पर शोक मनाएं, जिसके पास कभी सभ्य लोग थे।



उन्होंने कहा कि मैं हिंदू सांप्रदायिकता के समान स्पष्टता और प्रतिबद्धता के साथ मुसलमानों और अन्य धर्मों की सांप्रदायिकता का विरोध करता रहा हूं। भाजपा की तरह, मैं राजनीतिक कारणों से, अच्छे और बुरे के बीच बिना किसी भेद के, विशेष रूप से मुसलमानों को निशाना बनाने वाली सांप्रदायिक राजनीति नहीं करता हूं। यह दावा करते हुए कि मुख्यमंत्री के रूप में उनकी सेवाओं के लिए लोग उन्हें 'अन्ना (भोजन) रमैया', 'रायता (किसान) रमैया', 'कन्नड़ रमैया', 'दलित रमैया' कहते हैं।
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

एड फ्री अनुभव के लिए अमर उजाला प्रीमियम सब्सक्राइब करें

एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00