विज्ञापन
Hindi News ›   India News ›   bjp raised questions on rahul gandhi meeting with Labour MP jeremy corbyn

Rahul Gandhi: कश्मीर मुद्दे पर विवादित बयान देने वाले ब्रिटिश सांसद से मिले राहुल गांधी, भाजपा बोली- कोई अपने देश के खिलाफ कब तक?

न्यूज डेस्क, अमर उजाला, नई दिल्ली Published by: शिव शरण शुक्ला Updated Tue, 24 May 2022 09:33 PM IST
सार

 जेरेमी कार्बिन वो व्यक्ति हैं जो कई बार भारत के खिलाफ अपने बयान साझा कर चुके हैं। जेरेमी कार्बिन हिंदू विरोधी स्टैंड के लिए बदनाम हैं।

मुलाकात पर सियासत।
मुलाकात पर सियासत। - फोटो : AMAR UJALA
ख़बर सुनें

विस्तार

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी इन दिनों लंदन के दौरे पर हैं। जहां उन्होंने ब्रिटिश सांसद जेरेमी कार्बिन से मुलाकात की। इस मुलाकात की एक तस्वीर कांग्रेस ने ट्टिटर पर शेयर की है। अब उनकी इस मुलाकात पर विवाद खड़ा हो गया है। भाजपा ने इसे लेकर राहुल गांधी पर तंज कसा है। भाजपा ने राहुल गांधी की आलोचना करते हुए सवाल किया है कि क्या वे ब्रिटेन के विपक्षी नेता के 'भारत विरोधी' विचारों का समर्थन करते हैं।



वार-पलटवार का दौर शुरू
कांग्रेस ने भाजपा के इस वार पर पलटवार भी किया है। कांग्रेस ने राहुल गांधी की इस मुलाकात को सही ठहराया है और पीएम मोदी के साथ जेरेमी कार्बिन की तस्वीरें शेयर करके कहा कि क्या वो भी लेबर पार्टी के सांसद के भारत विरोधी विचारों का समर्थन करते हैं। 


2015 से 2020 तक लेबर पार्टी के नेता और विपक्ष के नेता के रूप में कार्य करने वाले जेरेमी कार्बिन वो व्यक्ति हैं जो कई बार भारत के खिलाफ अपने बयान साझा कर चुके हैं। जेरेमी कार्बिन हिंदू विरोधी स्टैंड के लिए बदनाम हैं। वे खुले तौर पर कश्मीर को भारत से अलग करने की वकालत करने के लिए जाने जाते है। भाजपा के कई नेताओं ने राहुल की इस मुलाकात को लेकर सवाल खड़ा किया है। 



किरण रिजिजू ने किया ट्वीट
भाजपा नेता और कानून मंत्री किरेन रिजिजू ने ट्विटर पर राहुल गांधी की ब्रिटिश नेता के साथ बैठक की एक तस्वीर शेयर करके पूर्व कांग्रेस प्रमुख पर हमला किया है। उन्होंने अपने ट्वीट में कहा कि कोई अपने देश के खिलाफ कब तक चल सकता है।

रिजिजू ने एक दूसरे ट्वीट में सवाल किया, 'फिर से.. राहुल गांधी ब्रिटेन के सांसद और लेबर नेता जेरेमी कॉर्बिन से मिले, जो भारत के लिए अपनी नफरत और नापसंद के लिए जाने जाते हैं, कश्मीर के अलगाव की वकालत करते हैं।'

बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने राहुल गांधी पर साधा निशाना
वहीं, बीजेपी नेता कपिल मिश्रा ने ट्वीट किया कि राहुल गांधी लंदन में जेरेमी कॉर्बिन के साथ क्या कर रहे हैं? जेरेमी कॉर्बिन भारत विरोधी, हिंदू विरोधी स्टैंड के लिए बदनाम हैं। जेरेमी कॉर्बिन खुले तौर पर कश्मीर को भारत से अलग करने की वकालत कर रहे हैं।

सुरजेवाला ने किया पलटवार
भाजपा नेताओं के इन बयानों पर कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने पलटवार किया है। उन्होंने पीएम मोदी के साथ जेरेमी कॉर्बिन की तस्वीर साझा करते हुए पूछा, 'आखिरकार, क्या मैं अपने मीडिया मित्रों से नीचे की तस्वीर में दो लोगों की पहचान करने और एक ही सवाल पूछने के लिए कह सकता हूं? क्या इसका मतलब यह है कि पीएम ने भारत पर जेरेमी कॉर्बिन के विचारों का समर्थन किया है?"

भाजपा से कांग्रेस ने पूछे कई सवाल
उन्होंने भगोड़े नीरव मोदी और मेहुल चोकसी के साथ पीएम मोदी की सार्वजनिक बातचीत के उदाहरणों का भी हवाला दिया और पूछा कि क्या पीएम ने उनका समर्थन किया है। कांग्रेस नेता ने कहा कि पीएम राष्ट्रपति शी जिनपिंग से क्यों मिलते हैं, जब चीन ने हमारे क्षेत्र पर कब्जा कर लिया है? पीएम तत्कालीन पीएम नवाज शरीफ से मिलने पाकिस्तान क्यों गए? क्या सरकार वादा करेगी कि वह कभी भी हमसे अलग विचारों वाले किसी से नहीं मिलेगी? उन्होंने कहा कि इस समय वास्तविक मुद्दों पर बहस करें, भाजपा के प्रचार पर नहीं।

गौरतलब है कि लंदन यात्रा पर गए राहुल गांधी ने सोमवार को लेबर पार्टी के सांसद कार्बिन के साथ मुलाकात की थी। जिसके बाद इंडियन ओवरसीज कांग्रेस ने सैम पित्रोदा के साथ दोनों की तस्वीर शेयर की थी। 

आपकी राय हमारे लिए महत्वपूर्ण है। खबरों को बेहतर बनाने में हमारी मदद करें।

खबर में दी गई जानकारी और सूचना से आप संतुष्ट हैं?
विज्ञापन
विज्ञापन

रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें Android Hindi News apps, iOS Hindi News apps और Amarujala Hindi News apps अपने मोबाइल पे|
Get all India News in Hindi related to live update of politics, sports, entertainment, technology and education etc. Stay updated with us for all breaking news from India News and more news in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन