विज्ञापन

UP: 5 दिनों में दूसरा रेल हादसा, औरेया में कैफियत एक्सप्रेस के 9 कोच डीरेल, 21 घायल

amarujala.com- presented by: अरविंद कुमार Updated Wed, 23 Aug 2017 11:22 AM IST
कैफियत एक्सप्रेस हादसा
कैफियत एक्सप्रेस हादसा
ख़बर सुनें
उत्तर प्रदेश में मंगलवार देर रात पांच दिनों में दूसरा बड़ा  रेल हादसा हो गया। आजमगढ़ से दिल्ली आ रही कैफियत एक्सप्रेस कानपुर और इटावा के बीच हादसे का शिकार हो गई। हादसा औरेया के पास अछल्दा रेलवे स्टेशन के नजदीक हो गया। रात 2.40 बजे ट्रेन एक डंपर से टकरा गई, जिसकी वजह से ट्रेन के इंजन समेत 10 डिब्बे पटरी से उतर गए। आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक राहत और बचाव कार्य पूरा हो गया है। इस बड़े हादसे में किसी के मरने की खबर तो नहीं है लेकिन 21 लोग घायल हुए हैं। कानपुर रेंज के आईजी के मुताबिक ऐसा लगता है कि ट्रैक पर पहले से ही डंपर पड़ा हुआ था।
विज्ञापन
विज्ञापन
Read Also: रेल हादसा : स्टेशन अधीक्षक और कंट्रोल रूम के बीच हुई बातचीत का ऑडियो वायरल

सूत्र बताते हैं कि  डंपर के ड्राइवर की आंख लगने से ये हादसा हुआ है जिसकी वजह से मानवरहित रेलवे क्रांसिग से पार करते वक्त डंपर कैफियत एक्सप्रेस में जा घुसा। वहीं, रेल प्रशासन ने इसकी खबर लगते ही मौके पर बड़े अफसरों को भेजा साथ ही राहत बचाव कार्य के लिए एक टीम भी रवाना की और दिल्ली से कई मेडिकल टीम को भी घटनास्थल भेजा गया है।  

कानपुर रेंज के आईजी ने औरेया रेल हादसे पर बड़ा खुलासा कर कहा कि 'ऐसा लगता है रेलवे ट्रैक पर डंपर पहले से ही पड़ा हुआ था।' रेल मंत्री सुरेश प्रभु ने रेल हादसे पर कहा कि कुछ यात्री इसमें घायल हुए है जिन्हें पास के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया है। वहीं, बचाव राहत कार्य के लिए एनडीआरएफ की एक टीम घटनास्थल भेजी गई है।   इस हादसे में 2 दर्जन से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। बता दें बचाव कार्य जारी है और लोगों को रेल से निकाला जा रहा है। लेकिन अभी तक इस दुर्घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। लेकिन हादसे में कई लोगों को गंभीर चोटें आई है जिन्हे अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

Read Also: स्टेशन मास्टर और सारे गैंगमैन दिल्ली तलब, ऑडियो की जांच के लिए रेस्ट कीपर प्रदीप को भी बुलाया   

जानकारी के मुताबिक, शनिवार को उत्कल एक्सप्रेस भीषण दुर्घटना का शिकार हुई थी। पुरी से हरिद्वार जा रही उत्कल एक्सप्रेस  मुजफ्फरनगर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गई थी। इस दुर्घटना में 22 लोग मारे गए थे। इसके बाद रेलमंत्री सुरेश प्रभु पर विपक्ष ने हमला किया और लापरवाही का आरोप लगाते हुए इस्तीफे की मांग की।

रेलवे ने जारी किये हेल्पलाइन नंबर

लखनऊ: 9794830975

लखनऊ: 0522-2237677

आजमगढ़: 9794843929

FD: 05278-222603

SHG: 9794839010

Recommended

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें
त्रिवेणी संगम पूजा

कुंभ मेले में अतुल धन, वैभव, समृधि प्राप्ति हेतु विशेष पूजा करवायें और प्रसाद की होम डिलीवरी पायें

विज्ञापन
विज्ञापन
अमर उजाला की खबरों को फेसबुक पर पाने के लिए लाइक करें

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन

Spotlight

विज्ञापन
विज्ञापन
विज्ञापन

Most Read

India News

26 जनवरी की परेड में 'राफेल' देखने के लिए टकटकी लगाकर बैठेंगे कांग्रेसी

कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि एनडीए सरकार ने राफेल के लिए संबंधित कंपनी को 34 हजार करोड़ रुपये दे दिए हैं, इसलिए अब 26 जनवरी की परेड में तो वह नजर आना चाहिए।

22 जनवरी 2019

विज्ञापन

पहाड़ी इलाकों में भारी बर्फबारी से प्रभावित हो रहे मैदानी इलाके, मूसलाधार बारिश के साथ पड़े ओले

पहाड़ी इलाकों में हो रही बर्फबारी का असर ही है कि दिल्ली-एनसीआर जैसे कई मैदानी इलाकों में मूसलाधार बारिश हो रही है। यहां देखिए मैदानी इलाकों की बारिश और पहाड़ी इलाकों में बर्फबारी की तस्वीर।

22 जनवरी 2019

आज का मुद्दा
View more polls

Disclaimer

अपनी वेबसाइट पर हम डाटा संग्रह टूल्स, जैसे की कुकीज के माध्यम से आपकी जानकारी एकत्र करते हैं ताकि आपको बेहतर अनुभव प्रदान कर सकें, वेबसाइट के ट्रैफिक का विश्लेषण कर सकें, कॉन्टेंट व्यक्तिगत तरीके से पेश कर सकें और हमारे पार्टनर्स, जैसे की Google, और सोशल मीडिया साइट्स, जैसे की Facebook, के साथ लक्षित विज्ञापन पेश करने के लिए उपयोग कर सकें। साथ ही, अगर आप साइन-अप करते हैं, तो हम आपका ईमेल पता, फोन नंबर और अन्य विवरण पूरी तरह सुरक्षित तरीके से स्टोर करते हैं। आप कुकीज नीति पृष्ठ से अपनी कुकीज हटा सकते है और रजिस्टर्ड यूजर अपने प्रोफाइल पेज से अपना व्यक्तिगत डाटा हटा या एक्सपोर्ट कर सकते हैं। हमारी Cookies Policy, Privacy Policy और Terms & Conditions के बारे में पढ़ें और अपनी सहमति देने के लिए Agree पर क्लिक करें।

Agree