लोकप्रिय और ट्रेंडिंग टॉपिक्स

विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   Blasphemy law: Naseeruddin Shah's remarks, raid on Paytm sale and two real estate companies, read four news

ईशनिंदा कानून : नसीरुद्दीन शाह की टिप्पणी, पेटीएम की बिक्री और दो रियल एस्टेट कंपनियों पर रेड, पढ़ें चार खबरें

एजेंसी, नई दिल्ली Published by: Kuldeep Singh Updated Sun, 28 Nov 2021 06:07 AM IST
सार

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड की ओर से देश में ईशनिंदा के खिलाफ कानून बनाए जाने की मांग का अभिनेता नसीरुद्दीन शाह, गीतकार जावेद अख्तर सहित कई लोगों ने विरोध किया है। उन्होंने कहा है कि धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र में ऐसे किसी कानून की कोई जगह नहीं है।
 

naseeruddin shah
naseeruddin shah - फोटो : you tube
ख़बर सुनें

विस्तार

ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड (एआईएमपीएलबी) की ओर से देश में ईशनिंदा के खिलाफ कानून बनाए जाने की मांग का अभिनेता नसीरुद्दीन शाह, गीतकार जावेद अख्तर, शबाना आजमी, फिल्म निर्माता आनंद पटवर्धन सहित कई लोगों ने विरोध किया है। उन्होंने कहा है कि धर्मनिरपेक्ष राष्ट्र में ऐसे किसी कानून की कोई जगह नहीं है। आइए जानते हैं देश की महत्वपूर्ण खबरें...



 

पेटीएम की बिक्री और राजस्व में बढ़ोतरी

पेटीएम की मूल कंपनी वन-97 ने 30 सितंबर 2021 को समाप्त तिमाही और छमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं। इस तिमाही में कंपनी ने गैर-यूपीआई भुगतान में 52 प्रतिशत वृद्धि दर्ज की, संचालन राजस्व 6.7 अरब रुपये हो गया।

कंपनी ने बताया कि वित्त वर्ष 2022 की दूसरी तिमाही में योगदान लाभ बढ़कर 2.6 अरब रुपये हो गया। यह सालाना आधार पर 592 प्रतिशत की बढ़ोतरी है। योगदान मार्जिन पिछले वर्ष के 5.7 प्रतिशत से राजस्व के 24 प्रतिशत तक उछल गया। अप्रत्यक्ष व्यय पिछली तिमाही में राजस्व के 70 प्रतिशत से कम होकर इस तिमाही में 63 प्रतिशत के स्तर पर आ गया। टेक्नोलॉजी और मर्चेंट बेस विस्तार में कंपनी का एबिटा मार्जिन 36 प्रतिशत था। 

 

असमिया-अंग्रेजी में दे सकेंगे राज्य सिविल सेवा परीक्षा

असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा ने घोषणा की है कि राज्य के सिविल सेवा में जाने के इच्छुक युवा प्राथमिक और मुख्य दोनों परीक्षाएं असमिया के साथ अंग्रेजी भाषा में भी दे सकेंगे। इसी के साथ असम राज्य सिविल सेवा परीक्षा स्थायी निवास प्रमाण-पत्र लागू करने वाला पहला राज्य बन गया है। विभिन्न शैक्षिक संस्थानों में प्रवेश के लिए भी पीआरसी जरूरी होगा, खासकर इंजीनियरिंग व मेडिकल कॉलेजों में।

दो रियल एस्टेट कंपनियों पर आयकर छापा, करोड़ों के जेवर-नकदी जब्त

आयकर विभाग ने पंजाब के लुधियाना की दो रियल एस्टेट कंपनियों पर छापा मारकर चार करोड़ के जेवर व नकदी जब्त किये हैं। केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड ने शनिवार को बताया कि आयकर की टीम ने 16 नवंबर को 40 ठिकानों पर छापा मारा था।

सीबीडीटी के मुताबिक छापे के दौरान संपत्ति के लेनदेन में अघोषित नकदी का पता चला है। करीब 2.30 करोड़ रुपये के जेवर और विदेशी मुद्रा के अलावा दो करोड़ रुपये की नकदी भी जब्त की गई। कंपनियों के पास जब्त किये गए जेवर का कोई ब्योरा भी नहीं मिला है। दस्तावेजी साक्ष्य के रूप में कुछ संपत्तियों का बियाना जब्त किया गया है। 

इन दस्तावेजों से साफ होता है कि बेचे गए प्लाट के लिए तय दर से भी अधिक रकम में सौदा किया गया। टीम ने इस तरह के संदिग्ध लेनदेन की रसीदें, पर्चियां, कुछ संपत्तियों की रसीद, सॉफ्ट डाटा, मोबाइल की चैट आदि को जब्त किया है।
विज्ञापन

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें
जानिए अपना दैनिक राशिफल बेहतर अनुभव के साथ सिर्फ अमर उजाला एप पर
अभी नहीं

प्रिय पाठक

कृपया अमर उजाला प्लस के अनुभव को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।
डेली पॉडकास्ट सुनने के लिए सब्सक्राइब करें

क्लिप सुनें

00:00
00:00