त्रिपुरा में 56 व मेघालय में 57 सीटों पर चुनाव लडे़गी कांग्रेस, जारी की उम्मीदवारों की सूची

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Updated Sat, 27 Jan 2018 08:03 PM IST
Congress announces list of  candidates for Tripura and Meghalaya
कांग्रेस ने मेघालय व त्रिपुरा में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए शनिवार को अपने उम्मीदवारों का एलान कर दिया। पार्टी त्रिपुरा में 56 और मेघालय में 57 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इन दोनों राज्यों में विधानसभा की 60-60 सीटें हैं। त्रिपुरा में 18 फरवरी और मेघालय में 27 फरवरी को मतदान होंगे।
मेघालय के मुख्यमंत्री मुकुल संगमा इस बार दो सीटों सांगसक और आमपथी से चुनाव लड़ेंगे। उनके अलावा पार्टी ने सेलेस्टिन लिंग्दोह, एससी मराक और डीआर लिंग्दोह समेत ज्यादा प्रमुख नेताओं व मंत्रियों को टिकट दिए हैं।

 
उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करते ही कर्नाटक चुनावों के लिए कांग्रेस ने 70 सदस्यीय प्रचार समिति की घोषणा की। पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की सहमति के बाद प्रचार समिति के 70 नामों पर अंतिम मुहर लगी। डीके शिवकुमार को प्रचार स‌मिति का अध्यक्ष बनाया गया है।

चुनाव आयोग के मुताबिक राज्यों में चुनाव दो चरणों में होंगे। राज्यों में वीवीपैट से चुनाव होंगे। साथ ही हर बूथ पर एक-एक ईवीएम में वीवीपैट का मिलान होगा। उम्मीदवारों के लिए चुनाव में खर्च की सीमा 20 लाख रुपये रखी गई है। 

बता दें कि भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह पहले ही मेघालय और त्रिपुरा का दौरा कर चुके हैं। एक के बाद कई राज्यों को अपनी रणनीति से जीतने वाले शाह इस बार नॉर्थ ईस्ट में पार्टी की पकड़ को मजबूत करने की फिराक में हैं।


 

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News App, iOS Hindi News App और Amarujala Hindi News APP अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

Spotlight

Most Read

India News

मणिशंकर की आहट से कांग्रेस में हलचल, 'प्यादा औकात भूल जाए तो कुचला जाता है'

पाकिस्तान से लौटने के बाद अय्यर की पूरी कोशिश फिर से वापसी की है।

25 फरवरी 2018

Related Videos

डेढ घंटे बर्फ में दबे रहने के बाद जीवित निकला ये शख्स

केलांग में आए एवलॉन्च में तीन लोग दब गए। घटना रोहतांग टनल के नॉर्थ पोर्टल में हुई। यहां बीआरओ ऑफिसर इस एललॉन्च के चपेट में आ गए।

24 फरवरी 2018

आज का मुद्दा
View more polls

अमर उजाला ऐप चुनें

सबसे तेज अनुभव के लिए

क्लिक करें Add to Home Screen